Coronavirus: कोरोना संक्रमण की चैन तभी टूटेगी जब प्रभावित जिले की स्क्रीनिंग में कोई घर नहीं छूटेगा: सीएम नीतीश कुमार

By भाषा | Published: April 17, 2020 05:49 AM2020-04-17T05:49:17+5:302020-04-17T05:49:17+5:30

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोरोना संक्रमण की श्रृंखला तभी टूटेगी जब प्रभावित जिले की स्क्रीनिंग में कोई घर नहीं छूटेगा।

Chain of corona infection will be broken only when no home will be left for screening: Nitish Kumar | Coronavirus: कोरोना संक्रमण की चैन तभी टूटेगी जब प्रभावित जिले की स्क्रीनिंग में कोई घर नहीं छूटेगा: सीएम नीतीश कुमार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार। (फाइल फोटो)

Highlightsबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोरोना संक्रमण की श्रृंखला तभी टूटेगी जब प्रभावित जिले की स्क्रीनिंग में कोई घर नहीं छूटेगा। उन्होंने कहा कि संदिग्ध कोरोना मरीजों के सम्पर्क वाले क्षेत्रों में गहन रूप से ट्रेसिंग, टेस्टिंग एवं ट्रैकिंग करायें।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोरोना संक्रमण की श्रृंखला तभी टूटेगी जब प्रभावित जिले की स्क्रीनिंग में कोई घर नहीं छूटेगा।

पटना में बृहस्पतिवार को मुख्य सचिव एवं अन्य वरीय अधिकारियों के साथ एक बैठक के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर पल्स पोलियो अभियान की तर्ज पर डोर टू डोर कैंपेन की अद्यतन स्थिति, लॉकडाउन में रोजगार सृजन एवं गेहूं की अधिप्राप्ति की समीक्षा के क्रम में नीतीश ने गुरुवार से आरंभ हुए डोर टू डोर कैंपेन के बारे में कहा कि पल्स पोलियो अभियान की तर्ज पर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रभावित जिलों में सक्रिय स्क्रीनिंग की जाए।

उन्होंने कहा कि संदिग्ध कोरोना मरीजों के सम्पर्क वाले क्षेत्रों में गहन रूप से ट्रेसिंग, टेस्टिंग एवं ट्रैकिंग करायें।

Web Title: Chain of corona infection will be broken only when no home will be left for screening: Nitish Kumar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे