Centre To Change IPC & CrPC Which Are Of British Era, Says MoS Home G Kishan Reddy; | 'IPC, CRPC में संशोधन की योजना बना रही है मोदी सरकार', केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने दी जानकारी
'IPC, CRPC में संशोधन की योजना बना रही है मोदी सरकार', केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने दी जानकारी

Highlightsजी किशन रेड्डी ने कहा है कि आईपीसी-सीआरपीसी में संशोधन की योजना बना रही है। अंबरपेट विधानसभा में सीसीटीवी नेटवर्क की शुरुआत करने के बाद रेड्डी ने यह जानकारी दी।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा है कि केंद्र सरकार भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) में संशोधन की योजना बना रही है। हमने इस बारे में सुझाव भी मांगे हैं। अंबरपेट विधानसभा में सीसीटीवी नेटवर्क की शुरुआत करने के बाद रेड्डी ने यह जानकारी दी।

इस विधानसभा में 280 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। वहीं, गुजरात में प्रस्तावित राष्ट्रीय रक्षा यूनिवर्सिटी के बारे में रेड्डी ने कहा कि इससे देश की पुलिस व्यवस्था की कार्यप्रणाली में अहम बदलाव आएगा।

नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, इससे छात्रों को कानून, अपराध विज्ञान और अन्य नियमों के बारे में जानकारी मिलेगी। बीते महीने ही इन दोनों विश्वविद्यालयों की स्थापना से संबंधित दो विधेयक लोकसभा और राज्यसभा से पारित किए गए थे।

 

Web Title: Centre To Change IPC & CrPC Which Are Of British Era, Says MoS Home G Kishan Reddy;

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे