IAF ने की CDS बिपिन रावत एवं पत्नी मधुलिका के निधन की पुष्टि, सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना में हुई 11 की मौत

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 8, 2021 06:17 PM2021-12-08T18:17:56+5:302021-12-08T19:53:17+5:30

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज तमिलनाडु में भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

CDS General Bipin Rawat, wife Madhulika, 11 others dead in Mi-17V5 chopper crash in TN | IAF ने की CDS बिपिन रावत एवं पत्नी मधुलिका के निधन की पुष्टि, सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना में हुई 11 की मौत

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 13 अन्य के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

Highlightsहेलीकॉप्टर पर प्रमुख रक्षा अध्यक्ष बिपिन रावत भी सवार थे।पत्नी मधुलिका रावत सहित 11 अन्य लोगों के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई।ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का वेलिंगटन में सेना के अस्पताल में उपचार चल रहा है।

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: भारतीय वायुसेना ने बुधवार को इस बात की पुष्टि की कुन्नूर के समीप हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों की मृत्यु हो गई है। वायु सेना ने कहा कि दुर्घटना में घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का वेलिंगटन में सेना के अस्पताल में उपचार चल रहा है।

वायुसेना ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, ‘‘बहुत ही अफोसस के साथ अब इसकी पुष्टि हुई है कि दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत, मधुलिका रावत और 11 अन्य की मृत्यु हो गई है।’’ तमिलनाडु के कुन्नूर के पास भारतीय वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

हेलीकॉप्टर में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और कई अन्य अधिकारी सवार थे। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर सुलूर से वेलिंगटन के लिए रवाना हुआ और चालक दल सहित हेलीकॉप्टर में 14 लोग सवार थे। सीडीएस वेलिंगटन में डिफेंस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे। वायुसेना ने कहा कि दुर्घटना की ‘कोर्ट ऑफ इंक्वायरी’ के आदेश दे दिए गए हैं।

General Bipin Rawat Biography: भारत के सेनाध्यक्ष से देश के पहले सीडीएस तक, कुछ कैसा रहा है बिपिन रावत का सफरनामा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत पर शोक व्यक्त किया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वायुसेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बल के 11 अन्य कर्मियों की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हो जाने से बहुत दुखी हूं।

तमिलनाडु में कुन्नूर के पास बुधवार को प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और कई अन्य अधिकारियों को ले जाते समय एक सैन्य हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली सुरक्षा पर मंत्रिमंडल समिति (सीसीएस) की बैठक शाम साढ़े छह बजे होने वाली है।

बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह सहित अन्य मंत्री शामिल होंगे। सूत्रों ने कहा कि सिंह पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुर्घटना के बारे में बता चुके हैं और भारतीय वायु सेना प्रमुख को घटनास्थल पर पहुंचने के लिए कहा गया है। थल सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने भी रक्षा मंत्री को दुर्घटना और संबंधित मुद्दों के बारे में अवगत कराया।

पता चला है कि दुर्घटना के बाद सेना के शीर्ष अधिकारियों ने भी बैठक की। रक्षा मंत्री, रावत के आवास पहुंचे और उनकी बेटी से बात की। रक्षा मंत्री सिंह के बृहस्पतिवार को संसद में घटना पर बयान देने की संभावना है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर सुलूर से वेलिंगटन के लिए रवाना हुआ था और इसमें चालक दल सहित 14 लोग सवार थे।

Web Title: CDS General Bipin Rawat, wife Madhulika, 11 others dead in Mi-17V5 chopper crash in TN

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे