सीबीआई ने बैंकों से धोखाधड़ी के दो मामलों में कई स्थानों पर छापेमारी की

By भाषा | Published: November 11, 2020 09:52 PM2020-11-11T21:52:06+5:302020-11-11T21:52:06+5:30

CBI raids several places in two cases of fraud from banks | सीबीआई ने बैंकों से धोखाधड़ी के दो मामलों में कई स्थानों पर छापेमारी की

सीबीआई ने बैंकों से धोखाधड़ी के दो मामलों में कई स्थानों पर छापेमारी की

नयी दिल्ली, 11 नवंबर सीबीआई ने कथित बैंक धोखाधड़ी से जुड़े दो अलग-अलग मामलों में बुधवार को कई स्थानों पर छानबीन की। अधिकारियों ने इस बारे में बताया।

उन्होंने बताया कि सीबीआई ने 2013-15 के दौरान यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से कथित धोखाधड़ी के लिए सूरत मांडवी विभाग सहकारी कृषि उद्योग मंडली लिमिटेड और उसके 17 पूर्व पदाधिकारियों, निदेशकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है । आरोप हैं कि कर्ज राशि का इस्तेमाल अन्यत्र किया गया जिससे बैंक को 42.30 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

सीबीआई ने सूरत में आरोपियों के कार्यालय और आवासों समेत पांच स्थानों पर छानबीन की ।

दूसरे मामले में सीबीआई ने गैर बैंकिंग फाइनेंस कंपनी आईएफसीआई के साथ कथित तौर पर 11.77 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में त्रिनेत्र इन्फ्रा वेंचर्स लिमिटेड और उसके वरिष्ठ अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी की। आरोप हैं कि कंपनी ने फर्जी तरीके से आईएफसीआई से 15 करोड़ रुपये (लगभग) के कोष को मंजूर कराया और आठ करोड़ रुपये हासिल किए। कंपनी ने रकम के लिए आईएफसीआई को जाली दस्तावेज सौंपे।

सीबीआई ने कहा कि आरोपियों ने आईएफसीआई के अधिकारियों के साथ आपराधिक साजिश कर आईएफसीआई लिमिटेड को 11.77 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया।

सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि एजेंसी ने हैदराबाद, एलुरू, राजम और बेंगलुरू में आरोपियों के आवासीय और कार्यालय परिसरों की छानबीन की जिसके बाद कई दस्तावेज बरामद किए गए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: CBI raids several places in two cases of fraud from banks

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे