लालू यादव के ठिकानों पर सीबीआई ने डाली रेड, लंदन गये तेजस्वी यादव पर जीतन राम माझी ने साधा निशाना, बोले- "घर का भेदी लंका ढाए, मौक़ा देख बाहर उड़ जाए"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 20, 2022 05:55 PM2022-05-20T17:55:35+5:302022-05-20T17:59:39+5:30

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को सीबीआई द्वारा राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से संबंधित लगभग 15 ठिकानों पर छापेमारी के लिए उनके छोटे बेटे और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को ही जिम्मेदार ठहराया है उनकी लंदन यात्रा पर तंज सका है।

CBI raided Lalu Yadav's hideouts, Jitan Ram Majhi targeted Tejashwi Yadav who went to London, said - "Pierce the house to Lanka, fly out after seeing the opportunity" | लालू यादव के ठिकानों पर सीबीआई ने डाली रेड, लंदन गये तेजस्वी यादव पर जीतन राम माझी ने साधा निशाना, बोले- "घर का भेदी लंका ढाए, मौक़ा देख बाहर उड़ जाए"

फाइल फोटो

Highlightsसीबीआई ने बिहार में लालू यादव के 15 ठिकानों पर मारी रेड तेजस्वी यादव सांसद मनोज झा के साथ गये हुए लंदन तेजस्वी यादव की लंदन यात्रा को लेकर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम माझी ने किया भारी तंज

पटना: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अपनी पार्टी के राज्यसभा सांसद मनोज झा के साथ एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए लंदन की यात्रा पर हैं। इधर राजद विरोधी और एनडीए के प्रमुख नेता जीतन राम माझी ने तेजस्वी यादव पर जुबानी हमला बोल दिया है।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को सीबीआई द्वारा राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से संबंधित लगभग 15 ठिकानों पर छापेमारी के लिए उनके छोटे बेटे और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को ही जिम्मेदार ठहराया है उनकी लंदन यात्रा पर तंज सका है।

लालू प्रसाद यादव के पैतृक आवास सहित अन्य ठिकानों पर हुआ सीबीआई के रेड के बाद तेजस्वी यादव पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया, जिसमें माझी ने कहा, "घर का भेदी लंका ढाए, मौक़ा देख बाहर उड़ जाए।"

वहीं तेजस्वी यादव की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक वो एसबीएफइंडिया और ब्रिजइंडिया की ओर से लंदन में आयोजित "भारत के लिए विचार" सम्मेलन का उद्घाटन करने के लिए लंदन गये हैं, जहां उनके साथ राज्यसभा सासंद मनोज झा भी होंगे। तेजस्वी यादव वहां पर एनआरआई  भारतीयों के बीच भारतीय लोकतंत्र के सामने आ रही चुनौतियों पर और भारत के भविष्य पर चर्चा करेंगे।

राजद की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक तेजस्वी यादव उस सम्मेल में भाग लेकर लंदन से 23 मई को स्वदेश लौंटेंगे। इसी बात को मुद्दा बनाते हुए जीतन राम माझी ने तेजस्वी यादव को घेरने की कोशिश की है।

मालूम हो कि इससे भी पूर्व सीएम माझी ने कहा था कि लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती राजग की अगली राष्ट्रीय अध्यक्ष हो सकती हैं और इस कारण लालू प्रसाद के परिवार में भारी विवाद हो रहा है।

माझी के साथ जनता दल (यूनाइटेड) के प्रवक्ता अजय आलोक ने भी तेजस्वी यादव की विदेश यात्रा पर निशाना साधा है, अजय आलोक ने इस मामले में कहा, “अच्छा है तेजस्वी लंदन में हैं। वैसे वो पटना में रहें या फिर लंदन में, सीबीआई को सब पता है। रेड तो हमशा दुखदाई होता है, बेहतर है कि इस समय वो लंदन में है।”

मालूम हो कि लालू यादव के ठिकाने पर सीबीआई का यह छापा रेलवे घोटाले के मामले में पड़ा है, जिसे राज्यसभा सांसद और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने उठाया था। मोदी का आरोप था कि साल 2017 में कथित रेलवे और आईआरसीटीसी घोटाले में लालू यादव ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

सुशील मोदी ने कहा, ““केंद्रीय रेल मंत्री के रूप में लालू यादव अपने कार्यकाल के दौरान ग्रुप-डी के पद के लिए दर्जनों नौकरी के इच्छुक लोगों की जमीनें हड़प लीं। उन्हें भरोसा था कि रेलवे में नौकरी के इच्छुक लोग उन्हें जमीन देंगे और बदले में वो उन्हें ग्रुप-डी की नौकरी देंगे।”

इस बीच खबर आ रही है कि पटना में कई राजद समर्थक सीबीआई छापेमारी के विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं और प्रदर्शनकारी राबड़ी देवी के आवास 10 सर्कुलर रोड के सामने भारी संख्या में घरना दे रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने लालू यादव के पटना के अलावा गोपालगंज के उचका गांव, इटवा गांव में लालू की बहन और दो रिश्तेदारों राजेंद्र यादव और शिव कुमार यादव के घर पर छापेमारी की है। इसके अलावा सीबीआई ने गोपालगंज जिले के हजियापुर गांव में लालू प्रसाद के एक अन्य आवास पर भी रेड डाला है। 

Web Title: CBI raided Lalu Yadav's hideouts, Jitan Ram Majhi targeted Tejashwi Yadav who went to London, said - "Pierce the house to Lanka, fly out after seeing the opportunity"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे