Bus accident in Rajouri: राजौरी में बस खाई में गिरने से 6 की मौत, 25 घायल, जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे के भीतर दूसरी घटना

By सुरेश एस डुग्गर | Published: September 15, 2022 04:21 PM2022-09-15T16:21:18+5:302022-09-15T16:22:37+5:30

Bus accident in Rajouri: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एक बस के सड़क से फिसल कर गहरी खाई में गिर जाने के कारण 6 लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गये हैं।

Bus accident in Rajouri 6 killed, 22 injured in second incident within 24 hours in Jammu and Kashmir | Bus accident in Rajouri: राजौरी में बस खाई में गिरने से 6 की मौत, 25 घायल, जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे के भीतर दूसरी घटना

राहत कार्य तेज कर दिया गया है।

Highlightsमंजाकोट इलाके के डेरी रैलियोट में सड़क से फिसल कर गहरी खाई में गिर गई। सुरक्षा बलों और स्थानीय निवासियों ने लोगों को बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान शुरू किया है।घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा चुका है।

जम्मूः जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे के भीतर दूसरी बार हादसा हो गया है। एलओसी से सटे जुड़वा जिलों राजौरी और पुंछ में दूसरे सड़क हादसे में 6 और यात्रियों की मौत हो गई। कल 12 जानें एक बस के खाई में गिरने से चली गई थीं। आज राजौरी में एक बस खाई में जा गिरी है। इसमें 6 के मारे जाने और 25 यात्रियों के घायल होने की खबर है।

हादसे की सूचना मिलते ही सेना, पुलिस और स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए। बचाव अभियान चलाया गया। घटनास्थल से अब तक पांच शवों को बरामद कर लिए गया है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा चुका है। बताया जा रहा है कि बस जम्मू से पुंछ जा रही थी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह सड़क दुर्घटना जिला राजौरी के मंजाकोट इलाके में पेश आई।

यहां यात्रियों से भरी बस खाई में लुढ़क जाने से उसमें बैठे करीब 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 25 लोग घायल हुए हैं। सेना, पुलिस व स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य जारी रखा हुआ है। घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया जा रहा है। दो दिनों में हुए इन दो सड़क हादसों में अब तक 18 लोगों की जान जा चुकी है।

घायलों को मंजाकोट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिन्हें गंभीर चोटें आई थी, उन्हें मंजाकोट अस्पताल में प्राथमिक उपचार प्रदान करने के बाद राजौरी जिला अस्पताल स्थानांतरित कर दिया गया है। जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राजौरी सड़क हादसे पर गहरा दुख जताया।

उन्होंने अपने अधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर लिखा कि मैं राजौरी में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में लोगों की मौत से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायल जल्द से जल्द स्वस्थ हों यही मेरी कामना है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन हर संभव मदद कर रहा है।

Web Title: Bus accident in Rajouri 6 killed, 22 injured in second incident within 24 hours in Jammu and Kashmir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे