गुजरात: उना में गौ रक्षकों की हिंसा का शिकार दलित परिवार अपनाएगा बौद्ध धर्म

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: April 29, 2018 06:14 AM2018-04-29T06:14:39+5:302018-04-29T06:14:39+5:30

जुलाई 2016 को मृत गाय की कथित रूप से खाल उतारने के मामले में सरवैया परिवार के चार सदस्यों समेत सात दलितों की परेड निकाली गई थी और पीटा गया था।

Buddhist religion will adopt dowry families in Una, victims of cow guards | गुजरात: उना में गौ रक्षकों की हिंसा का शिकार दलित परिवार अपनाएगा बौद्ध धर्म

गुजरात: उना में गौ रक्षकों की हिंसा का शिकार दलित परिवार अपनाएगा बौद्ध धर्म

अहमदाबाद , 29 अप्रैल। गुजरात के गिर सोमनाथ जिले के उना तहसील में गौ रक्षकों द्वारा 2016 में जिस दलित परिवार के चार सदस्यों को कथित रूप से पीटा गया था वह कल सैकड़ों लोगों के साथ बौद्ध धर्म अपनाएगा। धर्म बदलने का समारोह गिर सोमनाथ जिले के समढियाला गांव में होगा जहां उन्हें पीटने की घटना हुई थी। यह बुद्ध जयंती के मौके पर हो रहा है। 

पीड़ित परिवार के सदस्य पियूष सरवैया ने बताया , ‘‘हमने 20 अप्रैल को जिला कलेक्टर को सूचित किया था कि हम 29 अप्रैल को बौद्ध धर्म स्वीकार करेंगे और हमने कार्यक्रम के लिए अपने समुदाय के लोगों से और अन्य से समर्थन मांगा था जहां सैकड़ों दलित बौद्ध धर्म अपनाएंगे।’’ सरवैया परिवार के ही चार सदस्यों को पीटा गया था। 

जुलाई 2016 को मृत गाय की कथित रूप से खाल उतारने के मामले में सरवैया परिवार के चार सदस्यों समेत सात दलितों की परेड निकाली गई थी और पीटा गया था। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद देश में रोष व्याप्त हो गया था। 

Web Title: Buddhist religion will adopt dowry families in Una, victims of cow guards

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे