बी एस येदियुरप्पा आठ माह में दूसरी बार कोरोना वायरस से संक्रमित

By भाषा | Published: April 16, 2021 09:35 PM2021-04-16T21:35:22+5:302021-04-16T21:35:22+5:30

BS Yeddyurappa infected with Corona virus for the second time in eight months | बी एस येदियुरप्पा आठ माह में दूसरी बार कोरोना वायरस से संक्रमित

बी एस येदियुरप्पा आठ माह में दूसरी बार कोरोना वायरस से संक्रमित

बेंगलुरु, 16 अप्रैल कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा आठ महीने में दूसरी बार कोविड-19 की चपेट में आ गए हैं। शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

येदियुरप्पा (78) को इससे पहले दो अगस्त, 2020 को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हल्के बुखार के बाद आज मेरी कोविड-19 की रिपोर्ट में संक्रमण का पता चला है। मैं ठीक हूं, लेकिन डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं।’’

मुख्यमंत्री ने हाल में अपने संपर्क में आए सभी लोगों से ध्यान रखने और पृथक-वास में जाने को कहा।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘‘मुख्यमंत्री को बुखार की शिकायत थी तो वह सामान्य जांच के लिए रमैया अस्पताल गए थे जहां उनकी कोविड जांच की गई। उनकी रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद अब उन्हें मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’’

अस्पताल ने कहा कि मुख्यमंत्री को आज दोपहर बाद मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनकी स्थिति स्थिर है।

इसने एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री के उपचार के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम गठित की गई है और उनका श्वसन संबंधी उपचार किया जा रहा है।

येदियुरप्पा पिछले साल भी संक्रमित होने के बाद नौ दिन तक मणिपाल अस्पताल में भर्ती रहे थे।

उन्होंने 12 मार्च को कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली थी और उन्हें भारत बायोटेक का ‘कोवैक्सीन’ टीका लगाया गया था।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री ने तेज बुखार और थकान के बाद बृहस्पतिवार को बेलगावी में उपचुनाव प्रचार के लिए निर्धारित अपना दौरा छोटा कर दिया था।

उन्होंने बताया कि वह लोकसभा की बेलगांव सीट और मासकी और बसावाकल्याण विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार कर रहे थे। कहा जाता है कि कुछ दिन पहले बेलागावी (बेलगांव लोकसभा) के लिए प्रचार के दौरान उन्हें बुखारा आया लेकिन बाद में वे जांच में नेगेटिव पाए गए थे।

जद (एस) नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी तथा येदियुरप्पा के मंत्रिमंडल के सहयोगियों समेत राज्य के कई नेताओं ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: BS Yeddyurappa infected with Corona virus for the second time in eight months

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे