जज बीएच लोया की मौत की जाँच के लिए मुंबई बार एसोसिएशन ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की रिव्यू याचिका

By कोमल बड़ोदेकर | Published: May 21, 2018 10:55 AM2018-05-21T10:55:22+5:302018-05-21T11:01:48+5:30

गुजरात के सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर केस की सुनवाई कर रहे सीबीआई कोर्ट के जज बीएच लोया की संदिग्ध मौत के मामले में मुंबई बार एसोसिएशन ने सुप्रीम कोर्ट ने इस केस की जांच के लिए पुनर्विचार याचिका दाखिल की है।

Bombay Lawyers association has filed a review plea in Judge BH Loya Case in Supreme Court | जज बीएच लोया की मौत की जाँच के लिए मुंबई बार एसोसिएशन ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की रिव्यू याचिका

जज बीएच लोया की मौत की जाँच के लिए मुंबई बार एसोसिएशन ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की रिव्यू याचिका

नई दिल्ली, 21 मई। गुजरात के सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर केस की सुनवाई कर रहे सीबीआई कोर्ट के जज बीएच लोया की संदिग्ध मौत के मामले में मुंबई बार एसोसिएशन ने सुप्रीम कोर्ट ने इस केस की जांच के लिए पुनर्विचार याचिका दाखिल की है। सुप्रीम कोर्ट बीते महीने इस केस की दोबार जांच वाली एक याचिका पहले ही खारिज कर चुकी है। ऐसे में देखना होगा कि बार एसोसिएशन द्वारा दाखिल की गई जज लोया केस की दोबारा जांच की इस पुनर्विचार याचिका को सुप्रीम कोर्ट स्वीकार कर सुनवाई करता है या नहीं। 


बता दें कि इससे पहले बीते महीने सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस लोया की मौत की जांच की याचिका पर फैसला देते हुए इस केस से जुड़ी हुई सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया था। कोर्ट ने कहा था कि, इस मामले में अब कोई भी स्वतंत्र जांच नहीं की जाएगी। याचिका में बीएच लोया की मौत सामान्य होने की बात को चुनौती दी गई थी। हालांकि कोर्ट ने पाया कि जस्टिस लोया की सामान्य मौत की बात में कोई भी विषमता नहीं थी।

वहीं इस फैसले के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि इस केस में पूरी तरह से बेबुनियाद आरोप लगाकर मुझे टारगेट किया गया। अब देश की सर्वोच्च अदालत ने फैसला दिया है, कांग्रेस उसे भी तो माने। क्या राहुल गांधी न्यायालय को कांग्रेस कार्यालय में ही बैठाना चाहते हैं? राजनीति की लड़ाई को जनता के बीच लड़ा जाए।

Web Title: Bombay Lawyers association has filed a review plea in Judge BH Loya Case in Supreme Court

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे