BLOG: अपने ही देश को बर्बाद करने की ठेकेदारी हमने क्यों उठा रखी है?

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: June 25, 2018 09:06 PM2018-06-25T21:06:25+5:302018-06-25T21:07:32+5:30

बस एक दिन के लिए टीवी ऑफ कर के रखिये। बस एक दिन के लिए टीवी पे धर्म की डिबेट्स से दूर रह कर देखिये। बस एक दिन सोशल मीडिया के कमेंट बॉक्स में रिप्लाई मत करिए।

BLOG: why we are destroying our country? | BLOG: अपने ही देश को बर्बाद करने की ठेकेदारी हमने क्यों उठा रखी है?

BLOG: अपने ही देश को बर्बाद करने की ठेकेदारी हमने क्यों उठा रखी है?

नई दिल्ली, 25 जून: ( गौरव मिश्रा): 15 अगस्त को आज़ादी मिली सबको याद है लेकिन किस लिए मिली ये किसी को याद नहीं। ये आजादी पत्थरबाज़ी करने के लिए मिली या हापुड़ में कासिम को मारने के लिए या फिर निर्भया के बलातकार करने के लिए? आज़ादी के बाद हर सरकार ने डिवाइड एंड रूल पालिसी के तहत हमको आपस में लड़ाया धर्म के नाम पर जाती के नाम पर।

वरना हम हिंदुस्तानी तो आज भी उस्मान के इफ्तारी में शरीक होते हैं और अब्दुल हमें होली में रंग लगाता है। सोशल इंजीनियरिंग के तहत हम रोज़ इन नेताओं के बहकावे में आकर इनकी विभाजनकारी राजनीति का शिकार हो रहे हैं। इन नेताओं की कठपुतलियां बन सोशल मीडिया पे नाचना हमारा फेवरट टाइम पास बन चुका है क्योंकि टाइम पास के सिवा अगर हम भारतीयों ने कुछ किया होता तो आज ये बकलोली मैं आपके समक्ष नहीं कर रहा होता।

आखिर क्यों आदिवासी लड़कियों के रेप पर मेट्रो सिटी और बॉलीवुड का बुद्धिजीवी नहीं जागता?

आये दिन सोशल मीडिया के कमेंट बॉक्स में हम दंगे कर रहे होते हैं। प्रतीत तो ऐसा होता है जैसे बंदूक हाथ में रहे और कमेंट का रिप्लाई करने वाला बंदा सामने रहे तो उसे गोली से उड़ा दें। हम कभी लेफ्ट की ओर रहते हैं तो कभी राइट की ओर।

और हमें लगता है कि हम हमेशा राइट हैं अपनी दिशा में लेकिन अपने दंगाई दिमाग की बत्ती जला के देखो ऐ दोस्त तुम देश को बर्बाद करने के लिए हर वो प्रयास कर रहे हो जिसमें तुम्हे लगता है कि तुम्हे मज़ा आ रहा है लेकिन तुम खुद अपने विचारों की कब्र खोद रहे हो।

मुस्लिम जो कि हज़ारो सालों से इस देश में रह रहा है वो अचानक से असुरक्षित महसूस करने लगता है  हिन्दू हज़ारों सालों से जिस गाय को पूज रहा है अचानक से टीवी नामक एक यंत्र पर उसे कटता हुआ देखता है। जैन जो शांति से अपने धर्म की रक्षा कर रहा था वो खुद के धर्म को परिवर्तित होता हुआ देखने लगता है। सच्चाई ये है कि हम सब वही देख रहे हैं जो हमें दिखाया जा रहा है।  

बस एक दिन के लिए टीवी ऑफ कर के रखिये। बस एक दिन के लिए टीवी पे धर्म की डिबेट्स से दूर रह कर देखिये। बस एक दिन सोशल मीडिया के कमेंट बॉक्स में रिप्लाई मत करिए। फिर आपको महसूस होगा कि ये देश उतना ही खूबसूरत है जितना आज़ादी के समय था ।आज मुस्लिम भी सुरक्षित है और हिन्दू भी। कोई चीज़ अगर सुरक्षित नहीं है तो वो है हमारी सोच ।

जय हिंद

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें।

Web Title: BLOG: why we are destroying our country?

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Indiaइंडिया