BJP's Lok Sabha candidates list: बीजेपी ने वरुण गांधी का पीलीभीत से काटा टिकट, मां मेनका को सुल्तानपुर से बरकरार रखा

By रुस्तम राणा | Published: March 24, 2024 11:07 PM2024-03-24T23:07:57+5:302024-03-24T23:07:57+5:30

भाजपा ने वरुण गांधी को पीलीभीत लोकसभा सीट से हटा दिया है, लेकिन उनकी मां मेनका गांधी को उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से बरकरार रखा है। 2021 में बीजेपी में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद को वरुण गांधी की जगह पीलीभीत से टिकट दिया गया है।

BJP's Lok Sabha candidates list: BJP canceled Varun Gandhi's ticket from Pilibhit, retained mother Maneka from Sultanpur | BJP's Lok Sabha candidates list: बीजेपी ने वरुण गांधी का पीलीभीत से काटा टिकट, मां मेनका को सुल्तानपुर से बरकरार रखा

BJP's Lok Sabha candidates list: बीजेपी ने वरुण गांधी का पीलीभीत से काटा टिकट, मां मेनका को सुल्तानपुर से बरकरार रखा

Highlightsभाजपा ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कीपार्टी ने वरुण गांधी को पीलीभीत लोकसभा सीट से हटा दिया हैजितिन प्रसाद को वरुण गांधी की जगह पीलीभीत से टिकट दिया गया है

नई दिल्ली: भाजपा ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की। पार्टी ने वरुण गांधी को पीलीभीत लोकसभा सीट से हटा दिया है, लेकिन उनकी मां मेनका गांधी को उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से बरकरार रखा है। 2021 में बीजेपी में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद को वरुण गांधी की जगह पीलीभीत से टिकट दिया गया है। कई मौकों पर केंद्र और उत्तर प्रदेश में पार्टी की सरकारों की आलोचना करने के बाद वरुण गांधी कथित तौर पर भाजपा के पक्ष से बाहर हो गए।

पिछले साल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर स्पष्ट रूप से कटाक्ष करते हुए, वरुण गांधी ने लोगों को सलाह दी थी कि वे "आस-पास के साधु को परेशान न करें" क्योंकि कोई नहीं जानता कि "महाराज जी' कब मुख्यमंत्री बनेंगे"। सितंबर 2023 में, उन्होंने एक मरीज की मौत के बाद अमेठी के संजय गांधी अस्पताल के लाइसेंस को निलंबित करने पर उत्तर प्रदेश भाजपा सरकार का उपहास किया।

2021 में, वरुण गांधी को कथित तौर पर लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में जवाबदेही तय करने और दोषियों को न्याय के कटघरे में लाने की मांग करने वाली उनकी टिप्पणी के बाद भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर कर दिया गया था। इस साल की शुरुआत में, ऐसी खबरें थीं कि कुछ महीने पहले उत्तराखंड के केदारनाथ मंदिर में अपने चचेरे भाई और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात के बाद वरुण गांधी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

उनकी गतिविधियों को देखते हुए यह कयास लगाया जा रहा था कि इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी वरुण गांधी को मैदान में नहीं उतारेगी। सूत्रों के मुताबिक, अगर बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया तो वरुण गांधी निर्दलीय चुनाव लड़ने की योजना बना रहे थे।

उद्योगपति और पूर्व कांग्रेस सांसद नवीन जिंदल, जो आज भाजपा में शामिल हो गए, को हरियाणा की कुरूक्षेत्र सीट से मैदान में उतारा गया है, पार्टी की रविवार को घोषित पांचवीं सूची में कहा गया है। एक आश्चर्यजनक कदम में, सत्तारूढ़ भगवा पार्टी ने अभिनेत्री कंगना रनौत को हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

Web Title: BJP's Lok Sabha candidates list: BJP canceled Varun Gandhi's ticket from Pilibhit, retained mother Maneka from Sultanpur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे