भाजपा का आरोप, "अरविंद केजरीवाल 'मुफ्त रेवड़ी' के नाम पर अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा कर रहे हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 12, 2022 04:04 PM2022-08-12T16:04:26+5:302022-08-12T16:08:47+5:30

'मुफ्त रेवड़ी' के नाम पर आम आदमी पार्टी और केंद्र सरकार के बीच चल रही तनातनी के मामले में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला किया है।

BJP's allegation, "Arvind Kejriwal is fulfilling his ambitions in the name of 'free rewari'" | भाजपा का आरोप, "अरविंद केजरीवाल 'मुफ्त रेवड़ी' के नाम पर अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा कर रहे हैं"

फाइल फोटो

Next
Highlightsकेजरीवाल का एकमात्र लक्ष्य है कि देश में 'आप' प्रमुखता से स्थापित हो सके, न कि जन कल्याण हो केजरीवाल जनता को फंसाने के लिए मुफ्त उपहार योजना को चारे की तरह इस्तेमाल कर रहे हैंकेजरीवाल मुफ्त योजना के नाम पर "दिन-ब-दिन झूठ" पेश करके जनता को बरगला रहे हैं

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा छेड़ी गई राज्यों द्वारा मुफ्त उपहार के सवाल पर दिल्ली में शासन करने वाली आम आदमी पार्टी और केंद्र सरकार के बीच चल रही तनातनी के बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला किया।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने केजरीवाल सरकार के निशाने पर लेते हुए प्रेस वार्ता में कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री का एकमात्र लक्ष्य देश में अपनी पार्टी की प्रमुखता स्थापित करना है, उनका जनकल्याण से कोई सरोकार नहीं है।

पात्रा ने पत्रकारों से कहा, "दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल जनता के बीच मुफ्त उपहार के लोक-लुभाव वादों को उस चारे की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं, ताकि वो अपनी महत्वाकांक्षाएं पूरी हो सकें।"

उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री केजरीवाल किसी भी काम को इस तरह से करते हैं, जैसे उन्हें देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की चिंता है लेकिन असल में उन्हें सिर्फ अपने फायदे की चिंता है। दरअसल उनका हर काम 'मैं, मेरा और मेरी पार्टी' के सिद्धांत पर होता है ताकि वो अपनी महत्वाकांक्षा को पूरी कर सकें।"

भाजपा प्रवक्ता पात्रा ने कहा कि यही कारण है कि अरविंद केजरीवाल मुफ्त योजना के नाम पर "दिन-ब-दिन झूठ" पेश कर रहे हैं और जनता को बरगलाने का काम कर रहे हैं।

अपनी बात को सिद्ध करने के लिए पात्रा ने दिल्ली के प्रदूषण का मुद्दा उठाया, उन्होंने कहा, "अरविंद केजरीवाल कई बार टीवी पर आकर कहते थे कि दिल्ली में प्रदूषण बहुत फैल गया है और इसे कम करने के लिए दिल्ली सरकार ने एक जैव-अपघटित रसायन बनवाया है, जिसका दिल्ली में छिड़काव किया जा रहा है और उस रसायन के प्रभाव से दिल्ली प्रदूषण मुक्त हो जाएगी। बाद में पता चला कि उस रसायन को बनाने के लिए 60 लाख रुपये का खर्च हुआ, जबकि उसके प्रचार के लिए केजरीवाल सरकार ने 24 करोड़ रुपये विज्ञापन पर फूंक दिये।"

मालूम हो कि बीते गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उनके द्वारा जनता को मुफ्त सुविधाओं पर बहस में हिस्सा लेते हुए कहा था कि केंद्र सरकार दिल्ली सरकार के जनहित में चलाये जा रही मुफ्त योजना पर इसलिए आपत्ति उठा रही है क्योंकि उसके फाइनेंस में कुछ गड़बड़ है, जिस पर पर्दा डालने के लिए वो लोगों के लिए मुफ्त सुविधाओं का "कड़ा विरोध" कर रही है।

इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने केंद्र की अग्निपथ रक्षा भर्ती योजना, केंद्रीय करों में राज्यों की हिस्सेदारी 42 फीसदी से घटाकर 29 फीसदी करने, खाद्य पदार्थों पर लगे जीएसटी और मनरेगा कोष में 25 फीसदी कटौती का हवाला देते हुए पूछा कि केंद्र का सारा पैसा आखिर जा कहा रहा है?

केजरीवाल ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो राज्य सरकार के जनकल्याण की योजनाओं को रोककर जनता के गलत काम कर रही है।

उन्होंने कहा, "बीते 8 सालों में केंद्र ने केवल प्रधानमंत्री के नाम योजनाएं चलाई हैं, ताकि पीएम का प्रचार हो सके। लेकिन वो कभी अपनी योजनाओं की सफलता पर बात नहीं करते हैं। केंद्र ने उज्वला योजना के तहत गरीबों में सिलेंडर बांटे लेकिन उन गरीबों को टैक्स लगाकर इतना गरीब कर दिया कि वो दोबारा फिर चूल्हों पर खाना बना रहे हैं, गैस के सिलेंडर भरवाने के लिए उनके पास पैसे नहीं हैं।"

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार अपने योजना के विज्ञापन का बजट निकाले और फिर उन योजनाओं की सफलता की तुलना कर ले, उन्हें समझ में आ जाएगा कि वो फेल हैं।

Web Title: BJP's allegation, "Arvind Kejriwal is fulfilling his ambitions in the name of 'free rewari'"

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे