WATCH: बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में जलाई 'भ्रष्टाचार की होलिका', केजरीवाल के पुतले में लगाई आग

By रुस्तम राणा | Published: March 24, 2024 04:21 PM2024-03-24T16:21:46+5:302024-03-24T16:24:25+5:30

दिल्ली भाजपा द्वारा एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, राज्य भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा सहित कई पार्टी कार्यकर्ताओं को केजरीवाल के चेहरे वाले पोस्टर के साथ एक पुतला देखा जा सकता है। कार्यकर्ताओं को 'केजरीवाल इस्तिफा दो (केजरीवाल, अपना इस्तीफा दो)' जैसे नारे लगाते हुए भी सुना जा सकता है।

BJP workers lit 'Holika of Corruption' in Delhi, set fire to Kejriwal's effigy | WATCH: बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में जलाई 'भ्रष्टाचार की होलिका', केजरीवाल के पुतले में लगाई आग

WATCH: बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में जलाई 'भ्रष्टाचार की होलिका', केजरीवाल के पुतले में लगाई आग

Highlightsहोलिका दहन पर दिल्ली भाजपा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का पुतला जलायाभाजपा नेताओं ने कहा कि उन्होंने "भ्रष्टाचार की होलिका" का आयोजन किया है दिल्ली भाजपा के कार्यकर्ताओं ने 'केजरीवाल इस्तिफा दो' जैसे नारे भी लगाए

नई दिल्ली:दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) के खिलाफ जवाबी विरोध प्रदर्शन किया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का पुतला जलाया, जो 21 मार्च से उत्पाद शुल्क नीति मामले में जेल में बंद हैं। होली त्योहार की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री के पुतले जलाने वाले भगवा पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा कि उन्होंने "भ्रष्टाचार की होलिका" का आयोजन किया है।

दिल्ली भाजपा द्वारा एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, राज्य भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा सहित कई पार्टी कार्यकर्ताओं को केजरीवाल के चेहरे वाले पोस्टर के साथ एक पुतला देखा जा सकता है। कार्यकर्ताओं को 'केजरीवाल इस्तिफा दो' जैसे नारे लगाते हुए भी सुना जा सकता है।

सचदेवा ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा,  “होली बुराई पर अच्छाई का त्योहार है। आज हमने भ्रष्टाचार का होलिका दहन किया है। दिल्ली में भ्रष्टाचार का अगर कोई चेहरा है तो वह हैं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। प्रत्येक दिल्लीवासी को केजरीवाल मुक्त सरकार, भ्रष्टाचार मुक्त सरकार की कामना करनी चाहिए। उन्होंने कहा, ''...केजरीवाल को देश की परवाह नहीं है। उन्होंने सिर्फ अपने परिवार और अपनी जेब का ख्याल रखा है, इसलिए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके मंत्री जेल में हैं।

इस बीच, बीजेपी नेता प्रवीण खंडेलवाल ने कहा, ''केजरीवाल लगातार कानून का उल्लंघन कर रहे हैं। कानून सबके लिए समान है। ईडी ने उन्हें नौ समन भेजे, इसके बाद भी उन्होंने सवालों का जवाब देना जरूरी नहीं समझा। आज हम यहां इसलिए इकट्ठा हुए हैं कि केजरीवाल पर लगे आरोपों के बाद उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। दिल्ली बीजेपी ने फैसला किया है कि जब तक केजरीवाल इस्तीफा नहीं दे देते, हम उन्हें हटाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

भाजपा का विरोध आप कार्यकर्ताओं द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में आया है - जो वर्तमान में 28 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में है। केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने एक कैंडललाइट मार्च और बाद में दिन में पुतला दहन आयोजित करने की भी योजना बनाई है। 

जांच एजेंसी द्वारा दायर आरोपपत्रों में कई बार उनके नाम का उल्लेख किए जाने के बाद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया था। ईडी ने मामले में उन्हें आठ बार तलब किया था, लेकिन वह जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। आरोपपत्र के अनुसार, उत्पाद शुल्क नीति मामले के सभी आरोपी उत्पाद शुल्क नीति तैयार करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री के संपर्क में थे, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें अनुचित लाभ हुआ, जिसके बदले में उन्होंने पार्टी को रिश्वत दी।

इस बीच, दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने रविवार को घोषणा की कि विपक्षी 'इंडिया' गुट केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ 31 मार्च को एक मेगा रैली करेगा।
 

Web Title: BJP workers lit 'Holika of Corruption' in Delhi, set fire to Kejriwal's effigy

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे