भाजपा ने नीतीश कुमार से किया तौबा, किसी भी सूरत में जेडीयू से नहीं करेगी गठबंधन, केंद्रीय नेतृत्व ने लिया फैसला

By एस पी सिन्हा | Published: January 29, 2023 04:14 PM2023-01-29T16:14:27+5:302023-01-29T16:14:27+5:30

दरभंगा में आयोजित दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के अंतिम दिन बिहार भाजपा प्रभारी विनोद तावड़े ने प्रस्ताव पेश किया, जिसमें किसी भी हालत में नीतीश कुमार के साथ नहीं जाने का निर्णय लिया गया। 

BJP will not form alliance with JDU under any circumstances, central leadership has decided | भाजपा ने नीतीश कुमार से किया तौबा, किसी भी सूरत में जेडीयू से नहीं करेगी गठबंधन, केंद्रीय नेतृत्व ने लिया फैसला

भाजपा ने नीतीश कुमार से किया तौबा, किसी भी सूरत में जेडीयू से नहीं करेगी गठबंधन, केंद्रीय नेतृत्व ने लिया फैसला

Highlightsप्रदेश कार्यसमिति की बैठक के अंतिम दिन बिहार भाजपा प्रभारी विनोद तावड़े ने प्रस्ताव पेश कियाजिसमें किसी भी हालत में नीतीश कुमार के साथ नहीं जाने का निर्णय लिया गयातावड़े ने कहा, भविष्य में अब किसी भी सूरत में नीतीश कुमार के साथ कोई तालमेल नहीं किया जाएगा

पटना: भाजपा अब किसी भी परिस्थिति में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को साथ नहीं लेगी। यह फैसला भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व ने लिया है और इसकी जानकारी बिहार भाजपा नेताओं की दे दी गई है। दरभंगा में आयोजित दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के अंतिम दिन बिहार भाजपा प्रभारी विनोद तावड़े ने प्रस्ताव पेश किया, जिसमें किसी भी हालत में नीतीश कुमार के साथ नहीं जाने का निर्णय लिया गया। 

इस निर्णय के मुताबिक ही लोकसभा चुनाव 2024 और विधानसभा चुनाव 2025 के लिए तैयारी करने का निर्देश दिया गया है। विनोद तावड़े ने कहा कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने ये तय किया है कि भविष्य में अब किसी भी सूरत में नीतीश कुमार के साथ कोई तालमेल नहीं किया जाएगा। नीतीश कुमार के पास समर्थन नहीं था फिर भी भाजपा ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया था। लेकिन वे धोखा देकर भाग खड़े हुए। ऐसे में अब उनसे आगे कोई बात नहीं होगी। 

दरअसल, बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन में जारी तकरार को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाईं जा रही हैं। ऐसी भी अटकलें हैं कि नीतीश कुमार एक बार फिर भाजपा के साथ जा सकते हैं। इसबीच भाजपा ने एक बड़ा फैसला लेते हुए इसका ऐलान कर दिया कि भाजपा अब किसी भी हालत में नीतीश कुमार के साथ नहीं जाएगी। 

विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार की राजनीतिक विरासत अब ख़त्म हो गई है। राज्य में अब इनका कोई जनाधार नहीं रह गया है। बार-बार पलटी मारने से उनकी विश्वसनीयता खत्म हो चुकी है इसलिए भाजपा किसी भी हालत में अब जदयू के साथ गठबंधन नहीं करेगी। 

बैठक में सभी सम्मानित सदस्यों को इस फैसले से अवगत कराया गया है और इसी को अनुरूप पार्टी की गतिविधि और लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव की तैयारी बिहार में पार्टी करने जा रही है।

Web Title: BJP will not form alliance with JDU under any circumstances, central leadership has decided

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे