5 राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले दलितों से संपर्क करेगी भाजपा

By नितिन अग्रवाल | Published: June 7, 2019 07:47 AM2019-06-07T07:47:35+5:302019-06-07T07:47:35+5:30

BJP will contact Dalits ahead of assembly elections in 5 states | 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले दलितों से संपर्क करेगी भाजपा

बीजेपी नेताओं को एक हजार दलितों से संपर्क करने को कहा जाएगा.

Highlights लोकसभा चुनाव में मिले प्रचंड बहुमत को विधानसभा चुनावों में भी बरकरार रखना चाहती है.योजना के तहत भाजपा ने नए दलित चेहरे को तैयार करेगी.

लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत के बाद भाजपा ने एक बार फिर पार्टी को मजबूत करने के लिए नई रणनीति बनाई है. दलित और पिछड़े वर्ग के मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने के लिए नेताओं को एक हजार दलितों से संपर्क करने को कहा जाएगा. इसके लिए प्रबुद्ध बुद्धीजीवियों का पैनल बनाया जाएगा. सूत्रों के अनुसार भाजपा की नजर हर वर्ग के मतदाताओं पर है. योजना के तहत भाजपा ने नए दलित चेहरे को तैयार करेगी. ताकि वंचितों तक योजना का लाभ पहुंच सके.

पार्टी का मानना है कि दलित और पिछड़े वर्ग के मतदाताओं तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने और लगातार संपर्क के माध्यम से उनका विश्वास जीता जा सकता है. खासतौर पर उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश और बिहार के मतदाताओं को साधने के लिए इसे लागू किया जाएगा.

महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में इसी साल होने वाले चुनावों को देखते हुए माना जा रहा है कि इन राज्यों में भी इस रणनीति को अपनाया जा सकता है. दरअसल पार्टी लोकसभा चुनाव में मिले प्रचंड बहुमत को विधानसभा चुनावों में भी बरकरार रखना चाहती है.

Web Title: BJP will contact Dalits ahead of assembly elections in 5 states

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे