कमलनाथ का आरोप- सरकार गिराने के लिए विधायकों को 50 करोड़ का ऑफर दे रही भाजपा

By राजेंद्र पाराशर | Published: May 22, 2019 04:23 AM2019-05-22T04:23:16+5:302019-05-22T04:23:16+5:30

राज्य में कमलनाथ सरकार को भाजपा द्वारा वैसे तो सरकार बनने के बाद से ही लंगड़ी सरकार की उपमा दी जा रही है और भाजपा द्वारा सरकार के कभी भी गिर जाने की बात कही जा रही थी. मगर अब यह मामला लोकसभा चुनाव के एक्जिट पोल आने के बाद और गर्मा गया है.

BJP Trying to Allure Congress MLAs, Offering upto Rs 50 crore, Alleges Kamal Nath | कमलनाथ का आरोप- सरकार गिराने के लिए विधायकों को 50 करोड़ का ऑफर दे रही भाजपा

कमलनाथ का आरोप- सरकार गिराने के लिए विधायकों को 50 करोड़ का ऑफर दे रही भाजपा

Highlightsनेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव द्वारा विधानसभा सत्र बुलाकर कांग्रेस को बहुमत साबित करने की बात कहने के बाद इस मामले को लेकर अब कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जहां बहुमत साबित करने के लिए तैयार होने की बात कही है।

देश में लोकसभा चुनाव के एक्जिट पोल आने के बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार को गिराने के लिए भाजपा नेताओं द्वारा लगातार बयानबाजी की जा रही है, वहीं कांग्रेस की ओर से एक मंत्री ने यह आरोप लगाया है कि भाजपा द्वारा कांग्रेस के विधायकों को उनका समर्थन पाने के लिए 50 करोड़ रुपए तक के आफर दिए जा रहे हैं. वहीं राज्य के जनसंपर्क मंत्री ने भी दावा किया है कि भाजपा के 25 विधायक कांग्रेस के संपर्क में हैं.

राज्य में कमलनाथ सरकार को भाजपा द्वारा वैसे तो सरकार बनने के बाद से ही लंगड़ी सरकार की उपमा दी जा रही है और भाजपा द्वारा सरकार के कभी भी गिर जाने की बात कही जा रही थी. मगर अब यह मामला लोकसभा चुनाव के एक्जिट पोल आने के बाद और गर्मा गया है. नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव द्वारा विधानसभा सत्र बुलाकर कांग्रेस को बहुमत साबित करने की बात कहने के बाद इस मामले को लेकर अब कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जहां बहुमत साबित करने के लिए तैयार होने की बात कही तो वहीं राज्य के मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने यह आरोप लगाया कि भाजपा द्वारा कांग्रेस विधायकों को 50 करोड़ रुपए तक का प्रलोभन दिया जा रहा है. भाजपा द्वारा सरकार गिराने के लिए विधायकों की खरीद फरोख्त तक किए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने यह दावा भी किया कि हमारे कोई भी साथी भाजपा के इस प्रलोभन में आने वाले नहीं है. तोमर ने कहा कि भाजपा के मंत्री व्यापमं घोटाले सहित अन्य घोटालों में फंसे हैं, इसके चलते वे इस तरह के कार्य कर रहे हैं.

राज्य में कमलनाथ सरकार के गठन के साथ ही इस तरह के बयानबाजी भी की गई थी. पूर्व में कांग्रेस के राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी भाजपा पर इस तरह के आरोप लगा चुके हैं. हालांकि मुख्यमंत्री कमलनाथ बहुमत साबित करने को तैयार होने की बात कह रहे हैं, वे कह चुके हैं कि कांग्रेस पहले भी चार बार विधानसभा में अपना बहुमत साबित कर चुकी है, फिर भी वह इसके लिए तैयार है. मुख्यमंत्री भी यह आरोप लगाया है कि भाजपा के मंत्री और विधायक घोटालें की जांच से बचने के लिए यह सब कर रहे हैं.
 
पी.सी.शर्मा का दावा- भाजपा के 25 विधायक हमारे संपर्क में

राज्य के जनसंपर्क मंत्री पी.सी.शर्मा ने यह दावा किया है कि भाजपा के 25 विधायक कांग्रेस के संपर्क में हैं. 23 तारीख को लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद जब देश में भाजपा की सरकार नहीं बनेगी तो ये 25 विधायक हमारे साथ आएंगे. शर्मा ने कहा कि भाजपा के कहने पर कांग्रेस ने विधानसभा में पहले भी बहुमत साबित किया है, भाजपा द्वारा केवल अधिकारियों में डर बैठाने के लिए यह सब कुछ किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा की इस तरह बातों से न तो अधिकारियों पर कोई असर पड़ेगा और न ही कांग्रेस और उसके कार्यकर्ताओं में किसी तरह का कोई भय है.

खुलेगी सुनील जोशी हत्याकांड की फाइल

भोपाल से भाजपा की प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की मुसीबत बढ़ती नजर आ रही है. राज्य के कानून और जनसंपर्क मंत्री पी.सी.शर्मा ने मीडिया से चर्चा करते हुए इस बात के संकेत दिए हैं कि सुनील जोशी हत्याकांड की फाइल सरकार खोलने का मन बना चुकी है. शर्मा ने कहा कि इस मामले में प्रज्ञा सिंह ठाकुर की भूमिका की जांच होगी. उन्होंने कहा कि शहीद हेमंत करकरे और नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने जैसे बयान देने को लेकर प्रज्ञा द्वारा दिए गए बयान उनकी विचारधारा को प्रकट करते हैं. उनकी इस सोच को देखते हुए हमें लगता है कि वे हत्याकांड में शामिल हो सकती है, इसलिए हम सुनील जोशी हत्याकांड की फाइल खोलने का मन बना चुके हैं.

Web Title: BJP Trying to Allure Congress MLAs, Offering upto Rs 50 crore, Alleges Kamal Nath

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे