भाजपा ने कांग्रेस के सत्याग्रह पर साधा निशाना, प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, 'कांग्रेस बगैर किसी सवाल के 'डकैती' का अधिकार चाहती है'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 26, 2022 07:13 PM2022-07-26T19:13:58+5:302022-07-26T19:17:43+5:30

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी द्वारा सोनिया गांधी से दूसरे दौर की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस द्वारा आयोजित सत्याग्रह को छलावा बताते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस को इस बात का भ्रम है कि वो सरेआम "डकैती" डालेगी और कोई उससे सवाल भी नहीं करेगा।

BJP targets Congress's Satyagraha, spokesperson Sambit Patra said, 'Congress wants the right to 'dacoity' without any question' | भाजपा ने कांग्रेस के सत्याग्रह पर साधा निशाना, प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, 'कांग्रेस बगैर किसी सवाल के 'डकैती' का अधिकार चाहती है'

फाइल फोटो

Next
Highlightsईडी द्वारा सोनिया गांधी से की गई पूछताछ के विरोध में कांग्रेस ने देश में 'सत्याग्रह' किया भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस के सत्याग्रह को देश के लिए छलावा बताया पात्रा ने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि वो सरेआम "डकैती" करे और कोई उससे पूछताछ भी न करे

दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्षा सोनिया गंधी के हुई पूछताछ के संबंध में कांग्रेस द्वारा आयोजित 'सत्याग्रह' को देश के साथ छलावा बताते हुए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने तीखी आलोचना की है। इस संबंध में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस को इस बात का भ्रम है कि वो सरेआम "डकैती" डालेगी और कोई उससे सवाल भी नहीं करेगा।

पात्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी डकैती को अपना अधिकारी समझती है और चाहती है कि देश में कोई इस मामले में उससे सवाल न करे। नेशनल हेराल्ड से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा सोनिया गांधी से की जा रही पूछताछ को जायज ठहराते हुए संबित पात्रा ने कांग्रेस के 'सत्याग्रह' की कड़ी आलोचना की।

छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए पात्रा ने कांग्रेस द्वारा स्वशासित राज्यों को प्रमुखों को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमाओं के सामने 'सत्याग्रह' किये जाने को देश के साथ छलावा बताते हुए कहा, "कांग्रेस पहले अपने पाखंड और दोयम दर्जे की ओर देखे, वो भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाले को राष्ट्रपिता की प्रतिमा पर कथित सत्याग्रह करने के लिए कह रही है। इस मामले में भी वो बापू का नाम बदनाम करना चाहती है। अगर महात्मा गांधी कहीं से देख रहे होंगे तो वे अपने उस निर्णय के बारे में सोच रहे होंगे, जिसमें उन्होंने आजादी के बाद कांग्रेस को भंग करने की बात कही थी।"

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि चूंकि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है उठाने के लिए। इसलिए वो हेराल्ड मामले में सत्याग्रह का नाटक कर रही है। उन्होंने कहा, "कांग्रेस झूठे सत्याग्रह के नाम पर देश में हंगामा कर रही है, सड़कों पर यातायात बाधित किया जा रहा है, हंगामा किया जा रहा है। सोनिया जी हमें आपका कबूलनामा चाहिए, हंगामा नहीं। पूरा देश आपका कबूलनामा चाहता है कि कैसे आपने 5,000 करोड़ रुपये का गबन किया गया और कौन-कौन लोग इस साजिश के पीछे थे।"

उन्होंने कहा कि किसी भी मामले में जांच की उचित प्रक्रिया होती है। देश की कानून प्रक्रिया के अनुसार चलेगी और उचित समय पर तार्किक निष्कर्ष पर पहुंचेगी। यही इस देश के कानून-व्यवस्था की खासियत है। सोनिया गांधी पर हमला करे के साथ संबित पात्रा ने ममता बनर्जी सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी के बारे में बोलते हुए कहा, "प्रवर्तन निदेशालय ने बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी के यहां से 21 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी के मौजूदा मंत्री सत्येंद्र जैन से यहां से नकदी बरामद की गई और वो इस समय जेल में हैं। अदालत ने नेशनल हेराल्ड मामले में भी कड़ी टिप्पणी की, जिसमें 5,000 करोड़ रुपये का गबन किया गया है।"

पात्रा ने सवाल उठाते हुए कहा, "भाजपा इस देश से पूछना चाहती है कि क्या ऐसे मामलों में जांच नहीं होनी चाहिए? क्या नेता करोड़ों का घोटाला करके मजे से बैठे रहें। कई उन्हें कुछ न बोले। क्या हमें इन मुद्दों को छोड़ देना चाहिए। इसलिए कि विपक्ष को इन घोटालों की जांच पसंद नहीं है?"

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जब कांग्रेस के सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर 5,000 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार का आरोप है तो स्वाभाविक है कि जांच एजेंसी उनसे पूछताछ करेंगी। संबित पात्रा ने कड़े शब्दों में कहा कि नेशनल हेराल्ड में किया गया धन का घोटाला देश के करदाताओं और स्वतंत्रता सेनानियों की अमानत है, जिसे एक परिवार ने धोखे से हड़प लिया है।

आखिर में संबित पात्र ने कहा, "भाजपा शुरू से ही भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति का समर्थन करती है। जिस तरह से कांग्रेस पार्टी नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी से ईडी के पूछताछ का विरोध कर रही है और सत्याग्रह का नाटक कर रही है, उसे पूरा देश देख रहा है।"

मालूम हो कि आज प्रवर्तन निदेशालय ने सोनिया गांधी से दूसरे दौर की पूछताछ की। उस दौरान कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के पक्ष में धरना देने और यातायात को प्रभावित करने के लिए दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के कई सांसदों के साथ हिरासत में लिया था। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: BJP targets Congress's Satyagraha, spokesperson Sambit Patra said, 'Congress wants the right to 'dacoity' without any question'

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे