श्रीनगर: लाल चौक पर तिरंगे से ऊंचा कटआउट लगाने पर भाजपा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- ये वंशवादी पार्टी के डीएनए में है...

By मनाली रस्तोगी | Published: January 30, 2023 03:08 PM2023-01-30T15:08:42+5:302023-01-30T15:15:55+5:30

राहुल गांधी ने रविवार को अपनी भारत जोड़ो यात्रा के तहत लाल चौक के ऐतिहासिक क्लॉक टॉवर पर तिरंगा फहराया, जिसे 'घंटा घर' के नाम से जाना जाता है।

BJP slams Rahul Gandhi for putting his own cutout higher than Tricolour at Srinagar's Lal Chowk | श्रीनगर: लाल चौक पर तिरंगे से ऊंचा कटआउट लगाने पर भाजपा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- ये वंशवादी पार्टी के डीएनए में है...

श्रीनगर: लाल चौक पर तिरंगे से ऊंचा कटआउट लगाने पर भाजपा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- ये वंशवादी पार्टी के डीएनए में है...

Highlightsकेंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने राहुल गांधी के कटआउट के आकार को लेकर उनपर निशाना साधा।राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के तहत लाल चौक के ऐतिहासिक क्लॉक टॉवर पर तिरंगा फहरायाराहुल गांधी ने प्रियंका गांधी वाड्रा, पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ कल श्रीनगर में यात्रा का अंतिम पड़ाव पूरा किया।

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सोमवार को श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कटआउट के आकार को लेकर उनपर निशाना साधा। मीडिया से बात करते हुए चंद्रशेखर ने कहा, "पूरी तरह से निंदनीय है कि एक पार्टी का तथाकथित नेता राष्ट्रीय ध्वज फहराएगा, लेकिन ध्वज संहिता का पूरी तरह से उल्लंघन करते हुए अपना खुद का कटआउट लगाकर जिसने ध्वज को ढक लिया।"

उन्होंने कहा, "एक तरह से यह एक वंशवाद की मानसिकता का प्रदर्शन है, जहां उनके लिए उसकी छवि और तस्वीर और योजनाओं पर उनका नाम या योजनाओं पर उसके पिता का नाम या योजनाओं पर उसकी दादी का नाम राष्ट्रीय ध्वज से ऊपर है और देश के लिए क्या सही है।" आगे इस बारे में बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, "अगर मैं इस तरह की चीजें करता हूं तो मुझे बहुत शर्मिंदगी होगी।

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने आगे कहा, "लेकिन मुझे लगता है यह वंशवादी पार्टी के डीएनए में है कि जब आप राष्ट्रीय ध्वज फहरा रहे होते हैं, तब भी आप उस ध्वज को अभिभूत करना चाहते हैं और ध्वज के पीछे अपना कटआउट लगाकर ध्वज संहिता का उल्लंघन करते हैं।" राहुल गांधी ने रविवार को अपनी भारत जोड़ो यात्रा के तहत लाल चौक के ऐतिहासिक क्लॉक टॉवर पर तिरंगा फहराया, जिसे 'घंटा घर' के नाम से जाना जाता है।

बताते चलें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ कल श्रीनगर में यात्रा का अंतिम पड़ाव पूरा किया।

Web Title: BJP slams Rahul Gandhi for putting his own cutout higher than Tricolour at Srinagar's Lal Chowk

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे