झाबुआ उपचुनाव: BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, सांसद प्रज्ञा का नाम नहीं है शामिल

By भाषा | Published: September 30, 2019 03:35 PM2019-09-30T15:35:19+5:302019-09-30T15:35:19+5:30

मध्य प्रदेश भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने बताया, ‘‘झाबुआ सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए हमने अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। इस सीट पर भानू भूरिया को भाजपा ने टिकट दिया है।’’

BJP released Star Campaigners list for Jhabua Bypoll | झाबुआ उपचुनाव: BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, सांसद प्रज्ञा का नाम नहीं है शामिल

File Photo

Highlightsभाजपा ने झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की 40 नामों की सूची जारी कर दी है, लेकिन इसमें भोपाल सीट की विवादास्पद सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर का नाम नहीं है। मध्य प्रदेश भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने कहा कि केवल प्रज्ञा ही नहीं बल्कि प्रदेश के कई अन्य सांसदों के नाम भी इसमें नहीं हैं।

भाजपा ने झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की 40 नामों की सूची जारी कर दी है, लेकिन इसमें भोपाल सीट की विवादास्पद सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर का नाम नहीं है। मध्य प्रदेश भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने सोमवार को बताया कि रविवार को जारी इस सूची में स्टार प्रचारक के रूप में जिन 40 भाजपा नेताओं के नाम हैं, उनमें राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, थावरचंद गहलोत, प्रहलाद पटेल एवं मध्य प्रदेश भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर शामिल हैं।

जब उनसे सवाल किया गया कि क्या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं पार्टी अध्यक्ष अमित शाह इस आदिवासी बहुल झाबुआ सीट पर प्रचार नहीं करेंगे, तो इस पर उन्होंने कहा कि यह अंतिम सूची है और वह दोनों इस उपचुनाव में प्रचार करने नहीं आएंगे।

पाराशर ने कहा कि केवल प्रज्ञा ही नहीं बल्कि प्रदेश के कई अन्य सांसदों के नाम भी इसमें नहीं हैं। इसके अलावा, प्रज्ञा की तबियत भी ठीक नहीं है। मध्य प्रदेश की अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित झाबुआ विधानसभा सीट पर 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया (68) के खिलाफ भाजपा ने अपने युवा नेता भानू भूरिया को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है।

दोनों के बीच इस सीट पर कड़ी टक्कर हो सकती है। भानू (36) पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं और वह वर्तमान में भारतीय जनता युवा मोर्चा के झाबुआ जिले के अध्यक्ष हैं।

मध्य प्रदेश भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने बताया, ‘‘झाबुआ सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए हमने अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। इस सीट पर भानू भूरिया को भाजपा ने टिकट दिया है।’’

भाजपा विधायक गुमान सिंह डामोर के त्यागपत्र देने से झाबुआ सीट वर्तमान में खाली है। डामोर इस साल हुए लोकसभा चुनाव में रतलाम-झाबुआ सीट से सांसद बन गये हैं। इसलिए उन्होंने झाबुआ विधानसभा सीट से इस्तीफा दिया है। झाबुआ विधानसभा सीट पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव होगा और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी। 

Web Title: BJP released Star Campaigners list for Jhabua Bypoll

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे