उपचुनाव पर बोलें अमित शाह, हमने विपक्षियों से 12 राज्य छीने, 2019 में भी होगी शानदार जीत

By पल्लवी कुमारी | Published: March 22, 2018 12:20 AM2018-03-22T00:20:19+5:302018-03-22T05:08:28+5:30

विपक्ष पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा- राहुल गांधी भगवान हैं क्या? जो उन्हें सरकार की नीतियों के बारे में पहले से पता चल जाता है।

BJP President Amit Shah said 9 bypolls Lost taken 12 states from opposition congress BJP Win 2019 lok sabha election | उपचुनाव पर बोलें अमित शाह, हमने विपक्षियों से 12 राज्य छीने, 2019 में भी होगी शानदार जीत

उपचुनाव पर बोलें अमित शाह, हमने विपक्षियों से 12 राज्य छीने, 2019 में भी होगी शानदार जीत

नई दिल्ली, 21 मार्च; यूपी और बिहार में उपचुनावों में बीजेपी की हार के बाद विपक्षी मोदी सरकार पर जमकर निशाना साध रहे हैं। इसके साथ ही TDP का बीजेपी ने अलग होना और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के मामले में संसद में कार्यवाही बाधित होने से ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि 2019 लोक सभा चुनाव बीजेपी के लिए आसन नहीं रहेगी। लेकिन इन सब बातों को खारिज करते हुए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि  निश्चित तौर पर 2014 की तरह ही 2019 में भी बीजेपी शानदार जीत हासिल करेगी। 

अमित शाह ने टाइम्स टाइम्स नाउ को दिए इंटरव्यू में कहा कि गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव और बिहार उपचुनाव के नतीजों से विपक्ष को  खुशी है तो मैं साफ कर दूं कि ऐसा कुछ आगे नहीं होने वाला है। मैं आपको एक बार फिर बताना चाहूंगा कि एक बार फिर हम शानदार जीत हासिल करेंगे। मैं कोई ज्योतिषी तो हूं नहीं, सीटों का आंकड़ा 70 भी हो सकता है और 80 भी हो सकता है। लेकिन इतना तो तय है कि 2014 की तरह 2019 में भी हम शानदार जीत हासिल करेंगे। समय बताएगा कि 2019 में किस की जीत होगी। 

विपक्ष सिर्फ हार का जिक्र कर रही

अमित शाह ने कहा कि उपचुनाव के नतीजों को जनादेश नहीं माना जा सकता। विपक्ष को ऐसा लगता है कि हमने उपचुनावों में 9 सीटें गवाईं हैं लेकिन वह यह भूल गए हैं कि हमने उनसे झारखंड, महाराष्ट्र, हरियाणा, असम, त्रिपुरा, मेघालय, उत्तराखंड, नागालैंड, हिमाचल प्रदेश जैसे 12 राज्य छीने भी हैं। विपक्ष सिर्फ हार का जिक्र नहीं कर सकती हैं। बल्कि बीजेपी को 2014 के आम चुनाव के बाद कई राज्यों के चुनावों में सफलता मिली है। 

उपचुनावों की हार का विस्तृत विश्लेषण होगा

उन्होंने कहा उपचुनावों में जो हार मिली है हम उसका विश्लेषण कर रहे हैं। हम देखेंगे कि किन इलाकों में मतदान का प्रतिशत घटा और किन इलाकों में बढ़ा और इसका मतों पर कितना असर पड़ा है। चुनावी जीत या हार का विश्वेषण न तो 20 गुणे 10 के कमरे में बैठकर होता है न ही नारों के आधार पर। अमित शाह ने साफ कहा कि हम इसके विस्तृत विश्लेषण के लिए कार्यकर्ताओं को हर एक बूथ पर जाकर जानकारी जुटाने के लिए भेजेंगे। हालांकि अमित शाह ने गोरखपुर उपचुनाव में योगी आदित्यनाथ द्वारा किसी महंत के उम्मीदवार बनाए जाने के सवालों को खारिज कर दिया। 

राहुल गांधी पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा जय शाह पर लगाए गए आरोपों पर अमित शाह ने कहा कि उन्हें ये तक नहीं पता कि टर्नओवर, लाभ और हानि में क्या फर्क होता है। हकीकत तो यह है कि जय शाह को अपने कारोबार में नुकसान उठाना पड़ा।  कांग्रेस पहले भी इस मुद्दे को उठाने की कोशिश कर चुकी है। कांग्रेस इस मुद्दे के द्वारा गुजरात चुनाव में फायदा उठाने की भी कोशिश की थी।

सरकार चाहती है कि अविश्नवास प्रस्ताव पर चर्चा हो

संसद की कार्यवाही पर अमित शाह ने कहा कि सरकार चाहती है कि संसद में महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो। लेकिन देश देख रहा है कि आखिर वो कौन लोग हैं जो नहीं चाहते हैं कि संसद कार्यवाही सुचारु रूप से चल सके। TDP और वाइएसआर कांग्रेस अविश्नवास प्रस्ताव को लेकर हंगामा कर रही है तो कांग्रेस को लगता है कि संसद में इस तरह अव्यवस्था बनाकर वह अपने मकसद को हासिल कर लेंगे। मोदी सरकार यह चाहती है कि अविश्नवास प्रस्ताव पर चर्चा हो ताकि देश के लोग देख सके कि इसका तर्क उचित है।

राफेल डील पर बोलें अमित शाह

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी भगवान नहीं है। जब सरकार ने इस डील की जानकारी किसी को नहीं दी तो राहुल गांधी को कीमत का कैसे पता लगा। इस बारे में उन्हें अपने स्रोत का खुलासा करना चाहिए।

नीरव मोदी के लिए सरकार जिम्मेदार नहीं

पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी के बारे में शाह ने बोला बीजेपी सरकार कहीं से इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। हकीकत में मोदी सरकार भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टॉलरेंस की नीति पर चल रही है। इससे परेशानी उन लोगों को हो रही है जिनकी सोच में भ्रष्टाचार है। 

Web Title: BJP President Amit Shah said 9 bypolls Lost taken 12 states from opposition congress BJP Win 2019 lok sabha election

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे