अमित शाह बोले- हरियाणा में विशेष जातियों के लिए बनती थी सरकार, खट्टर सरकार की कोई जाति नहीं

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 9, 2019 02:55 PM2019-10-09T14:55:16+5:302019-10-09T14:55:16+5:30

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि अभी-अभी चुनाव शुरू हुआ है और हमारे विरोधियों को मालूम ही नहीं पड़ रहा कि चुनाव की शुरुआत पूरब से करें, पश्चिम से करें, उत्तर से करें या दक्षिण से करें उनके पास कोई दिशा नहीं है।

BJP president Amit Shah Rally in Kaithal Haryana for assembly election, top things to know in Hindi | अमित शाह बोले- हरियाणा में विशेष जातियों के लिए बनती थी सरकार, खट्टर सरकार की कोई जाति नहीं

अमित शाह बोले- हरियाणा में विशेष जातियों के लिए बनती थी सरकार, खट्टर सरकार की कोई जाति नहीं

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हरियाणा के कैथल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी की तारीफ के पुल बांधें। खट्टर सरकार पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि ये किसी जाति विशेष की नहीं बल्कि हर हरियाणा वासी की सरकार है। पढ़ें, उनके भाषण की बड़ी बातें...

- नरेन्द्र मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके पूरी दुनिया को बताया है कि भारत की सीमाओं के साथ कोई खिलवाड़ नहीं कर सकता और भारत के सैनिकों की जान की कीमत हम जानते हैं।

- नरेन्द्र मोदी को जो दुनिया भर में सम्मान प्राप्त होता है, वो सम्मान मोदी जी का नहीं, भाजपा का नहीं है। वो सम्मान भारत की सवा सौ करोड़ देशवासियों का सम्मान है। अमेरिका में #HowdyModi कार्यक्रम हुआ और पूरे विश्व ने मोदी जी की तारीफों के पुल बांधे। मोदी जी ने भारत का सम्मान दुनिया में बढ़ाने का काम किया है।

- हरियाणा देश भर में बदनाम था कि यहां बेटियां कम जन्म लेती हैं। प्रधानमंत्री जी यहां आएं और उन्होंने अपील की 'बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ' हरियाणा का नारा बनना चाहिए। आज हरियाणा ने 'बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ' अभियान को सार्थक कर दिया है।

- जब भी हरियाणा में सरकार बनती थी वो विशेष जातियों के लिए बनती थी। एक सरकार आती थी तो वो एक जाति का काम करती थी, दूसरी आती थी दूसरी जाति का काम करती थी। मनोहर लाल खट्टर सरकार ऐसी बनी जिसकी कोई जाति नहीं है, ये सरकार हर हरियाणा वासियों की सरकार है।

- पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने अनुच्छेद 370 को उखाड़ कर फेंक दिया। 70 साल से देश के हर नागरिक के मन में एक कसक थी कि जम्मू-कश्मीर देश के साथ पूरा जुड़ा हुआ नहीं था। तीन-तीन पीढ़ियों तक शासन करने वालों में भी 370 हटाने की हिम्मत नहीं थी।

- मोदी जी ने राफेल को शामिल किया और राजनाथ जी ने फ़्रांस की भूमि पर विजयादशमी के दिन उसका शस्त्र पूजन किया, लेकिन कांग्रेस वाले उसका भी विरोध कर रहे हैं। मैं इनसे कहना चाहता हूं कि तनिक रात को सोचा करो, किस बात का विरोध करना है, किसका नहीं।

- कल विजयादशमी थी, जो बुराई पर अच्छाई की प्रतीक है और यह शस्त्र पूजन करके मनाई जाती है। मैं देश के प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री जी को बधाई देता हूं कि कल के ही दिन उन्होंने राफेल को हमारी वायुसेना में शामिल करके, देश कि सुरक्षा को सुदृढ़ करने का काम किया है।

- अभी-अभी चुनाव शुरू हुआ है और हमारे विरोधियों को मालूम ही नहीं पड़ रहा कि चुनाव की शुरुआत पूरब से करें, पश्चिम से करें, उत्तर से करें या दक्षिण से करें उनके पास कोई दिशा नहीं है।

Web Title: BJP president Amit Shah Rally in Kaithal Haryana for assembly election, top things to know in Hindi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे