पीएम मोदी पर बिलावल भुट्टो की 'अपमानजनक' टिप्पणी के खिलाफ भाजपा का आज देशव्यापी विरोध प्रदर्शन, पाक मंत्री का जलाएंगे पुतला

By अनिल शर्मा | Published: December 17, 2022 08:25 AM2022-12-17T08:25:33+5:302022-12-17T08:49:28+5:30

भाजपा ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "देश भर के सभी राज्यों की राजधानियों में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। भाजपा कार्यकर्ता पाकिस्तान और पाकिस्तानी विदेश मंत्री का पुतला जलाएंगे और पाकिस्तानी विदेश मंत्री के शर्मनाक बयान की कड़ी निंदा करेंगे।"

BJP nationwide protest today against Bilawal Bhutto remarks against PM Modi | पीएम मोदी पर बिलावल भुट्टो की 'अपमानजनक' टिप्पणी के खिलाफ भाजपा का आज देशव्यापी विरोध प्रदर्शन, पाक मंत्री का जलाएंगे पुतला

पीएम मोदी पर बिलावल भुट्टो की 'अपमानजनक' टिप्पणी के खिलाफ भाजपा का आज देशव्यापी विरोध प्रदर्शन, पाक मंत्री का जलाएंगे पुतला

Highlightsभाजपा ने कहा बिलावल के पास हमारे पीएम के बारे में टिप्पणी करने का कद नहीं है।पाकिस्तान विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उपहास और अपमान का सामना किया हैः भाजपाविदेश मंत्रालयल ने कहा, पाकिस्तान को अपनी मानसिकता बदलने या अछूत बने रहने की जरूरत है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शनिवार को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी।

भाजपा ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "देश भर के सभी राज्यों की राजधानियों में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। भाजपा कार्यकर्ता पाकिस्तान और पाकिस्तानी विदेश मंत्री का पुतला जलाएंगे और पाकिस्तानी विदेश मंत्री के शर्मनाक बयान की कड़ी निंदा करेंगे।"

यह आक्रोश न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पाकिस्तानी विदेश मंत्री की मानहानिकारक टिप्पणी के जवाब में आया है।

बिलावल भुट्टो की टिप्पणी अत्यधिक अपमानजनक और कायरता से भरा हुआः भाजपा

बिलावल भुट्टो की टिप्पणी को अत्यधिक अपमानजनक और कायरता से भरा बताते हुए भाजपा ने कहा कि यह टिप्पणी पाकिस्तान की गिरती अर्थव्यवस्था, पाकिस्तान में अराजकता और अराजकता से वैश्विक ध्यान हटाने के लिए दी गई थी।

भाजपा ने कहा, "बयान का उद्देश्य दुनिया को गुमराह करना और पाकिस्तान की गिरती अर्थव्यवस्था, पाकिस्तान में अराजकता और अराजकता, पाकिस्तानी सेना में बढ़ते मतभेदों, इसके बिगड़ते वैश्विक संबंधों और इस तथ्य से दुनिया का ध्यान हटाना है कि पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए प्रमुख अभयारण्य बन गया है।" 

बिलावल के बयान के खिलाफ शुक्रवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर धरना दिया। भाजपा ने कहा कि भारत की विदेश नीति की विश्व स्तर पर सराहना हो रही है, जबकि पाकिस्तान को छोटे देशों से भी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ रहा है।

पाकिस्तान विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उपहास और अपमान का सामना किया हैः भाजपा

भाजपा ने बयान में कहा, "एक तरफ हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी हैं जिनके नेतृत्व में भारत ने विभिन्न वैश्विक मंचों पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है, और दूसरी तरफ पाकिस्तान है जिसने विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उपहास और अपमान का सामना किया है। एक तरफ भारत के विदेश नीति की विश्व स्तर पर सराहना हो रही है, वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान को छोटे देशों से भी विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

पार्टी ने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में चलाए गए रूस-यूक्रेन संघर्ष के दौरान चलाए गए बचाव अभियान के दौरान पाकिस्तानी छात्रों को कैसे बचाया गया, यह सभी ने देखा। भाजपा ने कहा कि बिलावल भुट्टो ने जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया है, वह बेहद निंदनीय है, जो राजनीति की सच्ची भावना को नहीं दर्शाती है और सार्वजनिक जीवन में शालीनता की सीमा को भी पार करती है।

बिलावल के पास हमारे पीएम के बारे में टिप्पणी करने का कद नहीं

पार्टी ने आगे कहा, "क्या बिलावल भुट्टो के पास हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी के बारे में टिप्पणी करने का कद भी है जो एक सच्चे राजनेता और एक उच्च सम्मानित वैश्विक नेता हैं! बिलावल भुट्टो के इस अपमानजनक बयान ने वैश्विक मंच पर पाकिस्तान की छवि को और कम कर दिया है।" 

पार्टी के प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में राजधानी लखनऊ में दोपहर 12 बजे पार्टी कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे। चौधरी ने कहा, ‘‘मोदी जी के नेतृत्व में पूरे विश्व में भारत की पहचान एक सशक्त राष्ट्र के रूप में बनी है, वहीं पाकिस्तान और अराजकता एक दूसरे के पूरक बन गए हैं। हर मोर्चे पर विफल पाकिस्तान के विदेश मंत्री का बयान उनकी हताशा और निराशा को दर्शाता है।’’

वहीं, मथुरा में शुक्रवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने महानगर अध्यक्ष के नेतृत्व में भुट्टो के खिलाफ सार्वजनिक रूप से प्रदर्शन कर आक्रोश व्यक्त करते हुए उनका पुतला दहन किया। भाजपा के महामंत्री प्रदीप गोस्वामी ने कहा, ‘‘इस तरह का घटिया बयान देते समय पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने अपने पद की मर्यादा को भी ताक पर रख दिया।

पाक विदेश मंत्री की यह नापाक हरकत किसी भी प्रकार से माफ करने लायक नहीं है।’’ पुतला दहन करने वालों में चंद्रपाल कुंतल, चिंताहरण चतुर्वेदी, विजय शर्मा पार्षद, दीपांकर भाटिया, श्याम शर्मा, राजेंद्र पटेल, दीपक गोला, कुंजबिहारी, यशराज चतुर्वेदी, नरेश शर्मा, राघव अग्रवाल, शिव कुमार रावत, नितिन चतुर्वेदी, आकाश माहौर पार्षद, विक्रांत शर्मा आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

विदेश मंत्रालय (MEA) ने भी प्रधानमंत्री मोदी पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री की टिप्पणी को असभ्य बताया। मंत्रालय ने कहा कि "ये टिप्पणियां पाकिस्तान के लिए भी एक नई गिरावट है। 

Web Title: BJP nationwide protest today against Bilawal Bhutto remarks against PM Modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे