BJP National Convention in Delhi LIVE Updates 2nd day pm narendra modi, amit shah | बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन: पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, दिया 'चुनावी मंत्र', जानिए आरक्षण, महिला, युवा और किसान पर क्या बोले
बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन: पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, दिया 'चुनावी मंत्र', जानिए आरक्षण, महिला, युवा और किसान पर क्या बोले

दिल्‍ली के रामलीला मैदान में भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की महत्वपूर्ण बैठक का आज दूसरा दिन है। पहले दिन अमित शाह ने महागठबंधन पर हमला बोला था। वहीं, उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों और योजनाओं की तारीफ की थी। इस बैठक में पार्टी ‘मिशन 2019’ का आगाज़ करेगी और देशभर से जुटे पार्टी कार्यकर्ताओं को जीत की रणनीति भी सिखायेगी। दो दिन तक चलने वाली परिषद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी संबोधित करेंगे। बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन के पल-पल की खबरों का लाइव अपडेट्स- 

बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोलें -

- पीएम मोदी ने कहा कि साल 2007 में कांग्रेस की सरकार के दौरान अमित भाई को उन्होंने जेल में डाल दिया था, लेकिन हमने सीबीआई को गुजरात में प्रवेश करने से रोकने के लिए कानून नहीं बनाया क्योंकि हमें कानून पर भरोसा था।
-



- पीएम मोदी ने कहा कि मुझे कानून और संविधान पर भरोसा है। 
-पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि नेशनल हेराल्ड केस पर बोले पीएम मोदी- इस केस से पता चलता है कि कांग्रेस नेता कैसे जमीन हड़प लेते हैं और जनता का पैसा कैसे हड़प लेते हैं।
- अमित शाह को उन लोगों ने जेल में डाल दिया था। बौखलाहट में वो देश की एजेंसियों पर हमला बोल रहे है। 
- पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या विषय में कांग्रेस अपने वकीलों के माध्यम से न्याय प्रक्रिया में बाधा पहुंचाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस नहीं चाहती की अयोध्या विषय का हल आए। कांग्रेस का ये रवैया किसी को भूलना नहीं चाहिए। 
- पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के रवैये को ना भूलेंगे और ना भूलने देंगे।  
- पीएम मोदी ने महागठंबन पर हमला बोलते हुए कहा कि वो मजबूर सरकार चाहती है और हम मजबूत सरकार। 

- उन्होंने कहा कि चोर देश में हो या विदेश में हो छोड़ने वाला नहीं है
- पीएम मोदी ने कहा कि कुछ भी कह लो चौकीदार रुकने वाला नहीं है। 
- पीएम मोदी ने महिला सशक्तिकरण पर कहा कि पहली बार बेटियां फाइटर प्लेन उड़ा रही हैं। 
- पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार का मूलमंत्र है सबका साथ-सबका विकास और एक भारत-श्रेष्ठ भारत। जब हम एक भारत-श्रेष्ठ भारत की बात करते हैं तो उनमें क्षेत्रीय अस्मिताओं और आकांक्षाओं के लिए पूरा स्थान है। 
-  'हमसे पहले की सरकार का जो कार्यकाल था, उसने देश को बहुत अंधेरे में धकेल दिया था। अगर मैं कहूं कि भारत ने 2004 से 2014 के महत्वपूर्ण 10 साल, घोटालों और भ्रष्टाचार के आरोपों में गंवा दिए, तो गलत नहीं होगा। 21वीं सदी की शुरूआत में ये 10 वर्ष बहुत महत्वपूर्ण थे'
- पीएम मोदी ने कहा कि यह आरक्षण गरीब युवाओं के लिए है। इस आरक्षण से युवाओं के रोजगार में नया आयाम मिलेगा।  
-पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र में भाजपा में भाजपा सरकार है और देश के 16 राज्यों में हम या तो सरकार चला रहे हैं या सरकार के सहयोगी हैं। इसमें आप सभी का सहयोग मूल्यवान है।
- PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर 2000 के बाद अटल जी प्रधानमंत्री होते तो आज भारत कहीं और होता। 
- पीएम मोदी ने कहा कि सरकार पर कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है।  
- पीएम मोदी ने स्वामी विवेकानंद की जयंती की बधाई दी।  

बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन में वित्त मंत्री अरुण जेटली बोले-  

- जेटली ने कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का शहजादा हो या बंगाल की दीदी हो, आंध्र प्रदेश के बाबू हो या यूपी की बहन हो, सब दिल में इच्छा रखते हैं और सबकी तलवारें चुनाव के बाद निकलेंगी। 

-




-  वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने एक भी ऐसा कार्य नहीं किया है जिससे हमारे कार्यकर्ता को अपना सर झुकना पड़ें। 
- जेटली ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने राफेल डील में देश के हजारों करोड़ रूपये बचाए हैं। देश के गरीबों का जो पैसा कांग्रेस पार्टी ने लुटाया था, उसको आज मोदी सरकार वापस ला रही है।

बता दें कि यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब भाजपा को हाल ही में हिन्दी पट्टी के तीन राज्यों छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में पराजय का सामना करना पड़ा है और कुछ ही महीने बाद लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। विपक्ष राफेल, किसान, बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों पर सरकार को घेर रहा है।

पार्टी महासचिव अनिल जैन के अनुसार, "रामलीला मैदान में होने वाली राष्ट्रीय परिषद की बैठक लोकसभा चुनाव से पहले सबसे बड़ी बैठक है जहां से पार्टी अपने विजय अभियान की शुरुआत करेगी।’’ भााजपा के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी राष्ट्रीय परिषद है।

English summary :
BJP National Convention updates and highlights in hindi: Today is the second day of the important meeting of BJP National Convention at Delhi's Ramlila Maidan ahead of Lok Sabha Chunav 2019. On the first day of BJP National Convention, BJP President Amit Shah attacked the Mahagathbandhan and praised Prime Minister Narendra Modi's policies and plans. Here are Live and Latest updates of the second day of the BJP National Convention.


Web Title: BJP National Convention in Delhi LIVE Updates 2nd day pm narendra modi, amit shah
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे