जरा लोकसभा वायनाड की भी सुध ले लीजिए, पॉजिटिविटी रेट 21.21% है, वहीं देश में 2.02%, बीजेपी सांसद वीडी शर्मा ने राहुल गांधी पर किया हमला

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 26, 2021 02:43 PM2021-08-26T14:43:25+5:302021-08-26T14:45:26+5:30

पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में कुल 11,398 की बढ़ोतरी दर्ज की गई। मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 97.63 प्रतिशत है।

BJP MP VD Sharma take down of Rahul Gandhi's dig at Govt over Covid 'Weekly positivity rate in Wayanad 21.21%' | जरा लोकसभा वायनाड की भी सुध ले लीजिए, पॉजिटिविटी रेट 21.21% है, वहीं देश में 2.02%, बीजेपी सांसद वीडी शर्मा ने राहुल गांधी पर किया हमला

देश में टीकाकरण का आँकड़ा 60 करोड़ पार हो चुका है। क्या आपको पता है ?

Highlightsसंक्रमण से 607 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,36,365 हो गई।देश में अभी 3,33,725 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है।कोविड-19 के 46,164 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,25,58,530 हो गई।

नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोविड-19 महामारी के मामलों में बढ़ोतरी को चिंताजनक करार देते हुए सरकार पर हमला किया। भाजपा सांसद वीडी शर्मा ने पलटवार किया है।

इस बीच खजुराहो से भारतीय जनता पार्टी के सांसद वीडी शर्मा ने राहुल गांधी पर हमला किया। केंद्र पर कटाक्ष करने के कुछ ही समय बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए वीडी शर्मा ने कहा कि अपने लोकसभा क्षेत्र वायनाड में अनिश्चित स्थिति की याद दिलाई।

सांसद वीडी शर्मा ने ट्वीट करते हुए कहा कि आपको ट्विटर से फुरसत मिले तो वास्तविकता दिखेगी ! कांग्रेसकाल में वैक्सीन के लिए सालों तक इंतज़ार करना पड़ता था, आज भारत स्वदेशी वैक्सीन बनाने वाले अग्रणी देशों में है। देश में टीकाकरण का आँकड़ा 60 करोड़ पार हो चुका है। क्या आपको पता है ?

दूसरे ट्वीट में शर्मा ने कहा कि जरा अपनी लोकसभा वायनाड की भी सुध ले लीजिये। वहां पर वीकली पॉजिटिविटी रेट 21.21% है, वहीं देश में यह 2.02% चल रही है। क्या कर रहे हैं आप अपने क्षेत्र की जनता के लिए ? या फिर उनको भी अमेठी की जनता की तरह धोखा देकर भागने का इरादा है ?

कोविड के मामले बढ़ना चिंताजनक, टीकाकरण की गति बढ़ाने की जरूरत: राहुल

राहुल गांधी ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की और राष्ट्रीय मौद्रिकरण पाइपलाइन (एनएमपी) का परोक्ष रूप से हवाला देते हुए यह आरोप लगाया कि केंद्र सरकार इस समय ‘बेचने’ में लगी हुई है। कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, ‘‘कोविड-19 के मामलों में वृद्धि चिंताजनक है। टीकाकरण को गति दी जानी चाहिए ताकि अगली लहर में महामारी के गंभीर प्रभाव से बचा जा सके। कृपया अपना ध्यान रखें क्योंकि भारत सरकार ‘बेचने’ में व्यस्त है।’’

केरल में कोविड-19 के मामले बढ़ने के पीछे सरकार की लापरवाही जिम्मेदार : केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री और संसदीय मामलों के मंत्री वी मुरलीधरन ने बृहस्पतिवार को कहा कि केरल सरकार की ‘‘लापरवाही’’ राज्य में कोविड-19 के मामलों और संक्रमण दर में वृद्धि की वजह है जबकि राज्य सरकार का ध्यान मोपला विद्रोह की वर्षगांठ मनाने पर है। दक्षिणी राज्य में बुधवार को कोरोना वायरस के 31,445 नए मामले सामने आए। राज्य में कल 215 मरीजों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 19,972 पर पहुंच गयी जबकि संक्रमण दर बढ़कर 19.03 प्रतिशत है। केरल में तीन महीने के अंतराल के बाद 30,000 से अधिक मामले आए हैं।

यहां आखिरी बार कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान 20 मई को 30,000 के पार मामले दर्ज किए गए थे। नयी दिल्ली में संवाददाताओं से मंत्री ने कहा कि संक्रमण के नए मामलों में वृद्धि, बढ़ती जांच संक्रमण दर (टीपीआर) और मृतकों की संख्या यह दिखाती है कि राज्य महामारी के बहुत बुरे दौर से गुजर रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘राज्य सरकार की लापरवाही इसकी वजह है।’’ उन्होंने कहा कि वाम सरकार का ध्यान मोपला दंगों की वर्षगांठ मनाने पर केंद्रित है। उन्होंने कहा, ‘‘यह प्राथमिकता नहीं है। कोविड-19 से निपटना प्राथमिकता होनी चाहिए।’’ कांग्रेस विधायक रमेश चेन्नीथला ने भी ऐसे ही विचार प्रकट किए।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राज्य में महामारी को फैलने से रोकने में नाकाम रही है और उन्होंने मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन से लोगों से माफी मांगने को कहा। उन्होंने यह भी कहा कि केरल में कोविड-19 के मामले बढ़ने के पीछे राज्य की ‘‘लापरवाही’’ वजह है। मुरलीधरन ने कहा कि केरल का दौरा करने वाले केंद्रीय दल ने भी हाल में राज्य में कोविड रोकथाम उपायों में कमियों का जिक्र किया।

उन्होंने आरोप लगाया कि केरल सरकार की घर पर पृथक वास की नीति संक्रमण को फैलने से रोकने में नाकाम रही है और इसके परिणामस्वरूप अस्पतालों पर बोझ बढ़ गया। उन्होंने कहा कि राज्य को कोविड-19 को और फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की आवश्यकता है। चिकित्सा विशेषज्ञों ने अनुमान जताया कि ओणम पर्व के बाद टीपीआर 20 प्रतिशत के पार जाएगी और संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ेगी।

Web Title: BJP MP VD Sharma take down of Rahul Gandhi's dig at Govt over Covid 'Weekly positivity rate in Wayanad 21.21%'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे