मध्य प्रदेशः मंत्री गोविंद सिंह ने कहा- घुटन महसूस करने वाले बीजेपी विधायक कांग्रेस में आ जाएं  

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: July 25, 2019 07:52 PM2019-07-25T19:52:51+5:302019-07-25T19:52:51+5:30

सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह ने तो खुले तौर पर कहा कि भाजपा के विधायक जो भाजपा में घुटन महसूस कर रहे हैं वे कांग्रेस में आ जाएं. वहीं भाजपा की ओर से खुद प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि पार्टी में सब कुछ ठीक है और नियंत्रण में हैं, जबकि पूर्व मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस पर हार्स ट्रेडिंग की कोशिश का आरोप लगाया है.

BJP MLAs who feel suffocated come to Congress say mp minister govind singh | मध्य प्रदेशः मंत्री गोविंद सिंह ने कहा- घुटन महसूस करने वाले बीजेपी विधायक कांग्रेस में आ जाएं  

File Photo

Highlightsमध्य प्रदेश विधानसभा में दंड विधेयक संशोधन के दौरान भाजपा के दो विधायकों द्वारा सरकार के पक्ष में मतदान करने के बाद राजनीतिक सरगर्मी कम नहीं हो रही है. कांग्रेस के मंत्रियों ने मैदानी मोर्चा संभाल रखा है और वे भाजपा के और भी विधायक कांग्रेस के संपर्क में होने का दावा कर रहे हैं. 

मध्य प्रदेश विधानसभा में दंड विधेयक संशोधन के दौरान भाजपा के दो विधायकों द्वारा सरकार के पक्ष में मतदान करने के बाद राजनीतिक सरगर्मी कम नहीं हो रही है. कांग्रेस के मंत्रियों ने मैदानी मोर्चा संभाल रखा है और वे भाजपा के और भी विधायक कांग्रेस के संपर्क में होने का दावा कर रहे हैं. 

सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह ने तो खुले तौर पर कहा कि भाजपा के विधायक जो भाजपा में घुटन महसूस कर रहे हैं वे कांग्रेस में आ जाएं. वहीं भाजपा की ओर से खुद प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि पार्टी में सब कुछ ठीक है और नियंत्रण में हैं, जबकि पूर्व मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस पर हार्स ट्रेडिंग की कोशिश का आरोप लगाया है.

राज्य विधानसभा में बुधवार को दंड संशोधन विधेयक के दौरान हुए मतदान में भाजपा के दो विधायकों नारायण त्रिपाठी और शरद कोल द्वारा सरकार के पक्ष में मतदान किए जाने के बाद से भाजपा में बैठकों का दौर तेज हो गया है. 

वहीं कांग्रेस के मंत्रियों ने भाजपा के खिलाफ मैदानी मोर्चा संभाला है और लगातार इस बात के दावे किए जा रहे हैं कि भाजपा के और भी विधायक मुख्यमंत्री के संपर्क में है. वहीं भाजपा की ओर से कांग्रेस को इस घटना के बाद करारा जवाब देने की रणनीति भी बनने लगी है. पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तो साफ कह दिया कि शुरुआत कांग्रेस ने की है, खत्म हम करेंगे.

राकेश सिंह ने कहा सब कुछ नियंत्रण में

मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भााजपा) के दो विधायकों के विधानसभा में कांग्रेस के पाले में दिखाई देने के बाद पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राकेश सिंह ने आज दावा किया कि पार्टी में सब कुछ अनुकूल और नियंत्रण में है. सिंह ने मीडिया से चर्चा के दौरान दावा किया कि पार्टी में सब कुछ अनुकूल और नियंत्रण में है. उन्होंने पार्टी में गुटबाजी की खबरों को भी नकारते हुए कहा कि पूरी पार्टी एक है.

कांग्रेस के खुले हैं दरवाजे

मध्यप्रदेश के सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह ने आज भाजपा के सभी विधायकों से अपील की है कि जो विधायक भाजपा में घुटन महसूस कर रहे हैं उनके लिए कांग्रेस पार्टी के दरवाजे खुले हैं. इसके साथ ही उन्होने यह भी कहा कि भाजपा में हिम्मत है तो सरकार गिरा कर दिखाएं. उन्होंने कहा कि भाजपा वाले साम्प्रदायिकता और झगड़े को बढ़ावा देते हैं. हमारे पुराने साथी भाजपा के बहकावे में आकर भाजपा में चले गए थे. भाजपा, आरएसएस और मोदी की प्रजातंत्र विरोधी नीतियां हैं. सभी संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर और खत्म किया जा रहा है. जब हमारे पुराने साथियों को ये समझ आया तो वो हमारे साथ आ गए. मंत्री ने कहा कि भाजपा अपना घर नहीं संभाल पा रही वो सरकार क्या गिराएगी. जितनी भाजपा की ताकत है वो लगा ले. भाजपा में हिम्मत है तो सरकार तोड़कर दिखाए.

और भी भाजपा विधायक हमारे संपर्क में

विधि मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि भाजपा के और भी विधायक उनके संपर्क में हूं. शर्मा ने कहा कि आगे भी फ्लोर टेस्ट हुआ तो वो भी हमारे पक्ष में दिखेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा बैठकें करती रहेगी, और विधायक हमारे पास आते रहेंगे. भाजपा नेतृत्वहीन है, भाजपा में अभी नेताओं की लड़ाई चल रही है. बैठकें लेकर सब खुद को नेता साबित करने में लगे हुए हैं. उन्होंने दावा किया कि भाजपा के एक दर्जन विधायक मुख्यमंत्री के संपर्क में हैं, वे कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं.

कम्प्यूटर बाबा का दावा, भाजपा के चार विधायक संपर्क में

कम्प्यूटर बाबा ने भी अब भाजपा और कांग्रेस के दंगल में कूद गए हैं. बाबा ने आज इंदौर में एक बयान देकर इस बात का दावा किया कि भाजपा के चार विधायक उनके संपर्क में हैं. कंप्यूटर बाबा ने कहा कि जिस दिन मुख्यमंत्री कमलनाथ निर्देश देंगे उन्हें कांग्रेस में शामिल करा दिया जाएगा. कंप्यूटर बाबा का कहना है कि चारों विधायक भाजपा से बेहद नाराज है और किसी भी दिन कांग्रेस में शामिल हो सकते है. हालांकि, बाबा ने इस बात का खुलासा नहीं किया हैं, कि ये विधायक कौन है और किस क्षेत्र से आते हैं. बाबा ने कहा कि यह जरुर है कि किसी भी वक्त वो भाजपा में शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा कंप्यूटर बाबा ने कहा कि उन्हें जल्द ही हेलिकाप्टर मिलने वाला है. फिलहाल, मौसम की दिक्कत है इस वजह से हेलिकाप्टर नहीं मिला है.

कांग्रेस ने की हॉर्स ट्रेडिंग की कोशिश

पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कांग्रेस पर हार्स ट्रेडिंग की कोशिश का आरोप लगाया है. सिंह ने कहा कि फ्लोर टेस्ट में भाजपा लाइन के खिलाफ वोट कर विधायक नारायण त्रिपाठी और शरद कोल ने पार्टी से छल किया है. सिंह ने कहा ऐसी तो कोई बात नहीं है. पार्टी इस विधेयक का समर्थन कर रही थी, लेकिन डिविजन मांगना पहले से तय था. वहीं पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि खेल तो कांग्रेस ने शुरु किया है, खत्म हम करेंगे.

Web Title: BJP MLAs who feel suffocated come to Congress say mp minister govind singh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे