BJP MLA Arvind Giri: चलती कार में बीजेपी विधायक अरविंद गिरि की हार्ट अटैक से मौत, मीटिंग के लिए लखनऊ जा रहे थे, 5वीं चुने गए थे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 6, 2022 11:22 AM2022-09-06T11:22:12+5:302022-09-06T11:23:11+5:30

BJP MLA Arvind Giri: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विधानसभा अध्‍यक्ष सतीश महाना और मंत्रियों ने विधायक के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त किया।

BJP MLA Arvind Giri died heart attack in Sitapur being taken Lucknow treatment Gola Gokaran Nath Lakhimpur Kheri Uttar Pradesh  | BJP MLA Arvind Giri: चलती कार में बीजेपी विधायक अरविंद गिरि की हार्ट अटैक से मौत, मीटिंग के लिए लखनऊ जा रहे थे, 5वीं चुने गए थे

गिरि ने हाल ही में संपन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान अपनी गोला सीट बरकरार रखी। 

Highlightsपरिवार में उनकी पत्नी सुधा गिरि, दो बेटे और दो बेटी हैं।भाजपा विधायक अरविन्द गिरि का निधन अत्यंत दुःखद है। 1996, 2002 और 2007 में सपा विधायक के रूप में विधानसभा में सीट का प्रतिनिधित्व किया।

लखीमपुर खीरीः गोला गोकर्णनाथ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक अरविंद गिरि की मंगलवार को उस समय दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई जब वह अपनी कार से लखनऊ जा रहे थे। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि गोला गोकर्णनाथ के तीरथ इलाके के रहने वाले गिरि (65) के परिवार में उनकी पत्नी सुधा गिरि, दो बेटे और दो बेटी हैं।

पार्टी नेताओं के अनुसार, गिरि अपनी कार से लखनऊ जा रहे थे और उन्हें बेचैनी महसूस हुई और उन्हें सिधौली के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मृत्यु हो गई। भाजपा के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने पार्टी के विधायक गिरि के आकस्मिक निधन की पुष्टि की और शोक व्यक्त किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विधानसभा अध्‍यक्ष सतीश महाना और मंत्रियों ने विधायक के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त किया। आदित्‍यनाथ ने कहा, “लखीमपुर खीरी जनपद की गोला विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक अरविन्द गिरि का निधन अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।

प्रभु श्री राम दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।ॐ शांति!” गिरि ने सोमवार को कई कार्यक्रमों में भाग लिया था और गोला गोकर्णनाथ मंदिर के सर्वेक्षण की निगरानी के लिए भी गए थे।

गोला इंटर कॉलेज में एक शारीरिक प्रशिक्षक के रूप में अपना करियर शुरू करने वाले अरविंद गिरि ने 1995 में सक्रिय राजनीति में प्रवेश किया, जब उन्हें गोला नगरपालिका के अध्यक्ष के रूप में चुना गया। 1996 में, उन्होंने समाजवादी पार्टी से हैदराबाद विधानसभा (अब गोला) सीट से चुनाव लड़ा और निर्वाचित हुए।

उन्होंने 1996, 2002 और 2007 में सपा विधायक के रूप में विधानसभा में सीट का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने 2017 में पार्टी बदल ली और अपने गोला निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की। गिरि ने हाल ही में संपन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान अपनी गोला सीट बरकरार रखी। 

Web Title: BJP MLA Arvind Giri died heart attack in Sitapur being taken Lucknow treatment Gola Gokaran Nath Lakhimpur Kheri Uttar Pradesh 

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे