महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद अब मध्य प्रदेश के बीजेपी नेता ने की राज्य में NRC तैयार करने की माँग

By भाषा | Published: August 6, 2018 08:42 PM2018-08-06T20:42:41+5:302018-08-06T20:47:32+5:30

भाजपा महासचिव ने कहा कि देश में अवैध तौर पर प्रवास कर रहे लोगों के कारण रोजगार के अवसरों और संसाधनों पर अनावश्यक दबाव पड़ रहा है। इसके साथ ही, देश की आंतरिक सुरक्षा के सामने गंभीर खतरा उत्पन्न हो गया है। 

bjp Kailash Vijayvargiya asked for assam like nrc for madhya pradesh | महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद अब मध्य प्रदेश के बीजेपी नेता ने की राज्य में NRC तैयार करने की माँग

bjp Kailash Vijayvargiya

इंदौर, छह अगस्त (भाषा) भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने आज कहा कि असम की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) बनाकर सूबे से घुसपैठियों को खदेड़ने का अभियान शुरू किया जाना चाहिये। 

विजयवर्गीय ने यहां संवाददाताओं से कहा, "यह मेरा निजी मत है कि प्रदेश में एनआरसी बनाया जाना चाहिये और घुसपैठियों को बाहर निकाला जाना चाहिये। इस विषय को सूबे में साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिये भाजपा के घोषणापत्र में भी शामिल किया जाना चाहिये।" 

उन्होंने कहा, "मुझे इंदौर के एक मुस्लिम युवक ने बताया कि शहर की एक बस्ती में चार-पांच हजार बांग्लादेशी रहते हैं जो मकान बनाने जैसे काम करते हैं। मैं इस बारे में जांच के लिये शहर के आला अधिकारियों से चर्चा करूंगा।" 

भाजपा महासचिव ने कहा कि देश में अवैध तौर पर प्रवास कर रहे लोगों के कारण रोजगार के अवसरों और संसाधनों पर अनावश्यक दबाव पड़ रहा है। इसके साथ ही, देश की आंतरिक सुरक्षा के सामने गंभीर खतरा उत्पन्न हो गया है। 

उन्होंने दावा किया कि अकेले पश्चिम बंगाल में करीब दो करोड़ बांग्लादेशी अवैध तौर पर प्रवास कर रहे हैं। 

भाजपा महासचिव ने आरोप लगाया कि देश में अवैध तौर पर प्रवास कर रहे कई लोग नकली नोटों और अवैध हथियारों की तस्करी जैसी आपराधिक गतिविधियों के साथ आतंकी वारदातों में भी शामिल हैं। 

विजयवर्गीय ने कहा, "एनआरसी का मसला हिंदू-मुसलमान का नहीं, बल्कि देश के मूल निवासियों के बुनियादी अधिकारों के हनन का मामला है।" 

उन्होंने एनआरसी के ही मुद्दे को लेकर पूछे गये एक सवाल पर आरोप लगाया कि कांग्रेस को देश की नहीं, बल्कि अपने वोट बैंक की चिंता है। 

भाजपा महासचिव ने कहा, "जो पार्टियां एनआरसी के पक्ष में खड़ी नहीं हो रही हैं, मैं उन्हें देशद्रोही तो नहीं कहूंगा। लेकिन मैं इन दलों को देश के प्रति गैर जवाबदार जरूर कहूंगा।

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

English summary :
bjp Kailash Vijayvargiya asked for assam like nrc for madhya pradesh.


Web Title: bjp Kailash Vijayvargiya asked for assam like nrc for madhya pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे