मध्यप्रदेश में 28 लोकसभा सीटों पर भाजपा आगे, केवल छिंदवाड़ा पर कांग्रेस को बढ़त

By भाषा | Published: May 23, 2019 12:33 PM2019-05-23T12:33:51+5:302019-05-23T12:33:51+5:30

देश के प्रमुख लोकसभा सीटों पर रुझान के तहत भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर कांग्रेस के दिग्विजय सिंह से 34,000 वोटों से आगे चल रही हैं।

BJP in 28 Lok Sabha seats in Madhya Pradesh, Congress only on Chhindwara | मध्यप्रदेश में 28 लोकसभा सीटों पर भाजपा आगे, केवल छिंदवाड़ा पर कांग्रेस को बढ़त

मध्यप्रदेश में 28 लोकसभा सीटों पर भाजपा आगे, केवल छिंदवाड़ा पर कांग्रेस को बढ़त

Highlightsइन्दौर लोकसभा सीट से भाजपा के शंकर लालवानी एक लाख 40 हजार से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं। खजुराहो से भाजपा के वीडी शर्मा एक लाख से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं।

मध्यप्रदेश में सभी 29 लोकसभा सीटों पर मतगणना के रुझान प्राप्त हो गये हैं। भाजपा उम्मीदवार 28 सीटों पर आगे चल रहे हैं जबकि कांग्रेस उम्मीदवार केवल एक लोकसभा सीट छिदंवाड़ा पर आगे चल रहे हैं। प्रदेश के प्रमुख लोकसभा सीटों पर रुझान के तहत भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर कांग्रेस के दिग्विजय सिंह से 34,000 वोटों से आगे चल रही हैं। इन्दौर लोकसभा सीट से भाजपा के शंकर लालवानी एक लाख 40 हजार से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं।

जबलपुर लोकसभा सीट से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह कांग्रेस के विवेक तन्खा से 69 हजार से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं। खजुराहो से भाजपा के वीडी शर्मा एक लाख से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं। खंडवा से भाजपा के नंदकुमार सिंह चौहान कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव से 80 हजार से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं। मुरैना लोकसभा सीट से केन्द्रीय मंत्री भाजपा के नरेन्द्र सिंह तोमर 15 हजार से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं।

दमोह से पूर्व केन्द्रीय मंत्री भाजपा के प्रहलाद सिंह पटेल 74 हजार से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं। छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार और मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ 17,000 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं। गुना लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार और राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा के उम्मीदवार कृष्णपाल यादव से 23,000 से अधिक मतों से पीछे चल रहे हैं।

रतलाम लोकसभा सीट से पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया भाजपा के गुमान सिंह डामोर से 67 हजार से अधिक मतों से पीछे चल रहे हैं। रीवा लोकसभा सीट से कांग्रेस के अजय सिंह भाजपा के उम्मीदवार जर्नादन मिश्रा से 23 से अधिक मतों से पीछे चल रहे हैं।

Web Title: BJP in 28 Lok Sabha seats in Madhya Pradesh, Congress only on Chhindwara



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Madhya Pradesh Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/madhya-pradesh.