मप्र में भाजपा की सरकार बनेगी दूसरी ओर 2024 में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पुनः केंद्र में सरकार भाजपा की बनेगी: अमित शाह

By संजय परोहा | Published: November 14, 2023 09:41 PM2023-11-14T21:41:38+5:302023-11-14T21:44:08+5:30

अमित शाह ने कहा अभी हमारा सबसे बड़ा पर्व दीपावली निकला है और मप्र में इस बार तो तीन बार दीवाली होगी, पहली आपने मना ली, दूसरी दीवाली 3 दिसंबर को भाजपा की सरकार बनने के बाद मनाएंगे और  तीसरी दीवाली 22 जनवरी को अयोध्या में बने भगवान श्रीराम मंदिर में प्रभु रामलला की स्थापना के साथ मनाएंगे।

BJP government will be formed in MP, on the other hand, BJP government will be formed at the Center again under the leadership of Prime Minister Modi in 2024: Amit Shah | मप्र में भाजपा की सरकार बनेगी दूसरी ओर 2024 में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पुनः केंद्र में सरकार भाजपा की बनेगी: अमित शाह

मप्र में भाजपा की सरकार बनेगी दूसरी ओर 2024 में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पुनः केंद्र में सरकार भाजपा की बनेगी: अमित शाह

Highlightsकेंद्रीय मंत्री शाह ने कहा जबलपुर देश की स्वतंत्रता और सम्मान का बड़ा केंद्र रहा हैउन्होंने कहा, मैं चुनाव प्रचार में चंबल, ग्वालियर, सागर, भोपाल गया मैंने हर जगह भाजपा की लहर देखी है शाह ने दावा करते हुए कहा- तय है 3 दिसम्बर को प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनने वाली है

जबलपुर: हम जबलपुर को विकास के रास्ते पर कही से कही पहुँचा देंगे, और बेमिसाल मप्र को देश मे बेस्ट मप्र बनाने का कार्य हम करेंगे, यह बात केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने जबलपुर आगमन पर पश्चिम विधानसभा प्रत्याशी श्री राकेश सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए बड्डा दद्दा ग्राउंड में कही। 

राजा शंकरशाह, कुँवर रघुनाथ शाह की ने जबलपुर में स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ी

केंद्रीय मंत्री शाह ने कहा जबलपुर देश की स्वतंत्रता और सम्मान का बड़ा केंद्र रहा है। जहां रानी दुर्गावती ने मुगलों से और राजा शंकरशाह और रघुनाथ शाह जैसे वीर सपूतों ने अंग्रेजों से लड़ाई लड़ी, ऐसी वीरों की पवित्र भूमि को नमन करता हूँ जबलपुर नर्मदा की भूमि है और नर्मदा केवल नदी नही है बल्कि यह मप्र, महाराष्ट्र और गुजरात तीनो प्रदेश की जीवनदायिनी है। हम गुजरात वाले तो नर्मदा के बिना जीवन सोच भी नही सकते। 

जबलपुर की पिसनहारी मढ़िया में 11 दिन रहा हूँ

उन्होंने कहा जबलपुर वालो आपको शायद पता नही होगा मैं अपनी युवा अवस्था मे जबलपुर में 11 दिन तक  मे पिसनहारी मढ़िया की धर्मशाला में रहा हूँ और यहाँ रहकर रिसर्च किया है। उन्होंने जहां एक ओर परिवारवादी भृष्टाचारी कांग्रेस है जिसका केवल और केवल लक्ष्य अपने बेटा बेटियों का भविष्य बनाना है और दूसरी ओर 9 वर्ष में भारत को समृद्धशाली, शक्तिशाली और शांति का देश बनाने वाली नरेंद्र मोदी  के नेतृत्व  वाली भारतीय जनता पार्टी है। मैं चुनाव प्रचार में चंबल, ग्वालियर, सागर, भोपाल गया मैंने हर जगह भाजपा की लहर देखी है और तय है 3 दिसम्बर को प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनने वाली है।

मप्र की जनता मनाएगी तीन दीवाली

शाह ने कहा अभी हमारा सबसे बड़ा पर्व दीपावली निकला है और मप्र में इस बार तो तीन बार दीवाली होगी, पहली आपने मना ली, दूसरी दीवाली 3 दिसंबर को भाजपा की सरकार बनने के बाद मनाएंगे और  तीसरी दीवाली 22 जनवरी को अयोध्या में बने भगवान श्रीराम मंदिर में प्रभु रामलला की स्थापना के साथ मनाएंगे।

70 साल से कांग्रेस पार्टी राममंदिर को लटका, रही थी, अटका रही थी, भटका रही थी और 550 वर्ष पहले राममंदिर टूटने के बाद भी 70 साल तक कांग्रेस ने रामलला को टेंट में बिठाए रखा। आपने दूसरी बार  केंद्र में भाजपा की सरकार बनाई, मोदी जी पुनः देश के प्रधानमंत्री बने, और उनने राममंदिर का भूमिपूजन किया और 22 जनवरी को प्रधानमंत्री जी राममंदिर का लोकार्पण करेंगे जिसमे  प्रभु विराजमान होंगे। 

उन्होंने कहा राहुल बाबा ने मुझे बहुत ताने लगाए, मै 2014 से 2019 तक पार्टी का अध्यक्ष था मुझसे पूछते थे मंदिर वही बनायेंगे पर तिथि नही बताएंगे, मैं राहुल बाबा को संस्कारधानी से बताना चाहता हूं कि आने वाली 22 जनवरी को राममंदिर का में भगवान विराजित होंगे।

मप्र में भाजपा की सरकार बनने जनता को भेजेंगे अयोध्या

उन्होंने कहा कांग्रेस के लोगो ने हमेशा भारतीय संस्कृति का अपमान किया और हमारे मोदी जी ने न केवल अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर बनवाया उसके साथ ही हमारी सरकार ने बाबा महाकाल का लोक बनाया, केदारनाथ और बद्रीनाथ का पुनरुद्धार किया, सोमनाथ मंदिर सोने का बन रहा है और इसके साथ विंध्यवासिनी मन्दिर बनाने की शुरुआत भी कर दी है। मोदी जी ने हमेशा भारतीय संस्कृति  का सम्मान करने का काम किया है।

परिवारवाद से ग्रसित कांग्रेस को अपने बेटों की चिंता

परिवारवादी पार्टी पाँच पाँच पीढ़ी से कांग्रेस पार्टी को अपना गढ़ बनाये हुए है एक गाँधी परिवार और  दिग्विजय बँटाधर और कमलनाथ की जोड़ी मध्यप्रदेश का भला नही कर सकती। कमलनाथ को अपने बेटे नकुलनाथ को मुख्यमंत्री बनना है, दिग्विजय को अपने बेटे जयवर्धन को मुख्यमंत्री बनाना और सोनिया जी को राहुल बाबा को देश का प्रधानमंत्री बनना है। ये नजे आपका भला कर सकते है, न जबलपुर का विकास कर सकते है, न ये माँ नर्मदा के घाट सुंदर बना सकते है, न ये जबलपुर में मेट्रो ला सकते है, ये विकास का का कभी नही कर सकते।

कमलनाथ बताये 10 साल केंद्र में सरकार रहने पर मप्र को कितना ग्रांट मिला

उन्होंने कहा उनको मौका मिला था 10 साल तक मप्र में बंटाढार के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार थी क्या किया 10 साल, मप्र को बीमारू राज्य बनाकर रख दिया और 2003 से आज तक भाजपा ने बीमारू राज्य से विकसित राज्य बनाया। 10 साल केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी कमलनाथ और बंटाढार बताये मप्र को कितना ग्रांट दिया।

कमलनाथ आये नजे आये हिसाब देने मैं बनिया हूँ पूरा हिसाब दूंगा। उन्होंने कहा कांग्रेस सरकार ने 10 साल में मप्र के विकास लिए 2 लाख करोड़ दिया था मोदी जी ने 6 लाख 33 हजार करोड़ दिया। हमने 5 लाख करोड़, रेल, एयरपोर्ट, मेट्रो रेल और नगरीय विकास के लिए दिया, गरीब कल्याण के कार्य किया 93 लाख गरीब किसानो को 6 सम्मान निधि दे रहे है और डबल इंजन की सरकार बनने के बाद 12 हजार देंगे। 

5 करोड़ से अधिक गरीबो को प्रतिमाह 5 किलो राशन मुफ्त दे रहे है, लाडली बहनों को 450 रु में गैस सिलेंडर मिलेंगे। परिवादी पार्टी देश और प्रदेश व जबलपुर का भला नही कर सकती यहाँ का भला केवल और केवल मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ही कर सकती है।

धारा 370 हटाकर कश्मीर को अभिन्न अंग बनाया

उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी 70 साल से धारा 370 को एक बच्चे की तरह अपनी गोद में खिलाती रही धारा 370 हटने चाहिए थी और 5 अगस्त 2019 को मोदी जी ने धारा 370 को समाप्त कर कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बना दिया। मैं जब पार्लियामेंट में बिल लेकर खड़ा हुआ तो राहुल बाबा कहते थे मत हटाइए कश्मीर में खून की नदियां बाह जाएगी, राहुल बाबा खून की नदियां तो छोड़ो एक कंकड़ भी किसी के चलाने की हिम्मत नही हुआ।

उन्होंने कहा हमने पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की, हमने  पीएफआई पर देशभर में  बैन लगाया, हमने रोहंगिया गैंग को जेल की पीछे डालने का काम किया, सीएए बिल संसद में पास कराया, चंबल से बागी डाकू को हटाया गया, नक्सलवाद को समाप्त किया। चंद्रयान सफलता पूर्वक लैंड कर गया।
 
एक तरफ हमारे कार्य और विजन डॉक्यूमेंट है और दूसरी तरफ कांग्रेस जो जनता को 40 वर्ष पुराने पन्नी युग में ले जाना चाहती है फैसला आपको करना है। 

Web Title: BJP government will be formed in MP, on the other hand, BJP government will be formed at the Center again under the leadership of Prime Minister Modi in 2024: Amit Shah

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे