तेलंगाना चुनाव को लेकर बीजेपी के राम का बड़ा बयान, के चंद्रशेखर राव और TRS को घेरने के लिए चला मोदी कार्ड

By पल्लवी कुमारी | Published: November 1, 2018 10:15 AM2018-11-01T10:15:38+5:302018-11-01T10:15:38+5:30

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के महासचिव राम माधव ने कहा कि जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को आगे ले जाने की कोशिश में जुटे हैं वहीं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव राज्य को पीछे ले जाने का प्रयास कर रहे हैं।

BJP General Secretary Ram Madhav says Telangana Rashtra Samithi is a family party | तेलंगाना चुनाव को लेकर बीजेपी के राम का बड़ा बयान, के चंद्रशेखर राव और TRS को घेरने के लिए चला मोदी कार्ड

राम माधव बीजेपी के महासचिव हैं। पार्टी ने उन्हें कश्मीर और पूर्वोत्तर जैसे संवेदनशील इलाकों की जिम्मेदारी सौंपी है।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के महासचिव राम माधव ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) पर गंभीर आरोप लगाते हुए एक ‘पारिवारिक दल’ बताया है। राम माधव ने कहा है तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2019 में लोकसभा चुनाव के साथ कराया जाता तो के चंद्रशेखर राव(तेलंगाना के मुख्यमंत्री ) की अगुवाई वाली इस पार्टी को विधानसभा चुनाव हारने का डर है।

निजामाबाद जिले के अरमूर में बीजेपी के बूथस्तर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों ने मुख्यमंत्री को पांच साल का जनादेश दिया था लेकिन उन्होंने चार साल में ही मैदान छोड़ दिया।

राम माधव ने के चंद्रशेखर राव पर उठाए ये सवाल 

- राम माधव  ने कहा, '' अब इस बात की क्या गारंटी है कि यदि आप सत्ता में आते हैं तो चार साल बाद छोड़कर नहीं भाग जायेंगे। ''

- राम माधव का दूसरा सवाल था- '' हम चार साल में ही चुनाव में क्यों जा रहे हैं? क्योंकि केसीआर को डर है कि यदि विधानसभा चुनाव 2019 में लोकसभा चुनाव के साथ कराया जाता तो वह नहीं जीतेंगे। वह हार जाते, इसपर क्या बोलेंगे वो?''

- राम माधव ने कहा-  ''मोदी का परिवार नहीं है अतएव पारिवारिक शासन का प्रश्न हीं नहीं है। लेकिन तेलंगाना में एक ही परिवार का शासन है, बेटा, बेटी और मैं।'' 

राम माधव ने के चंद्रशेखर राव पर लगाए ये आरोप 

माधव ने आरोप लगाया कि टीआरएस सरकार द्वारा घोषित डबल बेडरुम आवासीय योजना अधूरा वादा बनकर हर गयी है। राम मधाव ने कहा, भाजपा सरकार ने 2022 तक गरीबों के लिए पांच करोड़ मकानों का वादा किया था। इस साल हमने एक करोड़ मकानों की मंजूरी दी।  

माधव ने कहा कि स्वास्थ्य के मोर्चे पर भाजपा ने गरीबों को पांच लाख रुपये तक की गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए आयुष्मान भारत योजना शुरु की है। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को आगे ले जाने की कोशिश में जुटे हैं वहीं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव राज्य को पीछे ले जाने का प्रयास कर रहे हैं।

तेलंगाना चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची दीपावली से पहले जारी करेगी बीजेपी 

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची दीपावली से पहले जारी कर सकती है। भाजपा के प्रवक्ता कृष्णा सागर राव ने इस बात की जानकारी दी है। 

कृष्णा सागर राव ने बताया, दिवाली (सात नवम्बर को) से पहले जारी होने वाली सूची में 30-40 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की जा सकती है। बता दें कि बीजेपी पार्टी ने 20 अक्टूबर को 38 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी।

तेलंगाना में चुनाव की तारीख 

तेलंगाना में 119 सीटों पर 7 दिसंबर 2018 को विधान सभा चुनाव होना है। 12 नवंबर, 2018 को नोटिफिकेशन जारी होगा। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 नवंबर होगी। नाम वापसी 22 नवंबर तक होगी। चुनाव के परिणाम 11 दिसंबर को आएंगे।  

राज्य में आचार संहिता लागू है। चुनाव प्रचार के दौरान किसी भी उम्मीदवार को चुनाव आयोग ने 28 लाख रुपये खर्च करने की अनुमति दी है। इससे पहले तेलंगाना में मई 2014 में विधानसभा चुनाव हुए थे। इनका कार्यकाल जुलाई 2019 तक था। लेकिन उन्होंने राज्य में महौल को देखते हुए करीब आठ से नौ महीने पहले ही अपनी विधानसभा भंग दी थी। ताकि राज्य में जल्दी चुनाव कराए जा सके। चुनाव आयोग ने उसी परिपाटी को आगे बढ़ाते हुए तेलंगाना चुनाव का ऐलान किया है।

Web Title: BJP General Secretary Ram Madhav says Telangana Rashtra Samithi is a family party

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे