बीजेपी की सख्त कार्रवाई, महाराष्ट्र में निर्दलीय चुनाव लड़ रहे चार बागियों को पार्टी से निकाला

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 11, 2019 09:47 AM2019-10-11T09:47:33+5:302019-10-11T09:47:33+5:30

BJP expels four rebel candidates: बीजेपी ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से पहले सख्त कार्रवाई करते हुए चार बागियों को पार्टी से निकाला

BJP expels four rebel candidates in Maharashtra assembly polls | बीजेपी की सख्त कार्रवाई, महाराष्ट्र में निर्दलीय चुनाव लड़ रहे चार बागियों को पार्टी से निकाला

बीजेपी ने महाराष्ट्र में चार बागी उम्मीदवारों को पार्टी से निकाला

Highlightsबीजेपी ने महाराष्ट्र चुनावोंं से पहले चार बागियों को पार्टी से निकालाये चारों पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे

भारतीय जनता पार्टी ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से पहले सख्त कार्रवाई करते हुए उन चार बागी उम्मीदवारों को पार्टी से निकाल दिया, जिन्होंने पार्टी के फरमान के बावजूद उसके आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ नामांकन वापस नहीं लिया था।

बीजेपी द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, जिन चार लोगों को बीजेपी ने निकाला है, उनमें चरण वाघमारे (तमसर-भयंदर जिला), गीता जैन (मीरा भयंदर, थाणे), बालासाहेब अव्हाले (पिंपरी-चिंचवाड़) और दिलीप देशमुख (अहमदपुर-लातूर जिला) शामिल हैं। 

BJP ने चेतावनी के बावजूद नाम वापस ना लेने पर चार बागियों को निकाला

पार्टी की विज्ञप्ति के मुताबिक, पालघर जिले के महासचिव संतोष जनहाटे पार्टी छोड़ने के बाद एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ रहे हैं।  

बीजेपी ने इन चारों को इसलिए हटाया क्योंकि उन्होंने पार्टी या उसके सहयोगियों के खिलाफ अपना नामांकन दाखिल किया था और पार्टी द्वारा नाम वापस लेने के निर्देशों के बावजूद अपना नाम वापस नहीं लिया था। 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों की 288 सीटों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा जबकि 24 अक्टूबर को मतगणना होगी। इन चुनावों के लिए बीजेपी ने शिवसेना के साथ गठबंधन किया और वह अपने सहयोगियों के साथ 164 और शिवसेना 124 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

इस गठबंधन का मुख्य मुकाबला कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन से है। 2014 चुनावों में बीजेपी और शिवसेना ने अकेले लड़ते हुए क्रमश: 122 और 63 सीटों पर जीत हासिल की थी। उन चुनावों में कांग्रेस और एनसीपी ने भी अकेले ही चुनाव लड़ा था।

Web Title: BJP expels four rebel candidates in Maharashtra assembly polls

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे