'मोहब्बत की दुकान' नहीं 'नफरत का मेगा शॉपिंग मॉल', जेपी नड्डा ने राहुल गांधी के नारे का ऐसे दिया जवाब

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 6, 2023 11:12 AM2023-06-06T11:12:30+5:302023-06-06T11:14:11+5:30

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के "मोहब्बत की दुकान" नारे पर आपत्ति जताते हुए सोमवार को तीखा हमला किया। जेपी नड्डा ने कहा कि आपने नफरत का एक मेगा शॉपिंग मॉल खोल दिया है।

BJP chief Nadda's reply to Rahul Gandhi You're running mega shopping mall of hatred | 'मोहब्बत की दुकान' नहीं 'नफरत का मेगा शॉपिंग मॉल', जेपी नड्डा ने राहुल गांधी के नारे का ऐसे दिया जवाब

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (फाइल फोटो)

Highlightsजेपी नड्डा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बोला हमला'मोहब्बत की दुकान' नारे पर जमकर घेराकहा- आप नफरत का 'मेगा शॉपिंग मॉल' चला रहे हैं

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के "मोहब्बत की दुकान" नारे पर आपत्ति जताते हुए सोमवार को तीखा हमला किया। जेपी नड्डा ने कहा कि आपने नफरत का एक मेगा शॉपिंग मॉल खोल दिया है। भाजपा अध्यक्ष राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मोदी सरकार की नौ साल की उपलब्धियां पर एक पुस्तक का विमोचन करने के बाद बोल रहे थे।

अपने भाषण में नड्डा ने कहा कि कांग्रेस नेता को देश की प्रतिष्ठा पसंद नहीं है क्योंकि वह इसे नहीं समझते हैं। जेपी नड्डा ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा, "राहुल गांधी को भारत के बढ़ते गौरव से क्या दिक्कत है, मैं नहीं जानता। वह  इस गौरव को पसंद नहीं करते हैं। कोविड के दौरान दुनिया ने भारत से टीका लिया। आप [राहुल] सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते हैं।  आप समाज को विभाजित करने की बात करते हैं और फिर भी दावा करते हैं कि आप 'मोहब्बत की दुकान' चला रहे हैं। आप नफरत का 'मेगा शॉपिंग मॉल' चला रहे हैं।"

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस समय अमेरिका यात्रा पर हैं और वहां भारत में लोकतंत्र का स्थिति पर कई बयान दे चुके हैं। राहुल ने अमेरिका में कहा था कि बीजेपी और आरएसएस देश में नफरत फैला रहे हैं। राहुल ने कहा था कि वह इसके जवाब में 'मोहब्बत की दुकान' चला रहे हैं। कांग्रेस नेता ने 'मोहब्बत की दुकान'वाला नारा पहली बार अपनी भारत जोड़ो यात्रा में इस्तेमाल किया था और तब से ही वह हर मंच पर इसे दोहराते हैं।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि 2014 से पहले के दौर और 2014 के बाद के दौर में बहुत बड़ा अंतर है। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले कुछ लोगों का मानना था कि कुछ नहीं बदलेगा और भ्रष्टाचार नहीं मिटेगा। कोई नेतृत्व, इरादा या नीति नहीं थी। 2014 में लोगों ने भाजपा को वोट दिया और 2014 में भारत को एक ऐसा नेतृत्व मिला जो भारत को आगे बढ़ा रहा है।

मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर बीजेपी की तरफ से बताया गया कि वर्ष 2014-16 में 130 के मुकाबले मातृ मृत्यु दर अब घट कर 97 प्रति लाख हो गई है। सुरक्षित मातृत्व सुनिश्चित किए जाने और सरकार द्वारा लाई गई लोगों में जागरुकता से, जन्म के समय लिंगानुपात में भी अभूतपूर्व सुधार आया है।  बीजेपी का दावा है कि मोदी सरकार द्वारा महिलाओं के सशक्तिकरण हेतु तय बजट में वर्ष 2013-14 के मुकाबले 50 गुना की वृद्धि की गई है। लड़कियों को उच्च शिक्षा के लिए निरंतर प्रोत्साहित किया जा रहा है और यही कारण है कि लड़कियों का वर्ष 2016 में IIT's में नामांकन केवल 8% था जोकि वर्ष 2021-22 में 20% हो गया है। 

Web Title: BJP chief Nadda's reply to Rahul Gandhi You're running mega shopping mall of hatred

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे