बिहार: जब एक राजमिस्त्री ने कहा 'नून रोटी खाएंगे बिहारे में रह जाएंगे, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी झट से कहा 'ठीक है'

By एस पी सिन्हा | Published: May 24, 2020 02:50 PM2020-05-24T14:50:32+5:302020-05-24T14:50:32+5:30

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलों में बने क्वारंटाइन सेंटर पर उपलब्ध कराई जा रही व्यवस्थाओं का डिजिटल निरीक्षण व जायजा ले रहे थे. इसी क्रम में जब उन्होंने मजदूरों से बातचीत किया तो एक मजदूर ने एक गाना सुनाने का प्रस्ताव रखा. जिसके बाद उसने यह गाना गाया.

Bihar: When a mason said 'Noon will eat roti, he will stay in the biege, Chief Minister Nitish Kumar also quickly said' OK ' | बिहार: जब एक राजमिस्त्री ने कहा 'नून रोटी खाएंगे बिहारे में रह जाएंगे, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी झट से कहा 'ठीक है'

नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

Highlightsनीतीश कुमार ने जिलों में बने क्वारंटाइन सेंटर पर उपलब्ध कराई जा रही व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे थे. श्रमिकों ने भी खुलकर अपनी बात मुख्यमंत्री को बताई.

पटना: कोरोना संकट के बीच आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उस वक्त कुद को मुस्कुराने से नही रोक पाये जब एक आप्रवासी मजदूर ने कोरंटाइन सेंटर से यह गाकर सुनाया, "नून रोटी खाएंगे कोरोना को भगाएंगे, नून रोटी खाएंगे बिहारे में रह जाएंगे. लॉकडाउन भारत का हम मिलकर सफल बनाएंगे ठीक है! नून रोटी खाएंगे कोरोना को भगाएंगे. इधर गाना सुन कर नीतीश कुमार बोले ठीक है.

दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलों में बने क्वारंटाइन सेंटर पर उपलब्ध कराई जा रही व्यवस्थाओं का डिजिटल निरीक्षण व जायजा ले रहे थे. इसी क्रम में जब उन्होंने मजदूरों से बातचीत किया तो एक मजदूर ने एक गाना सुनाने का प्रस्ताव रखा. जिसके बाद उसने यह गाना गाया. इसपर मुख्यमंत्री ने कहा अब यही रहना है. इसपर आगे राजमिस्त्री ने कहा "नून रोटी खाएंगे बिहारे में रह जाएंगे, मुख्यमंत्री ने भी झट से कहा "ठीक है". इसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि अब आप लोगों यहां पर ही काम दिया जायेगा. इसलिए आप लोग अपने घर में रहकर काम कीजिए. 

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जब हडियाबाडा क्वारन्टीन सेंटर में रह रहे चंडीगढ से आए एक प्रवासी राजमिस्त्री से हाल चाल पूछा तो उस शख्स ने कहा कि वह गाना सुनाना चाहता है तो मुख्यमंत्री ने गाना गाने को कहा. तब उस शख्स ने भोजपुरी गाने ‘ठीक है' की तर्ज़ पर कोरोना को लेकर गाना सुनाया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से 40 प्रखंड क्वारंटाइन केंद्रों में रह रहे प्रवासी श्रमिकों से बात की और वहां उनके लिए उपलब्ध भोजन, आवासन, पेयजल, स्नानघर, शौचालय और साफ-सफाई आदि का जायजा लिया. साथ ही पदाधिकारियों को कई निर्देश दिए. श्रमिकों ने भी खुलकर अपनी बात मुख्यमंत्री को बताई.

Web Title: Bihar: When a mason said 'Noon will eat roti, he will stay in the biege, Chief Minister Nitish Kumar also quickly said' OK '

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे