Bihar TET and STET validity extend for 2 more years who passed in 2012 | बिहार सरकार ने TET और STET पास उम्मीदवारों के प्रमाणपत्र की वैधता बढ़ाई
इस फैसले से 82,180 लोगों को लाभ मिलेगा।

बिहार सरकार ने अध्यापक पात्रता परीक्षा से जुड़ा एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने अध्यापक की नौकरी के लिए 2012 में होने वाले टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट (टीईटी) और स्पेशल टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट (एसटीईटी) की वैधता को 2 साल बढ़ाने का फैसला किया है।


2012 में अध्यापक पात्रता से जुड़े इन परीक्षाओं को पास करने वाले उम्मीदवारों की वैधता मई-जून में समाप्त हो गई है। सरकार के इस फैसले का 82,180 उम्मीदवारों को लाभ मिलेगा। 

अध्यापक पात्रता परीक्षा पास करने के बाद उम्मीदवारों को एक प्रमाणपत्र दिया जाता है। यह प्रमाणपत्र जितने समय के लिए वैध होता है उस दौरान अध्यापक पद के लिए निकलने वाली वैकेंसी में उम्मीदवार अपनी दावेदारी कर सकते हैं। यह प्रमाणपत्र 5-7 साल के लिए वैध होता है।


Web Title: Bihar TET and STET validity extend for 2 more years who passed in 2012
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे