Bihar: Student, angry with reservation, threw slippers at CM Nitish | बिहारः आरक्षण से नाराज छात्र ने सीएम नीतीश पर फेंकी चप्पल, जेडीयू नेताओं ने जमकर धुना
बिहारः आरक्षण से नाराज छात्र ने सीएम नीतीश पर फेंकी चप्पल, जेडीयू नेताओं ने जमकर धुना

पटना, 11 अक्टूबरःबिहार की राजधानी पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम में एक युवक ने उन पर चप्पल फेंकने की कोशिश की है। घटना शहर के बापू सभागार की है, जहां आज जदयू की छात्र इकाई छात्र समागम का कार्यक्रम हो रहा है। इसी दौरान सभा में मौजूद एक शख्स ने मंच की तरफ चप्पल फेंक दिया। गनीमत यह रही कि मंच से दूर होने के कारण युवक का चप्पल मंच तक नहीं पहुंच सका।

इस घटना के बाद वहां मौजूद लोगों ने छात्र को पकड़कर जमकर पीटा है। जिसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने युवक को बाहर निकाल दिया है। बता दें कि जदयू की तरफ से छात्र समागम समारोह का आयोजन किया गया था। इस दौरान जदयू के बडे नेताओं में प्रशांत किशोर भी वहां मौजूद थे।

जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह सहित अन्य बडे नेता बापू सभागार में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हो रहे थे। नीतीश पटना में कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद मंच पर बैठे हुए थे तभी उनको निशाना बनाते हुए वहां मौजूद एक युवक ने चप्पल फेंक दी। चप्पल फेंकने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत युवक को हिरासत में ले लिया। लेकिन इससे पहले वहां मौजूद जदयू नेताओं ने लडके की जमकर धुनाई कर दी।

जिस युवक ने इस घटना को अंजाम दिया है, उसका नाम चन्दन बताया जा रहा है जो कि बिहार के ही औरंगाबाद का रहने वाला है। जानकारी के मुताबिक युवक ने आरक्षण के मुद्दे को लेकर इस घटना को अंजाम दिया है। इस घटना के बाद कार्यक्रम में कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है और अपने साथ पूछताछ के लिए ले गई है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में आरक्षण और एससी-एसटी एक्ट में हुए संशोधन के विरोध में प्रदर्शन का दौर लगातार जारी है। लेकिन पहली बार किसी शख्स ने इस मसले को लेकर मुख्यमंत्री को टारगेट किया है। बताया गया है कि आरोपी छात्र का नाम चंदन तिवारी है। वहीं आरोपी छात्र की मानें तो आरक्षण को लेकर उसने यह कदम उठाया है।

English summary :
In Bihar's capital, Patna, a young man tried to throw slippers on Chief Minister Nitish Kumar. The incident took place in the Bapu Sabhagar of Patna, where the conference of the youth wing of Janata Dal United was held. Poll strategist-turned-politician, Prashant Kishor, was with the Chief Minister Nitish Kumar at the Bapu Sabhagar when the incident happened.


Web Title: Bihar: Student, angry with reservation, threw slippers at CM Nitish
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे