बिहारः दो आईपीएस सहित 16 पुलिसकर्मियों को राष्‍ट्रपति पुलिस मेडल, जानें इनके बारे में

By एस पी सिन्हा | Published: January 25, 2022 05:24 PM2022-01-25T17:24:50+5:302022-01-25T17:26:18+5:30

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 53 जवानों को वीरता सहित विभिन्न पुलिस सेवा पदकों से सम्मानित करने की घोषणा की गई।

Bihar President Police Medal 16 policemen two IPS ADG Sushil Man Singh Khopde and Sunil Kumar | बिहारः दो आईपीएस सहित 16 पुलिसकर्मियों को राष्‍ट्रपति पुलिस मेडल, जानें इनके बारे में

आईपीएस अधिकारी एडीजी अभियान सुशील मान सिंह खोपड़े और एडीजी सुनील कुमार को विशिष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया गया है. 

Next
Highlightsराष्ट्रपति का पुलिस पदक दिए जाने की घोषणा की गई है.सीआरपीएफ के रेंज डीआईजी विमल कुमार बिष्ट को राष्ट्रपति पदक मिला है. आईपीएस अधिकारी को राष्ट्रपति पुलिस मेडल फॉर डिस्टिंगइश्ड सर्विस के लिए दिया गया है.

पटनाः केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने बिहार के 16 पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों को पुलिस पदक के लिए चुना है. इसमें महाराष्ट्र के मुंबई निवासी व बिहार कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एडीजी अभियान सुशील मान सिंह खोपड़े और एडीजी सुनील कुमार को विशिष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया गया है. 

 

इसके साथ ही बिहार के 14 पुलिस अधिकारियों व कर्मियों को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक दिया जाएगा. हालांकि इस बार बिहार के किसी भी पुलिसकर्मी को गैलेंट्री पदक नहीं मिला है. एडीजी अभियान सुशील मान सिंह खोपडे और विशेष शाखा के एडीजी सुनील कुमार को विशिष्ट सेवा के लिए इस साल राष्ट्रपति का पुलिस पदक दिए जाने की घोषणा की गई है.

वहीं मुजफ्फरपुर के झपहा स्थित सीआरपीएफ के रेंज डीआईजी विमल कुमार बिष्ट को राष्ट्रपति पदक मिला है. इन दोनों आईपीएस अधिकारी को राष्ट्रपति पुलिस मेडल फॉर डिस्टिंगइश्ड सर्विस के लिए दिया गया है. यहां बता दें कि  बेहतर कार्य के लिए हर वर्ष पुलिस अफसरों को गृह मंत्रालय की ओर से पुलिस पदक देकर सम्‍मानित किया जाता है. 

Web Title: Bihar President Police Medal 16 policemen two IPS ADG Sushil Man Singh Khopde and Sunil Kumar

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे