बिहार में RJD-JDU के बीच जारी पोस्टर-ए-जंग में अब कांग्रेस ने भी मारी इंट्री, लिखा- मोदी सरकार आरक्षण खत्‍म करने की कर रही साजिशें

By रामदीप मिश्रा | Published: February 16, 2020 07:24 PM2020-02-16T19:24:55+5:302020-02-16T19:24:55+5:30

Bihar poster war: काग्रेस के द्वारा 'साजिश -3' के नाम से पटना के आयकर चौराहा सहित कई जगह लगाए गए पोस्टरों के माध्‍यम से बताया गया है कि भाजपा और नीतीश कुमार में कोई अंतर नही है. जब-जब भाजपा और नीतीश कुमार साथ रहे, तब-तब साजिशें होती रहीं हैं. पोस्‍टर में साजिश नंबर एक के तौर पर गोधरा कांड को बताया गया है. 

Bihar poster war: Modi government is conspiring to end reservation says congress | बिहार में RJD-JDU के बीच जारी पोस्टर-ए-जंग में अब कांग्रेस ने भी मारी इंट्री, लिखा- मोदी सरकार आरक्षण खत्‍म करने की कर रही साजिशें

कांग्रेस (फाइल फाटो)

Highlightsबिहार में करीब करीब ढाई महीने से राजद और जदयू के बीच जारी सियासी पोस्‍टरवार का मामला अभी थमा भी नही है कि अब मैदान-ए-जंग में कांग्रेस भी कूद पड़ी है. अब कांग्रेस ने एक पोस्‍टर जारी कर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर आरक्षण खत्‍म करने की नई साजिश का आरोप लगाया है.

बिहार में करीब करीब ढाई महीने से राजद और जदयू के बीच जारी सियासी पोस्‍टरवार का मामला अभी थमा भी नही है कि अब मैदान-ए-जंग में कांग्रेस भी कूद पड़ी है. अब कांग्रेस ने एक पोस्‍टर जारी कर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर आरक्षण खत्‍म करने की नई साजिश का आरोप लगाया है. इसमें कहा गया है कि जब-जब भाजपा व नीतीश साथ रहे हैं, ऐसी साजिशें होती रही हैं. 

काग्रेस के द्वारा 'साजिश -3' के नाम से पटना के आयकर चौराहा सहित कई जगह लगाए गए पोस्टरों के माध्‍यम से बताया गया है कि भाजपा और नीतीश कुमार में कोई अंतर नही है. जब-जब भाजपा और नीतीश कुमार साथ रहे, तब-तब साजिशें होती रहीं हैं. पोस्‍टर में साजिश नंबर एक के तौर पर गोधरा कांड को बताया गया है. 

इसमें कहा गया है कि तब नीतीश कुमार राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सरकार में रेल मंत्री थे. पोस्टर में साजिश नंबर दो नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को बताते हुए कहा गया है कि इसपर नीतीश कुमार ने भाजपा का साथ दिया है. साजिश नंबर तीन में कहा गया है कि अब भाजपा धीरे-धीरे आरक्षण खत्म करने की ओर बढ़ रही है, जिसे नीतीश कुमार का साथ मिल रहा है.

कांग्रेस की तरफ से पोस्टर लगाने वाले पार्टी के पूर्व जिला सचिव सिद्धाथ क्षत्रीय ने कहा कि भाजपा राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के कहे अनुसार देश में आरक्षण खत्म करने की साजिश कर रही है. हालांकि, कांग्रेस इस साजिश को पूरा नही होने देगी. वहीं, कांग्रेस के पोस्टर पर भाजपा प्रवक्ता अजीत चौधरी ने प्रतिक्रिया व्यकत करते हुए कहा है कि गोधरा कांड के वक्‍त जब दंगे भडके थे तब नरेंद्र मोदी की तत्‍कालीन गुजरात सरकार ने पड़ोस के तीन कांग्रेस शासित राज्यों से पुलिस भेजने की मांग की थी. पर, न तो दिल्ली से मदद मिली, न ही तीनों राज्यों ने पुलिस भेजी. 

गुजरात सरकार ने अपने दम पर दंगों पर काबू पाया था. सीएए को समर्थन देने व आरक्षण खत्‍म करने को लेकर कांग्रेस के आरोपों को लेकर भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि पूरा देश सीएए के समर्थन में है. इससे किसी भारतीय की नागरिकता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दलितों-पिछडों को आरक्षण पर साफ कहा है कि भाजपा के रहते कोई ताकत आरक्षण को मसाप्‍त नहीं कर सकती. फिर विवाद कहां है? उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस देश में भ्रम की स्थिति बनाने की कोशिश कर रही है. 
 

Web Title: Bihar poster war: Modi government is conspiring to end reservation says congress

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे