बिहार: पटना में लोगों का फूटा गुस्सा, सुशील मोदी के घर का किया घेराव, लगाए नारे

By एस पी सिन्हा | Published: October 13, 2019 07:51 PM2019-10-13T19:51:47+5:302019-10-13T19:51:47+5:30

बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी का पैतृक आवास राजेन्द्र नगर में है. पिछले दिनो भारी बारिश की बजह से पटना में बाढ़ जैसे हालात पैदा होने के कारण सुशील मोदी भी तीन दिनों तक अपने आवास में कैद रहे थे. बाद में उन्हें रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया था. उधर, पटना के सगुना मोड़ और खागौल रोड पर भी लोगों ने प्रदर्शन किया. 

Bihar: People's anger in Patna, siege of Sushil Modi's house, slogans raised | बिहार: पटना में लोगों का फूटा गुस्सा, सुशील मोदी के घर का किया घेराव, लगाए नारे

बिहार: पटना में लोगों का फूटा गुस्सा, सुशील मोदी के घर का किया घेराव, लगाए नारे

Highlightsपटना में जल सैलाब के 15 दिन बाद भी समस्या और गंदगी झेल रहे लोगों का धैर्य अब जवाब देने लगा हैउपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के राजेंद्र नगर स्थित निजी आवास पर पहुंचकर हंगामा किया.

बिहार की राजधानी पटना में जल सैलाब के 15 दिन बाद भी समस्या और गंदगी झेल रहे लोगों का धैर्य अब जवाब देने लगा है. भारी बारिश के बाद हुए जलजमाव से पटना को राहत मिल गई है, लेकिन उससे उत्‍पन्‍न परेशानियां यथावत हैं. शहर के कुछ इलाकों में तो अभी तक पानी भी जमा है. इससे आक्रोशित लोगों ने आज बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के राजेंद्र नगर स्थित निजी आवास पर पहुंचकर हंगामा किया.   

दरअसल, पिछले कई दिनों से जलजमाव के कारण घरों के अंदर कैद पटना के राजेन्द्र नगरवासियों का सब्र आज जवाब दे गया और वे सडक पर उतर आए. आक्रोशित लोगों ने पहले तो सड़क जाम किया फिर राजेंद्र नगर स्थित उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के निजी आवास का घेराव किया. पटना में लोगों ने सुशील मोदी के जिस घर को घेरा, वहीं से भीषण बारिश के दौरान सुशील मोदी को रेस्क्यू किया गया था. लोगों का कहना था कि सरकार जलजमाव के लिए जिम्मेदार और लापरवाह अधिकारियों पर कडी कार्रवाई करे. लोगों के आक्रोश को देखते हुए इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल को बुलाया गया. इस दौरान लोगों ने सुशील मोदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाकर मामला शांत कराया. सुशील मोदी के आवास से निकलकर लोग जब बांकीपुर अंचल कार्यालय पहुंचे तो वहां ताला लटका देखकर और भड़क गए. लोग जहां सड़कों पर उतर कर मदद की गुहार लगा रहे हैं, वहीं सड़क जाम कर स्थिति को सुधारने की मांग भी लगातार जारी है. प्रदर्शनकारियों में ज्यादातर लोग जलजमाव से प्रभावित रहे राजेंद्र नगर के निवासी थे. उन्‍होंने जलजमाव के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई में विलंब पर सवाल उठाए हैं. लोगों का कहना है कि नगर निगम की घोर लापरवाही के कारण हमें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. 

यहां बता दें उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी का पैतृक आवास राजेन्द्र नगर में है. पिछले दिनो भारी बारिश की बजह से पटना में बाढ़ जैसे हालात पैदा होने के कारण सुशील मोदी भी तीन दिनों तक अपने आवास में कैद रहे थे. बाद में उन्हें रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया था. उधर, पटना के सगुना मोड़ और खागौल रोड पर भी लोगों ने प्रदर्शन किया. 

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पटना डेंगू सहित कई सारी बीमारियों का घर होता जा रहा है. ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव नहीं किया जा रहा है. जहां ब्‍लीचिंग पाउडर का छिड़काव हो भी रहा है, वहां उसकी क्‍वालिटी घटिया है. राजधानी के लोगों ने आरोप लगाया है कि इस बार पटना नगर निगम ने नालों की सफाई ठीक तरह से नहीं कराई, इसी वजह से पटना डूबा. इसपर मेयर सीता साहू ने शनिवार को नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिख नालों की सफाई की जांच कराने की मांग कर दी. प्रधान सचिव को भेजे गए अपने पत्र में मेयर ने कहा कि राजधानी के नालों की सफाई नगर निगम के पदाधिकारियों के पर्यवेक्षण व देखरेख में होती है, जिसकी वीडियो रिकॉर्डिग भी कराई जाती है. ऐसे में नालों की सफाई की जांच करा ली जाए. इसमें दोषी पाए जाने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाए.

उधर, भाजपा के राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने कहा है कि पटना में बारिश के पानी से हुई भारी तबाही सिस्टम का फेलियोर होना है. इस मामले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए और जो भी पदाधिकारी व कर्मचारी इसके लिए दोषी हों उन पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि पटना में बारिश के पानी के कारण हुई समस्या अत्यंत ही दुखद है. इसके लिए सरकार को जिम्मेदारी तय करनी चाहिए. भाजपा सांसद ने कहा कि पटना के गांधी मैदान में विजयादशमी के मौके पर आयोजित रावण वध कार्यक्रम में भाजपा ने इसलिए भाग नहीं लिया कि पटना के लोग काफी परेशान थे और उनके घर विजयादशमी की खुशियां नहीं मनाई जा रही थी. इसलिए भाजपा ने विजयादशमी के कार्यक्रम में भाग नहीं लिया.

Web Title: Bihar: People's anger in Patna, siege of Sushil Modi's house, slogans raised

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे