बिहार: समस्तीपुर के क्वारंटाइन सेंटर में पानी भरने को लेकर भिड़े लोग, लाठी-डंडे से हुए संघर्ष में कई घायल

By स्वाति सिंह | Published: May 17, 2020 10:56 AM2020-05-17T10:56:25+5:302020-05-17T11:00:14+5:30

बिहार के समस्तीपुर जिला स्थित सिंघिया फुलहारा क्वारंटाइन सेंटर से, यहां सेंटर में लगभग 150 प्रवासी मजदूरों को रखा गया है। इस सेंटर में पानी की कमी बताई जा रही है। ऐसे में जब शनिवार को पानी की गाड़ी आने पर पानी के लिए लोगों ने एक-दूसरे पर लाठी-डंडे चलाना शुरु कर दिया।

Bihar: People clamor for filling water at Quarantine Center in Samastipur, many injured amid sticks | बिहार: समस्तीपुर के क्वारंटाइन सेंटर में पानी भरने को लेकर भिड़े लोग, लाठी-डंडे से हुए संघर्ष में कई घायल

बिहार के समस्तीपुर जिला स्थित सिंघिया फुलहारा क्वारंटाइन सेंटर से, यहां सेंटर में लगभग 150 प्रवासी मजदूरों को रखा गया है।

Highlightsदेशभर में जारी लॉकडाउन के बीच प्रवासी मजदूर अपने-अपने गृह राज्य जा रहे हैं। बिहार में प्रवासी मजदूरों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है।

समस्तीपुर: देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच प्रवासी मजदूर अपने-अपने गृह राज्य जा रहे हैं, जहां उन्हें क्वारंटाइन सेंटर में रखा जा रहा है। बिहार में भी प्रवासी मजदूरों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। बिहार में पंचायत और ब्लॉक स्तर के केंद्रों पर लगभग तीन लाख से अधिक लोग रह रहे हैं। इसी बीच कई जगहों पर व्यवस्था में कमी की शिकायत भी आय दिन मिल रही है। 

ऐसी ही एक खबर है बिहार के समस्तीपुर जिला स्थित सिंघिया फुलहारा क्वारंटाइन सेंटर से, यहां सेंटर में लगभग 150 प्रवासी मजदूरों को रखा गया है। इस सेंटर में पानी की कमी बताई जा रही है। ऐसे में जब शनिवार को पानी की गाड़ी आने पर पानी के लिए लोगों ने एक-दूसरे पर लाठी-डंडे चलाना शुरु कर दिया। बताया जा रहा है कि इस घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं। 

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पानी भरने को लेकर दो पक्षो में लड़ाई हो गई और मारपीट होने लगी। पुलिस के आने के बाद मामला शांत हुआ।बता दें कि बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। राज्य में शनिवार की देर रात तक 145 और कोरोना पॉजिटिव मिले। यह अब तक एक दिन में सबसे अधिक मरीज हैं। इससे पहले 12 मई को 130 कोरोना पॉजिटिव मिले थे। बिहार में संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर एक 1178 हो गया है।

पटना के सात नए कोरोना मरीज शामिल हैं, जिनमें बीएमपी-14 के पांच जवानों के अलावा बख्तियारपुर की 14 महीने की बच्ची व नौबतपुर का 20 वर्षीय युवक शामिल है। पिछले आठ दिनों में अधिकतर बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं। वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। 

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, बिहार में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 453 हो गई है। राज्य के सभी 38 जिलों में कोरोना ने दस्तक दे दी है। राज्य में कोरोना संक्रमण के 33 नए मामले 10 जिलों से सामने आए हैं। जमुई जिले के खैरा और जमुई सदर से एक-एक केस आये हैं जबकि पटना के नौबतपुर में भी एक 20 साल के युवक को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 

Web Title: Bihar: People clamor for filling water at Quarantine Center in Samastipur, many injured amid sticks

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे