बिहार को अब भगवान बचाए..., तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना, सूबे में कोरोना केस 17000 के पार

By एस पी सिन्हा | Published: July 13, 2020 07:01 PM2020-07-13T19:01:56+5:302020-07-13T19:01:56+5:30

पटना एम्स के फुटपाथ पर लेटा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव है। सरकार, प्रशासन और अस्पताल कोई नहीं सुन रहा है। बिहार में कोरोना के हालात बहुत भयावह है। आने वाले दिनों में स्थिति बेक़ाबू होने वाली है। सरकार जाँच नहीं कर रही, कर रही है तो आँकड़े छुपा रही है। बिहार को अब भगवान बचाए...

Bihar patna cm nitish kumar Coronavirus lockdown Tejashwi Yadav targets Nitish government Corona case crosses 17000 state | बिहार को अब भगवान बचाए..., तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना, सूबे में कोरोना केस 17000 के पार

राज्य में लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच राजधानी पटना की स्थिति सबसे खराब होती जा रही है. (file photo)

Highlightsबिहार को अब भगवान बचाए. इधर, बिहार में कोरोना संक्रमण का बड़ा विस्फोट हुआ है.राज्य में एक साथ 1116  पॉजिटिव मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है. इनमें संक्रमितों के मिलने के बाद राज्य में संक्रमण का कुल आंकड़ा बढ़कर 17421 हो गया है. जदयू नेता अजय आलोक का पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव पाया गया हैं. पटना के मशहूर चिकित्सक गोपाल प्रसाद भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

पटनाः बिहार में लगातार बढ रहे कोरोना संक्रमण के बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आज एक वीडियो ट्वीट किया है. वीडियो को ट्वीट करते हुए तेजस्वी ने लिखा है कि पटना एम्स के फुटपाथ पर लेटा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव है.

सरकार, प्रशासन और अस्पताल कोई नहीं सुन रहा है. बिहार में कोरोना के हालात बहुत भयावह है. आने वाले दिनों में स्थिति बेकाबू होने वाली है. सरकार जांच नहीं कर रही, कर रही है तो आंकडे़ छुपा रही है. बिहार को अब भगवान बचाए. इधर, बिहार में कोरोना संक्रमण का बड़ा विस्फोट हुआ है. राज्य में एक साथ 1116  पॉजिटिव मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है. इनमें संक्रमितों के मिलने के बाद राज्य में संक्रमण का कुल आंकड़ा बढ़कर 17421 हो गया है.

जदयू नेता अजय आलोक का पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव पाया गया हैं

जदयू नेता अजय आलोक का पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव पाया गया हैं. पटना के मशहूर चिकित्सक गोपाल प्रसाद भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जदयू नेता अजय आलोक ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी है कि मेरी पत्नी,बेटी और बेटा तीनों कोरोना पॉजिटिव हैं और मैं खुद भी अपने को कोरोना पॉजिटिव मानकर होम कोरेंटाइन में हूं.

इस तरह से राज्य में लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच राजधानी पटना की स्थिति सबसे खराब होती जा रही है. पटना जिला कोरोना संक्रमण के मामलों में बिहार के अंदर सबसे ऊपर है. आज स्वास्थ विभाग की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों में पटना के अंदर 228 नए कोरोना मामलों की पुष्टि हुई है.

राजधानी का शायद ही ऐसा कोई इलाका हो, जहां कोरोना के संक्रमित नहीं है. पटना सिटी के बाद अब राजधानी के कदमकुआं, कंकडबाग और सचिवालय थाना इलाकों मेंतेजी से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है. पटना के बोरिंग रोड, श्री कृष्णा पुरी, कदमकुंआ, राजा बाजार, पाटलिपुत्र, एग्जीबिशन रोड, अशोक राजपथ समेत तमाम इलाकों में कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं. 

पटना जिला प्रशासन ने अब तक राजधानी क्षेत्र में 90 कंटेनमेंट जोन बनाए हैं

पटना जिला प्रशासन ने अब तक राजधानी क्षेत्र में 90 कंटेनमेंट जोन बनाए हैं. पटना में सरकारी दफ्तरों के साथ-साथ बैंक और गाड़ियों के शोरूम में भी संक्रमण पाया जा रहा है. लगातार हर जगह सरकारी और निजी क्षेत्र में काम करने वाले कर्मी संक्रमित पाए जा रहे हैं.

पटना हाई कोर्ट में भी कोरोना का जबर्दस्त संक्रमण देखने को मिला है. सचिवालय के कई विभागों में कोरोना के मरीज पाए गए हैं. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से लेकर बैंक ऑफ बडौदा तक की शाखाओं में कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं. पटना में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ रहे केस इस बात का संकेत दे रहे हैं कि यहां लॉकडाउन जारी रह सकता है.

पटना जिला प्रशासन की नींद कोरोना संक्रमितों की बढ़ रही संख्या को लेकर उडी हुई है. जिला प्रशासन ने फिलहाल 16 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन का ऐलान कर रखा है. लेकिन संक्रमण के मामले इस बात का संकेत दे रहे हैं कि फिलहाल अनलॉक की स्थिति नहीं बनने वाली है.

कोरोना संक्रमण के नए मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन लॉकडाउन का विस्तार कर सकता है. हालांकि इस बाबत तब तक आधिकारिक तौर पर कोई फैसला नहीं लिया गया है. पिछले दिनों पटना में लगभग हर दिन 100 से ऊपर कोरोना के नए केस आ रहे थे जिसके बाद लॉकडाउन लगाया गया. इसके बाद थमने के बजाये अब संक्रमण का आंकडा हर दिन 200 के ऊपर जा रहा है.

Web Title: Bihar patna cm nitish kumar Coronavirus lockdown Tejashwi Yadav targets Nitish government Corona case crosses 17000 state

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे