राबड़ी देवी ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कहा- सुधार गृह की लड़कियों को यौन शोषण के लिए सप्लाई किया जाता है

By एस पी सिन्हा | Published: February 4, 2022 04:26 PM2022-02-04T16:26:19+5:302022-02-04T16:26:19+5:30

पटना के गायघाट स्थित महिला सुधार गृह की लड़कियों के यौन शोषण मामले पर राबड़ी देवी ने नीतीश कुमार की सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि ये सबकुछ सरकार की जानकारी में हो रहा है।

Bihar news Rabri Devi attacks Nitissh Kumar govt on gayghat remand home sexual abuse controversy | राबड़ी देवी ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कहा- सुधार गृह की लड़कियों को यौन शोषण के लिए सप्लाई किया जाता है

राबड़ी देवी ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

Highlightsपटना के गायघाट स्थित महिला सुधार गृह की लड़कियों को यौन शोषण मामले पर राबड़ी देवी ने राज्य सरकार पर साधा निशाना।राबड़ी देवी ने कहा- ह सारी घटनाएं सरकार करवा रही है, सरकार को हर एक चीज की जानकारी है।पटना के गायघाट बालिका गृह की लड़कियों ने हाल में यौन शोषण होने का आरोप लगाया है, मामले की जांच जारी है।

पटना: बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने नीतीश कुमार सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने पटना के गायघाट स्थित महिला सुधार गृह की लड़कियों को यौन शोषण के लिए सप्लाई करने का गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने सीधे- सीधे कहा कि सरकार ही सप्लाई करती है. 

राबड़ी देवी ने शुक्रवार को कहा कि यह सारी घटनाएं सरकार करवा रही है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ही लोगों को सप्लाई करवा रही है. सरकार को हर एक चीज की जानकारी है. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया, पूरा बिहार देख रहा है कि किस तरीके से यह सरकार चल रही है.

राज्य सरकार की कार्यशैली पर बरसते हुए राबड़ी देवी ने कहा कि कोर्ट की लताड़ के बाद भी इन लोगों को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. कहने को बिहार में डबल इंजन सरकार है, लेकिन यहां क्या हो रहा यह बिहार की जनता देख रही है. 

राबड़ी देवी से जब पूछा गया कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के वक्त जदयू के ही मंत्री थे और अभी भी जदयू के ही मंत्री हैं तो उन्होंने कहा कि उस वक्त भी क्लीन चिट मिला था और फिर क्लीन चिट मिलेगा. वहीं राजद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को लेकर जब उनसे यह पूछा गया कि क्या तेजस्वी यादव पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे, क्या तेजस्वी यादव की ताजपोशी होगी? इस पर उन्होंने कहा कि जो भी खबरें चल रही है वह झूठी है.

तेजस्वी यादव भी उठा चुके हैं नीतीश सरकार पर सवाल

उधर, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी महिला सुधार गृह मामले में बिहार सरकार को कठघरे में खड़ा कर चुके हैं. उन्‍होंने सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि हमने मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मामले पर भी सवाल उठाया था. लेकिन आज तक क्‍या हुआ? यह दुर्भाग्यपूर्ण है सरकार मुजफ्फरपुर बालिका गृह में फंसे मुख्य आरोपी को सरकार बचाने में आज भी लगी है. 

उन्होंने गायघाट बालिका गृह मामले में भी सरकार की खूब खरी खोटी सुनाई. बता दें कि बिहार के एक पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ दास ने इसी मामले में नीतीश सरकार पर लड़कियों की सप्लाई करने का आरोप लगाया है. उन्होंने इसे लेकर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान को पत्र लिखा है. 

उल्लेखनीय है कि मुज्जफरपुर की भांति ही पटना के गायघाट बालिका गृह की लड़कियों ने यौन शोषण होने का आरोप लगाया है. हालांकि उनके आरोपों पर अभी तक पुलिस या सरकार की ओर से आरोपी के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है. इस मामले में कुछ आरोपियों को क्लीनचिट मिलने की भी बात कही जा रही है. वहीं पटना हाई कोर्ट ने भी मामले की जांच का आदेश दिया है. 

Web Title: Bihar news Rabri Devi attacks Nitissh Kumar govt on gayghat remand home sexual abuse controversy

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे