सड़क है कि चंद्रमा की सतह! बिहार के मधुबनी से गुजरने वाली NH-227 की जर्जर हालत देखिए, प्रशांत किशोर ने भी कसा तंज

By विनीत कुमार | Published: June 23, 2022 03:38 PM2022-06-23T15:38:33+5:302022-06-23T15:46:45+5:30

बिहार के मधुबनी जिले से गुजरने वाले एक राष्ट्रीय राजमार्ग की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। सडक जर्जर अवस्था में है और इस पर गड्ढे ही गड्ढे नजर आ रहे हैं।

Bihar Madhubani NH 227 video goes viral, road seen with potholes, Prashant Kishor comment | सड़क है कि चंद्रमा की सतह! बिहार के मधुबनी से गुजरने वाली NH-227 की जर्जर हालत देखिए, प्रशांत किशोर ने भी कसा तंज

मधुबनी से गुजरते राष्ट्रीय राजमार्ग का हाल (फोटो- वीडियो ग्रैब, ट्विटर- प्रशांत किशोर)

Next
Highlightsबिहार के मधुबनी से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 227 की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल।इस राजमार्ग पर केवल गड्ढे ही गड्ढे दिख रहे हैं, 2015 से यह सड़क पूरी तरह से जर्जर हालत में है।हाइवे पर सबसे बड़ा गड्ढा 100 फीट का है, हमेशा बना रहता है हादसे का खतरा।

पटना: भारत में सड़कों के बीच गड्ढ़े दिख जाना कोई नई बात नहीं है। वैसे पिछले कुछ वर्षों में काफी बदलाव आया है। बिहार में भी सड़कों की स्थिति बेहतर हुई जो पहले इसके लिए काफी बदनाम रह चुका है। हालांकि, अब एक तस्वीर सामने आई है, जो सोशल मीडिया पर वाायरल हो रही है।
 
दैनिक भास्कर अखबार द्वारा जमीन से ऊपर से शूट किए गए एक वीडियो में बिहार के मधुबनी से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 227 की भयावह स्थिति नजर आ रही है। इसे लेकर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी एक वीडियो शेयर करते हुए तंज कसा है।

फोटो- स्क्रीनग्रैब (दैनिक भास्कर वीडियो)
फोटो- स्क्रीनग्रैब (दैनिक भास्कर वीडियो)

प्रशांत किशोर ने लिखा, '90 के दशक के जंगलराज में बिहार में सड़कों की स्थिति की याद दिलाता यह बिहार के मधुबनी जिले का नेशनल हाईवे 227 (L) है। अभी हाल में ही नीतीश कुमार जी एक कार्यक्रम में पथ निर्माण विभाग के लोगों को बोल रहे थे कि बिहार में सड़कों की अच्छी स्थिति के बारे में उन्हें सबको बताना चाहिए।'

दैनिक भास्कर अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक 2015 से यह सड़क पूरी तरह से जर्जर हालत में है। इसकी मरम्मत के लिए अब तक तीन बार टेंडर हो चुके हैं, लेकिन काम अधूरा छोड़ अब सभी ठेकेदार गायब हैं।

रिपोर्ट के अनुसार हाइवे पर सबसे बड़ा गड्ढा 100 फीट का है। इस सड़क से छोटी गाड़ियों समेत ट्रक और डंपर जैसे बड़े वाहन भी रोजाना गुजरते हैं। ऐेसे में हादसों का डर बना रहता है। 

गौरतलब है कि दो हफ्ते पहले एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि दिसंबर 2024 तक बिहार का सड़क ढांचा संयुक्त राज्य अमेरिका के बराबर हो जाएगा। उन्होंने हाजीपुर में गंगा नदी के ऊपर पुनर्निर्मित महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी हिस्से का उद्घाटन करते हुए ये भी कहा था कि पिछले कुछ वर्षों में बिहार के सड़क नेटवर्क में जबरदस्त सुधार हुआ है।

Web Title: Bihar Madhubani NH 227 video goes viral, road seen with potholes, Prashant Kishor comment

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे