Bihar LS polls: 4 को जमुई और 7 अप्रैल को नवादा में रैली करेंगे पीएम मोदी, 19 अप्रैल को मतदान, भाजपा ने जारी किया कार्यक्रम लिस्ट

By एस पी सिन्हा | Published: April 3, 2024 04:37 PM2024-04-03T16:37:09+5:302024-04-03T16:39:25+5:30

Bihar LS polls 2024: बिहार में कुल सात चरणों में लोकसभा का चुनाव होने हैं। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को नवादा, जमुई, गया और औरंगाबाद में होना है।

Bihar LS polls 2024 pm narendra modi rally in Jamui 4th Nawada 7th April voting 19th April BJP released program list Politics News Lok Sabha Elections | Bihar LS polls: 4 को जमुई और 7 अप्रैल को नवादा में रैली करेंगे पीएम मोदी, 19 अप्रैल को मतदान, भाजपा ने जारी किया कार्यक्रम लिस्ट

file photo

Highlightsपीएम मोदी जमुई से बिहार में चुनावी प्रचार-प्रसार का आगाज करने जा रहे हैं।2019 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने चुनावी अभियान की शुभारंभ के जमुई से ही की थी। जमुई की चुनावी सभा लकी (भाग्यशाली) है, क्योंकि 2019 के चुनाव में 40 सीटों में 39 सीटों पर एनडीए ने जीत हासिल की थी।

Bihar LS polls 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर जारी चुनाव प्रचार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा बिहार में भी लगातार कई रैलियां किए जाने की तैयारी है। इसबीच पीएम मोदी तीन दिनों के भीतर दो बार बिहार का दौरा करने जा रहे हैं। सबसे पहले कल गुरुवार को पीएम मोदी जमुई में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 7 अप्रैल को नवादा में भी पीएम मोदी रैली करने जा रहे हैं। नवादा से भाजपा प्रत्याशी विवेक ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है। दरअसल, बिहार में कुल सात चरणों में लोकसभा का चुनाव होने हैं। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को नवादा, जमुई, गया और औरंगाबाद में होना है। ऐसे में पहले चरण में पीएम मोदी जमुई से बिहार में चुनावी प्रचार-प्रसार का आगाज करने जा रहे हैं।

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने चुनावी अभियान की शुभारंभ के जमुई से ही की थी, जहां विशाल जनसभा को उन्होंने संबोधित किया था। यहां तक की उसे सभा की भीड़ की एरियल व्यू का फोटो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया के साइट पर लगा था।

यह भी माना जाता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जमुई की चुनावी सभा लकी (भाग्यशाली) है, क्योंकि 2019 के चुनाव में 40 सीटों में 39 सीटों पर एनडीए ने जीत हासिल की थी। इस बार के लोकसभा चुनाव में एनडीए नेताओं और कार्यकर्ताओं का टारगेट है कि बिहार के सभी 40 सीटों पर एनडीए के उम्मीदवार जीते।

एनडीए के टारगेट को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी चुनावी सभा अभियान की शुरुआत जमुई से ही कर रहे हैं। वहीं, पीएम मोदी दूसरी बार नवादा पहुंच कर लोगों को संबोधित करने वाले हैं। इसके पहले वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रहे गिरिराज सिंह के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया था।

नवादा से भाजपा प्रत्याशी विवेक ठाकुर ने सोशल मीडिया पर पीएम के नवादा आगमन की जानकारी साझा की है। विवेक ठाकुर ने लिखा है कि 7 अप्रैल को 11 बजे कुंती नगर के मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन होने जा रहा है।

सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी पहले चरण में होने वाले मतदान को लेकर अधिकतर लोकसभा सीटों पर रैली कर सकते हैं। इस बीच भाजपा सूत्रों के अनुसार आगामी 15 अप्रैल को भी पीएम मोदी बिहार दौरे पर आ सकते हैं। इसके अलावा पहले चरण की औरंगाबाद और गया सीट पर भी प्रचार के लिए भाजपा के बड़े नेताओं की रैली होने के आसार हैं।

Web Title: Bihar LS polls 2024 pm narendra modi rally in Jamui 4th Nawada 7th April voting 19th April BJP released program list Politics News Lok Sabha Elections