Bihar Lok Sabha Election 2019 Rahul gandhi rally in pataliputra patna-sahib for Shatrughan Sinha misa | पटना: राहुल गांधी का वादा, 2019 में दो बजट, एक आम और दूसरा किसान बजट
पटना: राहुल गांधी का वादा, 2019 में दो बजट, एक आम और दूसरा किसान बजट

Highlightsपटना पहुंचे राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर साधा निशाना, कहा- NDA ने अब तक सिर्फ झूठे वादे किये राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि अच्‍छे दिन आएंगे, लेकिन नहीं आए.

 लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए होने वाले 19 मई के मतदान के पहले आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बिहार की राजधानी पटना पहुंचे. राहुल गांधी पटना से सटे बिक्रम में पाटलिपुत्र से राजद प्रत्याशी मीसा भारती के पक्ष में वोट करने की अपील करते हुए चुनावी सभा को संबोधित किया. मंच पर आते ही तीन से चार बार बोले- 'चौकीदार...', भीड ने जवाब दिया- 'चोर है.' इस दौरान राहुल गांधी के साथ मंच पर तेजस्वी यादव एवं मीसा भारती भी मौजूद रहे.

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि बेरोजगारी व भ्रष्टाचार के मुद्दे पर देश के युवाओं व आम जनता को गुमराह किया गया. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि एनडीए ने अब तक सिर्फ झूठे वादे किये है और इस बार भी सत्ता में आने के लिए फिर से भाजपा नेताओं के द्वारा झूठे वादे ही किये जा रहा है. सभा में पहुंचे युवाओं से सवाल करते हुए राहुल गांधी ने पूछा कि नरेंद्र मोदी ने आपको रोजगार दिया? 

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि अच्‍छे दिन आएंगे, लेकिन नहीं आए. प्रधानमंत्री खातों में 15 लाख की बात नहीं कर रहे. बेरोजगारी की बात नहीं कर रहे. मोदी जी, आप बताइए, आपने 15 लाख क्‍यों नहीं दिया? आपने बिहार को बेरोजगारी का सेंटर क्‍यों बनाया? इन सबकी बात नहीं हो रही. पेड पर चढकर आम खाने की बात कह रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी राज में 20 हजार कर्ज वाला किसान जेल जाता है. कांग्रेस के राज में कर्ज के कारण जेल नहीं जाएगा. किसानों के अपमान क्यों किया इसकी चर्चा नहीं हो रही. किसी का कर्ज माफ किया? लेकिन अनिल अंबानी को लाभ पहुंचाया. 

सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने पांच करोड लोगों के खाते में पैसा डालने की योजना बनाई है. हमारी सरकार 72 हजार रुपये हर परिवार को देगी. यह है न्याय योजना. अनिल अंबानी के खाते से पहले पैसा निकाल कर जनता के खाते में डालूंगा. इस दौरान राहुल बोले कि नीतीश कुमार ने बिहार को बेरोजगारी सेंटर बनाया. हिन्दुस्तान में फैक्ट्री बंद हुई तो बेरोजगारी बढी. उन्होंने कहा कि हम 22 लाख सरकारी नौकरियां दे सकते हैं. एक साल में 22 लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां देंगे. 10 लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार दिया जा सकता है. 

राहुल गांधी ने कहा कि 2019 में दो बजट होगा. एक जनरल बजट और दूसरा किसान बजट. हमारी सरकार बनने के बाद किसी को भी फैक्‍ट्री चालू करने के लिए तीन साल तक कोई परमिशन की जरूरत नहीं होगी. बिना अनुमति फैक्‍ट्री चालू होगी. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि झूठ सुनना है तो चौकीदार के पास चले जाएं. मोदी जी मुझसे नहीं तो तेजस्वी जी के साथ राफेल पर बहस कर लें.


Web Title: Bihar Lok Sabha Election 2019 Rahul gandhi rally in pataliputra patna-sahib for Shatrughan Sinha misa

Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Bihar Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/bihar.