Bihar: Lalu's relative Chandrika Rai will join JDU, hinted after meeting CM Nitish Kumar | बिहार: लालू के समधी चन्द्रिका राय थामेंगे JDU का दामन, सीएम नीतीश से मिलने के बाद दिया संकेत
राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय। (फाइल फोटो, सोर्स- फेसबुक)

Highlightsराजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय जदयू में शामिल होने की तैयारी में जुट गये हैं.उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने के बाद बिहार के सियासी गलियारे में चंद्रिका राय के जदयू में शामिल होने की चर्चा तेज हो गई है.

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय जदयू में शामिल होने की तैयारी में जुट गये हैं. उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने के बाद बिहार के सियासी गलियारे में चंद्रिका राय के जदयू में शामिल होने की चर्चा तेज हो गई है. चंद्रिका राय ने भी जदयू में जाने के संकेत दे दिए हैं. वर्तमान में चंद्रिका राय सारण जिले के परसा से राजद के विधायक हैं. वे 2015 में राजद के टिकट पर चुने गए थे. 

यहां उल्लेखनीय है कि लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के द्वारा अपनी पत्नी ऐश्‍वर्या राय से तलाक लेने की जिद पर अड़े होने को लेकर लालू फैमिली से चन्द्रिका राय का विवाद चल रहा है. इसके चलते ही राजद के सदस्‍यता अभियान में भी चंद्रिका राय शामिल नहीं हुए थे.

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने के बाद इस बाबत लालू के समधी व तेजप्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय ने कहा कि राजद और लालू परिवार ने उनके साथ अच्छा सलूक नहीं किया है. राजद अब अच्छी पार्टी नहीं रही. हालांकि, जदयू में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन नीतीश कुमार के विकास मॉडल तारीफ के योग्‍य है. उनका विकास मॉडल काफी अच्‍छा है. बिहार का काफी विकास हुआ है.

उन्होंने कहा कि कुछ ही दिनों में वह राजद छोड़ जदयू के तरफ रुख कर लेंगे. आगे जब उनसे पूछा गया कि सियासी गलियारें में इस बात की चर्चा है कि आपकी बात कई महीनों से जदयू से चल रही है तो इस पर उन्होंने कहा कि चर्चा है तो इससे में इंकार नहीं कर रहा हूं. जदयू के नाम पर चंद्रिका राय ने साफ कहा है कि नीतीश कुमार में उनकी पूरी आस्था है. हालांकि उनसे जब पूछा गया कि भाजपा में क्यों नहीं गये तो इस सवाल को उन्होंने टाल दिया. 

चन्द्रिका राय ने राजद को लेकर कहा कि राजद में काफी असंतोष है. मेरी जानकारी में ही काफी लोग है जो पार्टी से नाराज है. कई लोग मेरी सम्पर्क में भी हैं. जब चंद्रिका राय से यह सवाल किया गया कि आप अकेले जदयू ज्वाइन करेंगे? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि वह समय बताएगा. वहीं बेटी ऐश्वर्या राय के चुनाव लड़ने को लेकर उन्होंने कहा कि अभी ऐसी कोई बात नहीं है. लेकिन अगर उसकी इक्षा और लोगों की इक्षा होगी तो मेरी इक्षा की क्या बात है? चुनाव लड़ने की इक्षा ऐश्वर्या व जनता के इक्षा पर निर्भर करता है. वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगे इस सवाल पर उन्होंने कहा कि जिस सीट से लड़ते आये हैं वही सीट पर चुनाव लड़ेंगे.

इस दौरान इशारों- इशारों में उन्होंने तेजप्रताप पर भी निशाना साधा. चंद्रिका राय ने कहा कि पार्टी में काफी असंतोष है. जिसका कई कारण है. कई ऐसे लोग आज भी पार्टी में हैं जिन्होंने लोकसभा चुनाव में खुलकर पार्टी के लोगों का विरोध करना शुरू किया. आगे उन्होंने तेजप्रताप का नाम नहीं लेते हुए कहा कि तेजस्वी को इतना तक कहा गया कि वह दो रैली में ही लथर जाते हैं. इसके वाबजूद भी पार्टी विरोधी काम करने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

यहां उल्लेखनी है कि पिछले दिनों राजद के सदस्‍यता अभियान से भी चंद्रिका राय ने खुद को किनारा कर लिया था. दरअसल विधायक के नाते 1200 सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्‍य था. साथ ही राजद ने लोकसभा और विधानसभा के पराजित उम्मीदवारों को भी 1200 सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया था. लेकिन, उन्‍होंने इससे खुद को किनारा कर लिया था. इसके बाद ऐश्‍वर्या राय के साथ राबड़ी देवी के हुए विवाद ने सारी उम्‍मीदों को तोड़ कर रख दिया. इसके बाद से चर्चा तेज हो गई थी कि जल्‍द ही चंद्रिका राय राजद का दामन छोड़ जदयू में शामिल हो सकते हैं.

दोनों परिवारों के बीच तेजप्रताप यादव व उनकी पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय को लेकर काफी खटास है. तेजप्रताप अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय से तलाक लेने पर अड़े हुए हैं. पटना के सिविल कोर्ट में केस भी चल रहा है. शादी के छह माह बाद ही तेजप्रताप ने तलाक के लिए कोर्ट में आवेदन दे दिया था. ऐश्‍वर्या राय अभी अपने पिता के घर पर रह रही हैं. पिछले दिनों राबड़ी देवी आवास में जबर्दस्‍त विवाद हुआ था. तब ऐश्‍वर्या ने राबड़ी देवी पर मारपीट करने का आरोप लगाया था. तब से ऐश्‍वर्या अपने पिता चंद्रिका राय के घर पर रह रही हैं. इसके बाद राबड़ी देवी ने ऐश्वर्या का सामान अपने घर से निकलवाकर चन्द्रिका राय के घर भिजवा दिया था, जिसे चन्द्रिका राय ने लेने से इंकार कर दिया था. इसके बाद हुए विवाद के कारन वह सारा सामान थाने में पड़ा हुआ है.

Web Title: Bihar: Lalu's relative Chandrika Rai will join JDU, hinted after meeting CM Nitish Kumar
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे