बिहार: लालू यादव ने दिया नया नारा- दो हजार बीस, हटाओ नीतीश

By एस पी सिन्हा | Published: January 5, 2020 06:11 AM2020-01-05T06:11:25+5:302020-01-05T06:11:25+5:30

दूसरी तरफ राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बालिका गृहकांड के आरोपियों को बचाने का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया है, जिसमें लिखा है "मुख्यमंत्री बलात्कारियों को बचाना चाहते है क्योंकि मूँछ वाले, तोंद वाले अन्य आरोपी उनके साथ कैबिनेट में बैठे है?"

Bihar: Lalu Yadav gives new slogan - do hazar bees, hatao nitish | बिहार: लालू यादव ने दिया नया नारा- दो हजार बीस, हटाओ नीतीश

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव। (फाइल फोटो)

बिहार में इस वक्त कड़कड़ाती ठंड के बीच सियासी बयानबाजी ने राजनीतिक गलियारे की तापमान को बढा दिया है. एक तरफ जहां पोस्टर वार जारी है तो वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया से भी सवाल-जवाब जारी है. राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने जहां नया नारा गढ़कर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसा है तो वहीं उनकी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने बालिका गृहकांड मामले को लेकर हमला बोला है.

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने नारा दिया है- दो हजार बीस, हटाओ नीतीश. लालू यादव ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर ये नया नारा ईजाद किया है, जिसमें चुनाव में बिहार सरकार के खात्मे की बात कही गई है. लालू यादव द्वारा उनकी खास शैली में गढे गए नारे के साथ ही बिहार में सियासत भी शुरू हो गई है. जदयू उनके नारे पर भड़कते हुए जवाब दिया है. पार्टी की ओर से मोर्चा संभालते हुए जदयू नेता व सूबे के मंत्री अशोक चौधरी ने कहा- '2020 फिर से नीतीश'. जदयू नेता ने सवाल पूछा कि आखिर किस बात के लिए हटाओ नितीश? क्या फिर से बिहार में चाहते हैं जंगल राज? उन्होंने कहा कि लालू सरकार में बिहार गर्त में चला गया था. नीतीश कुमार ने बिहार को नई दिशा दी. 

दूसरी तरफ राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बालिका गृहकांड के आरोपियों को बचाने का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया है, जिसमें लिखा है "मुख्यमंत्री बलात्कारियों को बचाना चाहते है क्योंकि मूँछ वाले, तोंद वाले अन्य आरोपी उनके साथ कैबिनेट में बैठे है?" राबड़ी ने पूछा है कि "नीतीश जी बतायें, वो ब्रजेश ठाकुर के अखबार को करोड़ों का विज्ञापन क्यों देते थे? उसके एनजीओ को फंड क्यों करते थे? उसके घर केक खाने क्यों जाते थे? उसे चुनाव क्यों लड़वाते थे?" नीतीश कुमार बताएं, किस दरिंदे के इशारे पर मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप कांड में 34 बच्चियों का सामूहिक बलात्कार करने वाले राक्षसों को बचाने के लिए कोर्ट के आदेश की अवेहलना करते हुए सीबीआई तबादला कर रही है? मुख्यमंत्री मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को बचाने के लिए प्रयासरत हैं. 

यहां बता दें कि बिहार के चर्चित मुजफ्फरपुर शेल्टर होम यौन उत्पीड़न कांड में 12 जनवरी को साकेत कोर्ट फैसला सुनाने वाला है, लेकिन इससे पहले ये मामला एक अन्य विवाद में फंस गया है. दरअसल कोर्ट ने इस मामले की जांच से जुड़े सीबीआई के अधिकारियों के तबादले से मना किया था, बावजूद इसके इस कांड की जांच कर रहे सीबीआई अधिकारी का तबादला कर दिया गया है. उल्लेखनीय है कि इस कांड की जांच से जुडे रहे आईपीएस अभय सिंह का तबादला आर्थिक अपराध इकाई कोलकाता में कर दिया गया है. अब इस मामले को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है. गौरतलब है कि टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान की रिपोर्ट के बाद यह मुद्दा उछला था जिसमें ये बताया गया था कि बिहार के मुजफ्फरपुर में एक एनजीओ द्वारा संचालित आश्रय गृह में कई लड़कियों का कथित रूप से बलात्कार और यौन उत्पीडन किया गया था. इसके बाद सीबीआई को इसकी जांच सौंपी गई थी.

वहीं, सीबीआई ने जांच के बाद सुप्रीम कोर्ट में सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा था कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम यौन उत्पीड़न मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर और उसके सहयोगियों ने 11 लड़कियों की कथित रूप से हत्या की थी और एक श्मशान घाट से ‘हड्डियों की पोटली' बरामद हुई थीं. कोर्ट में दिए गए एफिडेविट में सीबीआई ने कहा था कि जांच के दौरान दर्ज पीड़ितों के बयानों में 11 लड़कियों के नाम सामने आए हैं, जिनकी ठाकुर और उनके सहयोगियों ने कथित रूप से हत्या की थी. इसके बाद साकेत कोर्ट में इस मामले की सुनवाई पूरी हो चुकी है और 12 जनवरी को सजा भी सुनाई जानी है.

वहीं, वर्ष 2020 शुरुआत के साथ ही राजद एक बार फिर से पूरे दमखम के साथ नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), रष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनाअरसी) का विरोध करने का फैसला किया है. इसी के तहत नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पूरे बिहार में 5 जनवरी को पुतला दहन और 11 जनवरी को प्रखंड स्तर पर धरना प्रदर्शन का भी एलान किया है. राजनीतिक जानकार मानते हैं कि तेजस्वी यादव राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बनाई रणनीति पर ही आगे बढ रहे हैं. वहीं दूसरी ओर लालू प्रसाद यादव ने एक नया नारा देकर यह बता दिया है कि 2020 के विधानसभा चुनाव में वह भी सक्रिय रहने जा रहे हैं.
 

Web Title: Bihar: Lalu Yadav gives new slogan - do hazar bees, hatao nitish

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे