बिहारः कटिहार में हृदय विदारक घटना, आग लगने से तीन बच्चों सहित महिला की जलकर मौत, एक गंभीर, मोमबत्ती से आग लगी

By एस पी सिन्हा | Published: October 13, 2020 03:08 PM2020-10-13T15:08:55+5:302020-10-13T15:08:55+5:30

बिहार के कटिहार जिलाः शिवानंद पुर गांव में एक घर में 3 बच्चे और दो महिलाएं सोई हुई थीं. बिजली नहीं रहने की वजह से महिलाएं मोमबत्ती जला कर सो गईं. इसी बीच मोमबत्ती से आग फैल गई. देखते ही देखते दोनों परिवारों के घर धू-धू कर जलने लगा.

Bihar Katihar burning woman three children fire one serious candle spread | बिहारः कटिहार में हृदय विदारक घटना, आग लगने से तीन बच्चों सहित महिला की जलकर मौत, एक गंभीर, मोमबत्ती से आग लगी

चिकिसकों के द्वारा नुरेफा की स्थिति भी गंभीर बताई जा रही है. 

Highlightsहृदय विदारक घटना में झुलसी एक अन्य महिला की स्थिति अब भी नाजुक बताई जा रही है. बुरी तरह से झुलस जाने के चलते तीनों बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई.सदर अस्पताल कटिहार में इलाज के दौरान बच्चों की मां रिंकी खातून ने भी दम तोड़ दिया.

पटनाः बिहार के कटिहार जिले के बारसोई अनुमंडल के आबादपुर थाना क्षेत्र स्थित शिवानंदपुर गांव में सोमवार की देर रात अचानक आग लग जाने से उसमें बुरी तरह से झुलस कर तीन बच्चों सहित एक महिला की जिंदा जलकर मौत हो गई.

इस हृदय विदारक घटना में झुलसी एक अन्य महिला की स्थिति अब भी नाजुक बताई जा रही है. उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर किया गया है. बताया जा रहा है कि शिवानंद पुर गांव में एक घर में 3 बच्चे और दो महिलाएं सोई हुई थीं. बिजली नहीं रहने की वजह से महिलाएं मोमबत्ती जला कर सो गईं. इसी बीच मोमबत्ती से आग फैल गई. देखते ही देखते दोनों परिवारों के घर धू-धू कर जलने लगा.

इस दौरान कुछ ही पलों में उक्त दोनों पीड़ितों के घर के सारे वस्त्र, बर्तन एवं अन्य घरेलू सामान आदि सभी आग के हवाले हो गये. इस दौरान मो. सज्जाद व मो. अरशद के घर पर अपने मायके आई उनकी दो बहनें रिंकी खातून (30वर्ष) एवं नुरेफा खातून (32वर्ष) के तीन बच्चे मो अयूब (7माह) अजमेरी खातून(3वर्ष) मौसमी खातून(8वर्ष) जो कि अपने मामा के घर पर सो रहे थे. वे तीनों उस आग में बुरी तरह से झुलस गये. इसमें बुरी तरह से झुलस जाने के चलते तीनों बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई.

इस दिल दहला देने वाली घटना में बच्चों को बचाने गई उनकी माता रिंकी खातून एवं नुरेफा खातून भी उस आग के चपेट में आ गईं. दोनों को आनन फानन में बारसोई स्थित अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से चिकिसकों ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल कटिहार रेफर कर दिया.

सदर अस्पताल कटिहार में इलाज के दौरान बच्चों की मां रिंकी खातून ने भी दम तोड़ दिया. घटना के बाद से इलाके में कोहराम मच गया है. खबर लिखे जाने तक नुरेफा खातुना का इलाज किया जा रहा है. हालांकि चिकिसकों के द्वारा नुरेफा की स्थिति भी गंभीर बताई जा रही है. 

बताया जाता है कि मृत रिंकी खातून की शादी शिवानंदपुर पंचायत के मथुरापुर ग्राम में हुई है. वह अपने बच्चों सहित मायके आई हुई थी. मौके पर नुरेफा खातून जिनकी शादी पश्चिम बंगाल स्थित अनंतपुर ग्राम हुआ है, वह भी अपने बच्चों को लेकर मायके शिवानंदपुर में आई हुई थी.

दुर्भाग्यवश इस आगलगी की घटना से दोनों ही बहनों का हस्ता खेलता परिवार आग की भेंट चढ गया. मायके में सब कुछ जल जाने पर मातम पसरा हुआ है. आस पडोस रिस्तेदार तथा मायके एवं ससुराल वालों का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है. चारों ओर चीत्कारें गूंज रही हैं. घटना की सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी बारसोई अमर कुमार राय एवं थानाध्यक्ष आबादपुर संजय कुमार मौके पर पहुंचे. अधिकारियों ने आवश्यक कानूनी प्रक्रिया पूरी की.

Web Title: Bihar Katihar burning woman three children fire one serious candle spread

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे