बिहार: जगदानंद सिंह राजद को कर सकते हैं नमस्कार, शिवचन्द्र राम बन सकते हैं नये प्रदेश प्रमुख

By एस पी सिन्हा | Published: October 12, 2022 05:49 PM2022-10-12T17:49:30+5:302022-10-12T21:04:08+5:30

भारी नाराजगी के बीच राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पार्टी को नमस्ते कह सकते हैं। कहा जा रहा है कि लालू यादव ने उन्हें मनाने का बहुत प्रयास किया लेकिन वो पद और पार्टी छोड़ने का मन बना चुके हैं।

Bihar: Jagdanand Singh can greet RJD, Shivchandra Ram can become the new state chief | बिहार: जगदानंद सिंह राजद को कर सकते हैं नमस्कार, शिवचन्द्र राम बन सकते हैं नये प्रदेश प्रमुख

फाइल फोटो

Highlightsजगदानंद सिंह राजद प्रमुख का पद छोड़ने के साथ-साथ पार्टी को भी अलविदा कह सकते हैंबताया जा रहा है कि राजद प्रमुख लालू यादव भी अब जगदानंद सिंह को मनाने के मूड में नही हैंवहीं चर्चा के मुताबिक राजद के नये प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर शिवचंद्र राम का नाम सामने आ रहा है

पटना: बिहार में राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पद छोड़ने के साथ-साथ पार्टी को भी अलविदा कह सकते हैं। चर्चा है कि उन्होंने अब हर हाल में पार्टी को बाय-बाय कहने का मन बना लिया है। शायद यही कारण है कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव भी अब जगदानंद सिंह को मनाने के मूड में नही हैं।

इन सभी घटनाक्रम के बीच नए प्रदेश अध्यक्ष के लिए शिवचंद्र राम का नाम सामने आ रहा है। हालांकि पार्टी की ओर से आधिकारिक रूप से अभी तक इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है। राजद सूत्रों की मानें तो बिहार के पूर्व मंत्री व राजद नेता शिवचंद्र राम को पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

उनके नाम की चर्चा तब शुरू हुई जब लालू प्रसाद यादव ने सिंगापुर रवाना होने से पहले उन्हें मिलने के लिए दिल्ली बुलाया था। जहां मीसा भारती के घर पर दोनों के बीच लंबी बातचीत हुई। बताया जा रहा है कि इस दौरान लालू यादव ने उन्हें प्रदेश के नए प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने को कहा है।

ऐसे में लालू की पसंद पर अब सिर्फ औपचारिक घोषणा होना बाकी है। अब यह तय हो गया है कि शिवचंद्र राम को जगदानंद सिंह की जगह बिहार राजद का कमान सौंपा जायेगा। ऐसी चर्चा है कि पार्टी की ओर से शिवचंद्र राम को राजद प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने का पत्र कभी भी जारी किया जा सकता है।

मालूम हो कि वर्तमान राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पद से इस्तीफा देने की बात लालू यादव से कह चुके हैं। वे दिल्ली में आयोजित हुए पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में भी शामिल नहीं हुए थे। जगदानंद सिंह पिछले कुछ दिनों से नाराज चल रहे हैं। यही कारण है कि वो न तो पार्टी दफ्तर आते हैं और न ही दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए।

बताया जा रहा है कि बेटे सुधाकर सिंह के नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा देने के बाद से ही जगदानंद सिंह लालू यादव और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से नाराज हैं। उनको मनाने की काफी कोशिश हुई, लेकिन वो नहीं माने। बता दें कि शिवचंद्र राम बिहार में पिछड़ी जाति का बड़ा चेहरा माने जाते हैं। वह बिहार के पूर्व खेल मंत्री रह चुके हैं। दलित समाज से आने वाले शिवचंद्र राम उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बेहद करीबी बताए जाते हैं। लालू परिवार के भरोसेमंद होने के कारण उनको पार्टी में कई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

Web Title: Bihar: Jagdanand Singh can greet RJD, Shivchandra Ram can become the new state chief

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे