Bihar Election: बीजेपी उपाध्यक्ष व कभी सीएम पद के दावेदार रहे राजेंद्र सिंह LJP में शामिल, यहां से लड़ सकते हैं चुनाव

By अनुराग आनंद | Published: October 6, 2020 04:22 PM2020-10-06T16:22:57+5:302020-10-06T16:26:55+5:30

लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने एनडीए गठबंधन से अलग होकर बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला लिया है।

Bihar Election: BJP vice-president and once a contender for the post of CM, Rajendra Singh joins LJP, can contest elections from here | Bihar Election: बीजेपी उपाध्यक्ष व कभी सीएम पद के दावेदार रहे राजेंद्र सिंह LJP में शामिल, यहां से लड़ सकते हैं चुनाव

लोजपा में शामिल होते भाजपा नेता राजेंद्र सिंह (एएनआई फोटो)

Highlights2015 का चुनाव भी राजेंद्र कुमार ने दिनारा सीट से लड़ा था।चुनाव में वह 2700 वोटों से हार गए थे लेकिन उन्होंने जेडीयू उम्मीदवार जय कुमार सिंह को जोरदार टक्कर दी थी।

नई दिल्ली:बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होना है। इससे पहले प्रदेश में सियासी चहलकदमी तेज हो गई है। एनडीए की तरफ से आज शाम तक उम्मीदवारों के नाम व सीटों के बंटवारा को लेकर घोषणा हो सकती है।

इस बीच खबर है कि भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) में शामिल हो गए हैं। राजेंद्र सिंह ने चिराग पासवान की मौजूदगी में लोजपा में एंट्री मारी है। 

बता दें कि 2015 में राजेंद्र सिंह बिहार के सीएम पद के दावेदार भी थे। इस बार दिनारा सीट से वह चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन यह सीट जेडीयू के हिस्से में आया। इसके बाद यहां से बिहार के मंत्री जदयू के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

ऐसे में अब लोजपा में शामिल होकर लोजपा की तरफ से राजेंद्र सिंह दिनारा सीट से चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं। 

राजस्थान की सियासी राह पर चिराग, मोदी से कोई बैर नहीं, नीतीश तेरी खैर नहीं..

पिछले राजस्थान विधानसभा चुनाव- 2018 के दौरान एक नारा बड़ा चर्चित था- मोदी से कई बैर नहीं, रानी तेरी खैर नहीं, लगता है अब बिहार विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी ऐसे ही नारे के साथ आगे बढ़ रही है कि- मोदी से कोई बैर नहीं, नीतीश तेरी खैर नहीं।

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान, जो लंबे समय से बिहार के सीएम नीतीश कुमार से नाराज चल रहे थे, ने नीतीश कुमार के नेतृत्व को अस्वीकार कर दिया है। रविवार को हुई पार्टी की संसदीय दल की बैठक में लोजपा के नेताओं ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 नीतीश कुमार के नेतृत्व में नहीं लड़ने का निर्णय किया है।

चिराग पासवान का नीतीश पर हमला, बोले- सीएम ने बिहार के लिए कुछ नहीं किया-

बिहार में चुनावी माहौल गरमाया हुआ है। लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख चिराग पासवान के अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद से सियासी खेमों में जुबानी जंग तेज हो गई है। आज सोमवार को चिराग पासवान ने ट्वीट के जरिये नीतीश कुमार पर हमला बोला है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा- हमें वर्तमान बिहार के सीएम से बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। आज मेरे लिए यह चिंता का विषय है कि बिहार के सीएम विकास के बारे में क्या सोचते हैं। योजनाओं का लाभ जमीनी स्तर पर नहीं पहुंचा है।

चिराग पासवान के अकेले चुनाव लड़ने के फैसले के बाद भाजपा ने भी अपने बिहार के उम्मीदवारों पर नए सिरे से विचार किया है। सूत्रों का कहना है कि भाजपा जातिगत समीकरणों को देखते हुए रणनीति और उम्मीदवारों की पसंद को ध्यान में रखते हुए योजना बना रही है।

बिहार के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़नवीस और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित भाजपा के शीर्ष नेता दिल्ली में पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा के घर पर बैठक कर रहे हैं।

Web Title: Bihar Election: BJP vice-president and once a contender for the post of CM, Rajendra Singh joins LJP, can contest elections from here

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे