बिहारः डीजी शोभा अहोतकर और आईजी विकाश वैभव के बीच 'जंग' जारी, एक और नया ट्वीट फिर से चर्चा में

By एस पी सिन्हा | Published: February 11, 2023 04:35 PM2023-02-11T16:35:22+5:302023-02-11T16:36:48+5:30

ट्विट प्रकरण को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गलत ठहरा चुके हैं, बावजूद इसके रोज नया ट्विट सामने आ जा रहा है।

Bihar DG Shobha Ahotkar and IG Vikash Vaibhav tweeet war new tweet again discussion patna | बिहारः डीजी शोभा अहोतकर और आईजी विकाश वैभव के बीच 'जंग' जारी, एक और नया ट्वीट फिर से चर्चा में

पत्नी और बेटे के साथ तस्वीरें साझा की हैं।

Highlightsआईजी ने डीजी पर काफी गंभीर आरोप लगाए थे।एक और नया ट्वीट फिर से चर्चा में आ गया है। पत्नी और बेटे के साथ तस्वीरें साझा की हैं।

पटनाः बिहार में डीजी होमगार्ड एवं अग्निशमन शोभा अहोतकर और आईजी विकाश वैभव के बीच जारी जंग थमता नहीं दिख रहा है। ट्विट से शुरू हुआ विवाद डीजी के द्वारा स्पष्टीकरण पूछे जाने के बावजूद रुकने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि ट्विट प्रकरण को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गलत ठहरा चुके हैं, बावजूद इसके रोज नया ट्विट सामने आ जा रहा है।

आईजी ने डीजी पर काफी गंभीर आरोप लगाए थे, हालांकि उन्होंने ट्वीट को डीलिट कर दिया था। इस बीच एक और नया ट्वीट फिर से चर्चा में आ गया है। विकास वैभव ने शनिवार को सोशल मीडिया पर मूर्ख के लक्षण बताते हुए एक पोस्ट किया। उन्होंने लिखा है - "मूर्खस्य पञ्च चिह्नानि गर्वो दुर्वचनं तथा। क्रोधश्च दृढवादश्च परवाक्येष्वनादरः ।।"

अर्थात - "एक मूर्ख के पांच लक्षण होते हैं घमण्ड, दुष्ट वार्तालाप, क्रोध, जिद्दी तर्क और अन्य लोगों के लिए सम्मान में कमी ।" इसके पहले ट्विट में उन्होंने लिखा था कि "क्वचित् सर्पोऽपि मित्रत्वमियात् नैव खलः क्वचित्। न शोषशायिनोऽप्यस्य वशे दुर्योधनः हरेः॥" अर्थात - "कभी-कभी सर्प भी मित्र बन सकता है, किन्तु दुष्ट को कभी मित्र नहीं बनाया जा सकता।

शेषनाग पर शयन करने वाले हरि का भी दुर्योधन मित्र न बन सका !" उनका यह पोस्ट ऐसे समय में आया है जब वे अपने वरीय अधिकारी से हुए तकरार को लेकर विवादों में हैं। विकास वैभव बिल्कुल ही बिंदास अंदाज में नजर आ रहे हैं। वे किसी पारिवारिक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने पत्नी और बेटे के साथ तस्वीरें साझा की हैं।

एक तस्वीर सबसे ज्यादा चौंकाने वाली है इस कार्यक्रम में बिहार सरकार के वित्त मंत्री विजय चौधरी भी नजर आ रहे है, जिनके साथ वे काफी खिलखिलाते दिख रहे हैं। विकास वैभव ने बताया कि वे सिलिगुड़ी में हैं यात्री मन पूर्व स्मृतियों में विलीन हो रहा है! विकास वैभव ने आरोप लगाया है कि उनके ही विभाग की वरीय अधिकारी डीजी शोभा अहोतकर उन्हें गाली देती हैं।

उन्होंने ट्वीट कर अपना दर्द सांझा किया। उनका दावा है कि डीजी शोभा अहोतकर ने जो गालियां दी। उसकी रिकॉर्डिंग उनके पास है। दूसरी ओर पुलिस मुख्यालय आईपीएस विकास वैभव के व्यवहार से खफा है। पुलिस मुख्यालय ने न सिर्फ विकास वैभव की छुट्टियां रद्द कर दी। बल्कि मीडिया डोमेन में विभाग की बातें रखने के लिए शो कॉज नोटिस भी थमाया है।ऐसे में अब विकास वैभव का यह ताजा ट्विट भी कई बातों की ओर इशारा करता दिख रहा है।

Web Title: Bihar DG Shobha Ahotkar and IG Vikash Vaibhav tweeet war new tweet again discussion patna

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे